Explore

Search
Close this search box.

Search

June 21, 2024 7:21 am

Our Social Media:

लेटेस्ट न्यूज़

Aaj ka Rashifal: अचानक मिलेगी ऐसी खुशी कि मन झूम जाएगा, जानें सभी 12 राशिफल एक साथ

आज का राशिफल
WhatsApp
Facebook
Twitter
Email

Aaj Ka Rashifal– आज का राशिफल Horoscope Today 11 जनवरी 2024 | आज गुरुवार है. यह हिन्दू पचांग के मुताबिक पौष मास है और आज का दिन पौष मास के कृष्णपक्ष की अमवस्या तिथि में है. विघ्नकर्ता गणेश जी कहते हैं कि आज कुछ राशि के जातकों के लिए दिन बहुत अच्छा है. कुछ जातकों को ऐसी खुशखबरी मिलेगी जिसकी आपने कल्पना नहीं की होगी. वहीं कुछ राशि के जातकों के लिए आज का दिन चुनौतीपूर्ण है. यदि आप अपना भविष्यफल जानना चाहते हैं तो न्यूज 18 पर नियमित रुप से अपना भविष्य पढ़ सकते हैं.News 18 हिंदी पर सभी 12 राशि के जातक आज अपना राशिफल यहां विस्तार से देख सकते हैं.

मेष राशि
गणेशजी कहते हैं कि आप चाहकर भी घर या कार्यस्थल पर व्यवस्था बनाए नहीं रख पाएंगे. इसके विपरीत, गलत मार्गदर्शन या जल्दबाजी के कारण अच्छा चल रहा काम भी बिगड़ सकता है. दोपहर तक पैसा कमाने की होड़ में आप अपने बिगड़ते स्वास्थ्य को नजरअंदाज कर देंगे, जिसका विपरीत परिणाम शाम को देखने को मिलेगा. आपको हाथ-पैरों में थकान और ढीलापन महसूस होने लगेगा. जैसे-जैसे पेट से संबंधित समस्याएं बढ़ेंगी, शरीर के अन्य अंग निष्क्रिय हो जाएंगे. यदि आप प्रयास करेंगे तो आपको धन लाभ तो होगा, लेकिन वह तुरंत अनावश्यक कार्यों में खर्च भी हो जाएगा. प्रलोभन के कारण आपको धोखा मिल सकता है. पिछले दिनों परिजनों के साथ हुआ दुर्व्यवहार आज आपको दुखी करेगा. ऐसे में मन बेचैन रह सकता है.
वृषभ

गणेशजी कहते हैं कि आज कुछ रोचक घटनाएँ घटेंगी. दिन का पहला भाग नई संभावनाएं लेकर आएगा. आज आप काम के प्रति गंभीर रहेंगे. किसी परिचित से आश्चर्यजनक समाचार मिलेगा. आपके कार्यों में बाधा डालने वाले लोग आसपास ही रहेंगे, दोपहर तक उन पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा लेकिन दोपहर के बाद कुछ गलत हो जाएगा. जिन्हें आप अपना हितैषी मानते हैं वे ही आपके बारे में चुगली करके माहौल खराब करेंगे. दोपहर तक धन का प्रवाह सामान्य रहेगा और पुराने काम से लाभ होगा. दोपहर के बाद ज्यादातर काम किसी दूसरे के कारण अधूरे रह जाएंगे. घर का माहौल भी आज अचानक गर्म हो जाएगा, खासकर महिलाएं अपनी वाणी पर नियंत्रण रखें.

मिथुन राशि

गणेशजी कहते हैं कि आज आपको दिन के पहले भाग में लाभ पाने के प्रस्ताव मिलेंगे लेकिन किसी दुविधा के कारण प्रतिस्पर्धी इसका फायदा उठा सकते हैं. आज आप अपने कार्य व्यवसाय में प्रगति की उम्मीद कर सकते हैं. दोपहर तक भागदौड़ व्यर्थ प्रतीत होगी. धैर्य रखें. जल्दबाजी में लिया गया कोई भी गलत निर्णय बाद में पछतावे का कारण बन सकता है. धन या अन्य लाभ आज अप्रत्याशित हो सकता है लेकिन होगा. घर में खाने-पीने की चीजों या अन्य सुख-सुविधाओं पर आपको खर्च करना पड़ेगा. कार्य क्षेत्र पर भी कुछ खर्चा होगा. शाम के बाद पैसों से जुड़ी कोई परेशानी नहीं होगी और फिर भी किसी से वादा न करें. परिवार के सदस्य किसी महत्वपूर्ण मुद्दे को लेकर चिंतित रहेंगे.

