Explore

Search
Close this search box.

Search

May 25, 2024 2:01 pm

Our Social Media:

लेटेस्ट न्यूज़

Lok Sabha Election 2024: BJP के संकल्प पत्र को लेकर Vasundhara Raje की प्रतिक्रिया, PM Modi को लेकर किया बड़ा दावा

WhatsApp
Facebook
Twitter
Email

Rajasthan Lok Sabha Election 2024: लोक सभा चुनाव की सरगर्मियों के बीच बीजेपी ने संकल्प पत्र के जरिये लुभाने की कोशिश कर रही है. संकल्प पत्र के एक-एक गारंटी को लोगों तक पहुंचाने का प्रयास हर क्षेत्र में किया जा रहा है. कोटा संभाग में पूर्व सीएम वसुंधरा राजे ने मोर्चा संभाला है. वसुंधरा राजे एक तरफ अपने बेटे दुष्यंत सिंह के लिए प्रचार कर रही हैं, तो दूसरी तरफ बीजेपी के घोषणा पत्र से जनता को अवगत करा रही है.

Approved Plot in Jaipur @ 3.50 Lakh call 9314188188

भारतय जनता पार्टी के संकल्प पत्र के बारे में राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने कहा कि यह प्रधानमंत्री PM Modi का गारंटी कार्ड है. इसका एक-एक शब्द सत्य को समर्पित है. उन्होंने कहा कि बीजेपी सिर्फ वादा ही नहीं करती है, उसे 100 फीसदी पूरा भी करती है. पूर्व में जितने भी वादे किए गए उन्हें मोदी सरकार ने पूरे किए हैं.

बीजेपी की इन वादों का राजे ने किया जिक्र
वसुंधरा राजे ने कहा कि संकल्प पत्र के अनुसार, मुफ्त राशन योजना जारी रहेगी, जन औषधि केंद्रों पर 80 फीसदी डिस्काउंट की दवाई मिलती रहेगी और उनका विस्तार होगा. उन्होंने कहा कि प्रदेश में 3 करोड़ और नए पीएम आवास बनेंगे. 70 साल से अधिक उम्र के बुजुर्गों को आयुष्मान योजना का लाभ मिलेगा. आयुष्मान योजना जारी रहेगी. बिजली बिल जीरो होंगे. उसके साथ उपभोक्ता कमाई भी कर सके. इसलिए पीएम सूर्य घर योजना में 1 करोड़ रजिस्ट्रेशन हुए, उस पर तेजी से काम होगा.

‘दिव्यांगों को पीएम आवास में जोड़ने की योजना’
बीजेपी के वादों को गिनाते हुए वसुंधरा राजे ने कहा, “मुद्रा योजना की सीमा 10 लाख रुपये से बढ़कर 20 लाख रुपये होगी.  स्वनिधि योजना में 50 हजार की लिमिट को बढ़ाने और इसे शहरों से छोटे कस्बों और गांवों तक ले जाया जाएगा. पीएम किसान सम्मान निधि का लाभ आगे भी मिलता रहेगा.” उन्होंने आगे कहा कि बीजेपी ने ट्रांसजेंडर को पहचान देने का काम किया है. पीएम आवास में दिव्यांगों को जोड़ा जाएगा. दुनिया की सबसे बड़ी अन्न भंडारण योजना शुरू हो गई है. श्रीअन्न पर विशेष फोकस किया जाएगा. इससे मोटा अनाज पैदा करने वाले 2 करोड़ से ज्यादा छोटे किसानों को लाभ मिलेगा.

क्या 2030 में अमेरिका से भी मजबूत होगी भारत की अर्थव्यवस्था, लिस्ट देख आपके होश उड़ जाएंगे

‘700 से ज्यादा एकलव्य स्कूलों के निर्माण का लक्ष्य’
वसुंधरा राजे ने कहा कि एक करोड़ लखपति दीदी बनी हैं, उन्हें 3 करोड़ बनाया जाएगा. नमो ड्रोन दीदी योजना का विस्तार किया जाएगा. नैनो यूरिया के इस्तेमाल पर जोर दिया जाएगा. किसान समृद्धि केंद्रों का विस्तार होगा. भारत फूड प्रोसेसिंग हब बनेगा. अगले साल से जनजाति गौरव वर्ष के रूप में मनाया जाएगा. उन्होंने कहा कि भगवान बिरसा मुंडा की 150वीं जयंती को राष्ट्रीय स्तर पर मनाया जाएगा. जनजातीय योगदान के अनुसंधान, वन आधारित स्टार्टअप और स्वयं सहायता समूह को बढ़ावा दिया जाएगा.

बीजेपी के संकल्प पत्र में किए गए वादों का जिक्र करते हुए वसुंधरा राज ने कहा कि 700 से ज्यादा एकलव्य स्कूलों के निर्माण का लक्ष्य है. इसके साथ रामायण को दुनिया भर में बढ़ाने के लिए रामायण उत्सव और टूरिज्म के नए केंद्र विकसित होंगे. नए सैटेलाइट शहर बनेंगे. चंद्रयान की सफलता देखी अब हम गगन यान के गौरव का अनुभव करेंगे. पूर्व सीएम ने बताया कि जी20 का भारत में स्वागत देखा, अब हम ओलंपिक में भारत की मेजबानी करेंगे. आंतकवाद के खिलाफ जीरों टोलरेंस, सीमाओं पर मजबूत आधारभूत ढांचा, नक्सली गतिविधियों को खत्म करना और सशस्त्र बलों की क्षमता बढाएंगे.

Sanjeevni Today
Author: Sanjeevni Today

ताजा खबरों के लिए एक क्लिक पर ज्वाइन करे व्हाट्सएप ग्रुप

Leave a Comment

Digitalconvey.com digitalgriot.com buzzopen.com buzz4ai.com marketmystique.com

Advertisement
लाइव क्रिकेट स्कोर