Explore

Search
Close this search box.

Search

May 18, 2024 9:42 pm

Our Social Media:

लेटेस्ट न्यूज़

Weather Update: पूरे राजस्थान में बदला मौसम का मिजाज, पढ़ें कहां बारिश की चेतावनी और ओले गिरने की संभावना

WhatsApp
Facebook
Twitter
Email

जयपुर: अप्रैल का दूसरा सप्ताह समाप्त होने वाला है लेकिन मौसम का मिजाज लगातार बदल रहा है। अमूमन अप्रैल के दौरान प्रदेश में भीषण गर्मी का दौर चलता है लेकिन इस बार बार बार नए पश्चिमी विक्षोभ के एक्टिव होने से बारिश, आंधी और ओलावृष्टि हो रही है। अधिकतम तापमान भी लगातार ऊपर नीचे हो रहा है। शुक्रवार को भी मौसम का मिजाज बदला बदला रहा। प्रदेश में एक तरफ तेज गर्मी चली तो कई जिलों में ठंडी हवाओं के साथ बूंदाबांदी भी हुई।

Approved Plot in Jaipur @ 3.50 Lakh call 9314188188
पश्चिमी राजस्थान के जिलों में ओलावृष्टि की चेतावनी

शुक्रवार रात को नया पश्चिमी विक्षोभ एक्टिव हुआ है। यह मजबूत पश्चिमी विक्षोभ बताया जा रहा है जिसका असर पूरे राजस्थान में देखा जा रहा है। मौसम विभाग की ओर से अमूमन पूरे प्रदेश में बारिश और झोंकेदार हवाएं चलने का अलर्ट जारी किया गया है। पश्चिमी राजस्थान के कई जिलों में तेज बारिश के साथ ओलावृष्टि की भी चेतावनी जारी की गई है।

Delhi Liquor Scam Case: 100 करोड़ लेन-देन के कितने किरदार, CBI ने कोर्ट को बता दिए नाम, सीक्रेट मीटिंग के अड्डे का भी खुलासा

6 जिलों में जारी हुआ ऑरेंज अलर्ट, कई जगह यलो अलर्ट

पश्चिमी राजस्थान के 6 जिलों में मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। यानी तेज अंधड़ के साथ बारिश और ओलावृष्टि की चेतावनी जारी की है। पश्चिमी राजस्थान के बीकानेर, चूरू, हनुमानगढ़, जैसलमेर, जोधपुर, नागौर और गंगानगर के साथ पूर्वी राजस्थान के अलवर, भरतपुर, झुंझुनूं और सीकर जिलों में भी ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। जिन जिलों में येलो अलर्ट जारी किया गया है। उनमें अजमेर, बारां, भीलवाड़ा, बूंदी, चित्तौड़गढ, दौसा, धौलपुर, जयपुर, झालावाड़, करौली, कोटा, राजसमंद, सवाई माधोपुर, सिरोही, टोंक, उदयपुर, बाड़मेर, जालौर और पाली जिला शामिल है।

 

Sanjeevni Today
Author: Sanjeevni Today

ताजा खबरों के लिए एक क्लिक पर ज्वाइन करे व्हाट्सएप ग्रुप

Leave a Comment

Digitalconvey.com digitalgriot.com buzzopen.com buzz4ai.com marketmystique.com

Advertisement
लाइव क्रिकेट स्कोर