कर्क राशि

गणेशजी कहते हैं कि आज दिन का आरंभिक भाग भ्रम के कारण कार्यशून्य रहेगा. आप जो करना चाहते हैं, माहौल उसके विपरीत रहेगा, लेकिन धैर्य रखें, यह समस्या कुछ समय के लिए ही रहेगी. दोपहर के बाद से परिस्थिति अनुकूल होने लगेगी. आज आपको अपनी बनाई गई योजनाओं में पूरी सफलता नहीं मिलेगी, फिर भी ऐसे काम होंगे जिससे आप भविष्य के प्रति निश्चिंत रहेंगे. धन का प्रवाह आज सामान्य रहेगा. यदि आप व्यावहारिकता बनाए रखेंगे तो आपको शीघ्र ही किसी विशेष व्यक्ति से महत्वपूर्ण सहयोग मिल सकता है जो जीवन को नई दिशा देने में मदद करेगा. नौकरीपेशा लोग खर्चों से परेशान रहेंगे. दिन की अपेक्षा शाम को पारिवारिक स्थिति बेहतर रहेगी. आज स्वास्थ्य में थोड़ी गिरावट रहेगी.

कलयुगी माँ : ‘कफ सिरप पिलाया, तकिए से घोंट दिया दम’, गोवा मर्डर केस में पुलिस ने किया खुलासा, पिता ने किया मासूम का अंतिम संस्कार

सिंह राशि

गणेशजी कहते हैं कि आज आपको दिन के मध्य तक शांत रहने की सलाह दी जाती है. आज भी व्यावसायिक कारणों से मानसिक बेचैनी रहेगी. ऊपर से घरेलू उलझनों के कारण आपको अधिक दबाव में काम करना पड़ेगा. दिन के शुरुआती भाग में परिवार के सदस्य अगर बच भी जाएँ तो अशांति का माहौल बनेगा. परिवार के सदस्य किसी न किसी कारण से असंतुष्ट रहेंगे, कार्यस्थल पर भी यही स्थिति रहेगी और सहकर्मी या अधिकारी आपकी किसी गलती का इंतजार कर रहे होंगे. आज मनमौजी व्यवहार से बचें, नहीं तो बाद में आपको दोषी महसूस होगा. पैसों से जुड़े मामले भी कलह का कारण बनेंगे. अपने व्यवहार में स्पष्टता रखें. बदनामी होने का डर है. महत्वपूर्ण कार्यों को पूरा करने के लिए शाम तक का इंतजार करना लाभकारी रहेगा

कन्या राशि

गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन मिश्रित फलदायी रहेगा. दिन के शुरुआती हिस्से में आप जो भी मेहनत करेंगे, उसका फायदा आपको दिन के मध्य तक मिलेगा. आज लापरवाही से बचें, अन्यथा मध्यान के बाद स्थिति प्रतिकूल होने से सारे कार्य बाधित होने लगेंगे. लाभ के स्थान पर हानि की संभावना अधिक रहेगी. मानसिक रूप से आप तरोताजा रहेंगे, फिर भी आपके आलसी रवैये के कारण काम में देरी होगी. कार्यस्थल पर व्यापार उम्मीद से कम रहेगा. सहकर्मी या परिवार के सदस्य आज भावुक रहेंगे जिससे स्थिति को संभालना मुश्किल हो जाएगा. दोपहर के समय आप जो भी काम करने की उम्मीद करेंगे उसके विपरीत परिणाम मिलेंगे. शाम को स्वास्थ्य भी बिगड़ने लगेगा.

तुला राशि

गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन आप उदासीनता में बिताएंगे और किसी भी काम में मेहनत करने का मन नहीं करेगा, जिसके परिणामस्वरूप लाभ भी कम होगा. आज आप वास्तविकता को छोड़कर काल्पनिक दुनिया में खोए रहेंगे और ऐसे कार्यों की कल्पना करना जो आपके लिए असंभव हैं, बाद में आपको हीन भावना से ग्रस्त कर देंगे. धन लाभ के लिए आपको किसी की मदद की आवश्यकता पड़ेगी. आज शारीरिक रूप से तो नहीं लेकिन व्यावहारिक रूप से सक्रिय रहना बहुत जरूरी है. घर में किसी से छोटी-मोटी बहस होगी. अचानक धन लाभ के चक्कर में आप अपनी सेहत को भूल जाएंगे.

Ram Mandir Ayodhya: ‘अधूरे’ राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह में नहीं जाएंगे कांग्रेस नेता, बताया ‘RSS-BJP का इवेंट’

वृश्चिक राशि

गणेशजी कहते हैं कि आज आर्थिक लाभ का दिन है, लेकिन अपनी वाणी का प्रयोग सही जगह करें, अन्यथा जहां लाभ की संभावना है, वहीं किसी से विवाद हो सकता है. महत्वपूर्ण कार्यों को दोपहर से पहले पूरा करने का प्रयास करें. आज मुनाफा कमाना आसान लगेगा लेकिन इतना आसान नहीं होगा. आप कामों को छोटा समझेंगे और बाद में उन्हें आसान बना लेंगे. बाद में परेशानियां होंगी, फिर भी आज कहीं न कहीं से आर्थिक लाभ होगा. व्यापारी वर्ग चालाकी भरी नीतियाँ अपनाएगा जिसके परिणामस्वरूप बिक्री तो होगी लेकिन उचित मुनाफ़ा नहीं मिलेगा. नौकरीपेशा लोग आज संतुष्ट स्वभाव के रहेंगे. दान की भावना आज कम रहेगी और परेशान लोगों को डराने की कोशिश भी की जाएगी. बाहर की बजाय घर में ही शांति रहेगी

