Explore

Search
Close this search box.

Search

March 2, 2024 9:42 pm

Our Social Media:

लेटेस्ट न्यूज़

वसुंधरा राजे ने एक साल के लिए मांगा राजस्थान का मुख्यमंत्री पद, स्पीकर बनने से किया इनकार: सूत्र

WhatsApp
Facebook
Twitter
Email

Rajasthan Chief Minister: सूत्रों का कहना है कि वसुंधरा राजे सिंधिया की बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा से फोन पर बात हुई है. इस दौरान वसुंधरा ने नड्डा से निवेदन किया कि उन्हें एक साल के लिए CM बनाया जाए.

Vasundhara Raje Scindia as CM: भारतीय जनता पार्टी की कद्दावर नेता और राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे सिंधिया ने बीजेपी से अनोखी मांग की है. सूत्रों का कहना है कि वसुंधरा राजे सिंधिया ने पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व से एक साल के लिए राजस्थान का मुख्यमंत्री उन्हें ही बनाने की मांग की है. इसके बाद वो खुद इस पद को छोड़ देंगी. हालांकि इसी के साथ सूत्रों ने ये भी बताया है कि पार्टी नेतृत्व ने उन्हें स्पीकर बनाने की पेशकश की थी. सूत्रों का कहना है कि उन्होंने स्पीकर बनाने के पार्टी के प्रस्ताव को इनकार कर दिया.

राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा से उन्हें ही मुख्यमंत्री बनाने का निवेदन किया है. साथ ही साथ वसुंधरा राजे ने उन्हें विधायकों से अलग से मुलाकात न करने की भी सलाह दी है. जानकारी है कि वसुंधरा राजे ने कल यानी रविवार रात जेपी नड्डा से फोन पर बात की थी. तभी नड्डा ने उन्हें स्पीकर बनाने की पेशकश भी की, जिससे वसुंधरा ने इनकार कर दिया.

Read more: कलयुग: सगा भाई रेप कर रहा है, यकीन नहीं होता! क्राइम की ऐसी वारदातें जिन्हें सुनकर दिल दहल जाए

बहुमत का आंकड़ा किया पार, फिर भी CM ऐलान में देरी क्यों?

राजस्थान विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी ने 115 सीट हासिल करते हुए बहुमत का जादूई आंकड़ा पार कर लिया है. हालांकि फिर भी बीजेपी चुनावी नतीजों के एक सप्ताह बाद भी मुख्यमंत्री के नाम का ऐलान नहीं कर सकी है. दरअसल बीजेपी को डर है कि मुख्यमंत्री पद के ऐलान के बाद पार्टी के भीतर अंदरूनी कलह बढ़ जाएगी और इसका खामियाजा बीजेपी को भुगतना पड़ सकता है. ऐसे में बीजेपी ने तीन वरिष्ठ नेताओं को पर्यवेक्षक बनाकर राजस्थान भेजा. बीजेपी ने राजस्थान के लिए केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह, सांसद सरोज पांडे और पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव विनोद तावड़े को पर्यवेक्षक बनाया है.

 

Sanjeevni Today
Author: Sanjeevni Today

Leave a Comment

Digitalconvey.com digitalgriot.com buzzopen.com buzz4ai.com marketmystique.com

Advertisement
लाइव क्रिकेट स्कोर