धनु राशि

गणेशजी कहते हैं कि आपको दिन के मध्य तक कोई भी महत्वपूर्ण निर्णय नहीं लेना चाहिए, अन्यथा हानि से आपका मनोबल टूट जाएगा. आज आपका दैनिक जीवन अधिक अस्त-व्यस्त रहेगा, मन में नकारात्मक भावनाएं आएंगी और आप अपने काम के प्रति लापरवाह भी रहेंगे, परिवार के सदस्य या सहकर्मी आपको सही सलाह देंगे लेकिन मतिभ्रम के कारण वे आपको गलत लगेंगी. आज दोपहर से स्थिति में सुधार होना शुरू हो जाएगा, फिर भी पैसों से जुड़े काम को कल तक के लिए टाल देना ही बेहतर रहेगा. घर में किसी को नुकसान हो सकता है, मशीनरी या अन्य खतरनाक कार्य करते समय अतिरिक्त सावधानी बरतें. शाम का समय दिन की तुलना में शांतिपूर्वक बीतेगा. मनोरंजन के अवसर मिलने से मानसिक स्थिति में सुधार होगा. पुराना रोग दोबारा उभर सकता है, धैर्य से काम लें.

मकर राशि

गणेशजी कहते हैं कि आज आप धन संबंधी कार्यों को छोड़कर अन्य सभी कार्यों में सम्मान पाने के पात्र रहेंगे. दिन की शुरुआत से लेकर अंत तक आर्थिक उलझनें किसी न किसी रूप में आपको परेशान करती रहेंगी. समय पर काम पूरा करने के बाद भी आपको धन की आमद का इंतजार करना पड़ेगा. किसी बुजुर्ग व्यक्ति का सहयोग मिलने से कुछ उलझनों से राहत मिलेगी. दोपहर के बाद आपको सामाजिक कार्यों के लिए समय निकालना होगा और न चाहते हुए भी इसे परिवार या रिश्तेदारों के साथ बिताना होगा. पारिवारिक माहौल में शांति रहेगी और आपके उत्कृष्ट कार्य से परिवार को गर्व होगा. स्वास्थ्य संबंधी छोटी-मोटी परेशानियां बनी रहेंगी, फिर भी दिनचर्या व्यवस्थित रहेगी.

कुंभ राशि

गणेशजी कहते हैं कि आज आपको कल की तुलना में कुछ राहत मिलेगी. आज भी दोपहर तक मानसिक दुविधाएं और असंतोष की भावना आपको लाभ से दूर रखेगी. स्वास्थ्य में सुधार होगा लेकिन पूरी तरह से नहीं. ज्यादा मेहनत करने पर रोग दोबारा बढ़ सकता है. इससे बचें. काम-धंधे को लेकर पूरे दिन मानसिक चिंता बनी रहेगी, किसी न किसी कारण से कारोबार में धन संबंधी मामले अटके रहेंगे. दोपहर के बाद से सात्विक लोगों का उदय होगा और धार्मिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी लेकिन मन में स्वार्थ की भावना रहने के कारण अध्यात्म का लाभ नहीं मिल पाएगा. आपके परिवार वाले आपसे सहानुभूति रखेंगे और कुछ करने का प्रयास भी करेंगे. यात्रा करने से बचें, चोट आदि का भय है.

मीन राशि

गणेशजी कहते हैं कि आज दोपहर तक अपनी दिनचर्या को अस्त-व्यस्त न होने दें, अन्यथा व्यर्थ कार्यों में समय बर्बाद करने से दोपहर के बाद बनी शुभ स्थिति का आप न चाहते हुए भी लाभ नहीं उठा पाएंगे. दिन की शुरुआत में आपको शारीरिक कमजोरी का अनुभव होगा, जिसके कारण दैनिक कार्यों में देरी हो सकती है. नौकरीपेशा लोग आज किसी दुविधा में फंसे रहेंगे. दोपहर तक मेहनत का फल नहीं मिलने से मन में निराशा रहेगी. धैर्य रखें. इसके बाद का समय कामकाज के लिए शुभ फलदायी रहेगा. पूरे दिन की मेहनत शाम के आसपास रंग लाएगी. फिर भी सन्तुष्ट दृष्टिकोण अपनायें. इससे भी कम वंचित होना पड़ सकता है. शुभ समाचार से घर में खुशी रहेगी, फिर भी व्यर्थ बोलने से बचें.

Sanjeevni Today
Author: Sanjeevni Today

ताजा खबरों के लिए एक क्लिक पर ज्वाइन करे व्हाट्सएप ग्रुप

Leave a Comment

Digitalconvey.com digitalgriot.com buzzopen.com buzz4ai.com marketmystique.com

Advertisement
लाइव क्रिकेट स्कोर