Explore

Search
Close this search box.

Search

July 16, 2024 1:57 pm

Our Social Media:

लेटेस्ट न्यूज़

टी20 विश्व कप 2024: ऐसा गंदा रिएक्शन; भारत से मिली हार पर झुंझलाए दिग्गज, किया अपशब्द का इस्तेमाल….

WhatsApp
Facebook
Twitter
Email

भारतीय क्रिकेट टीम ने आईसीसी टी20 विश्व कप 2024 का खिताब जीतकर साउथ अफ्रीका की उम्मीदों को जोरदार झटका दिया. पहली बार किसी विश्व कप के फाइनल में पहुंचने वाली प्रोटियाज टीम का सपना रोहित शर्मा की टीम ने तोड़ा और इसकी झुंझलाहट पूर्व क्रिकेटर ने सोशल मीडिया पर अपनी प्रतिक्रिया देकर निकाली. पूर्व तेज गेंदबाज डेल स्टेन ने जिस शब्द को हार के बाद इस्तेमाल किया वो भारत में बहुत ही गंदा माना जाता है.

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच आईसीसी टी20 विश्व कप फाइनल का इंतजार बेसब्री से हर किसी को था. भारतीय फैन जहां अपने कप्तान रोहित शर्मा को 17 साल के भारत के टी20 विश्व कप ट्रॉफी के सूखे को खत्म करता देखना चाहते थे तो वहीं साउथ अफ्रीका के चाहने वाले पहली बार विश्व चैंपियन बनने का सपना देख रहे थे. टीम इंडिया ने सांसे रोक देने वाले मैच में साउथ अफ्रीका को हराकर खिताब पर कब्जा जमाया.

भारत को टी20 विश्व कप फाइनल में मिली रोमांचक जीत के बाद जहां पूरी दुनिया में टीम के चाहने वाले जश्न में डूब गए तो वहीं साउथ अफ्रीका में गम का माहौल था. पहली बार विश्व कप फाइनल में जगह बनाने वाली टीम को भारत ने हराया. पूर्व साउथ अफ्रीकी तेज गेंदबाज डेल स्टेन इस कदर झुंझलाए कि उन्होंने सोशल मीडिया पर F शब्द तक लिखने से परहेज नहीं किया. उन्होंने जो लिखा उसकी भारत में आलोचना होना लाजमी है. यह हार दिल तोड़ने वाली रही लेकिन भावनाओँ में वो अपनी शालीनता भूल गए.

कम उम्र की लड़कियों में क्यों बढ़ रही ये बीमारी; हिना ख़ान को हुआ ब्रेस्ट कैंसर…..

 

भारतीय टीम ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 विश्व कप फाइनल में पहले बल्लेबाजी करते हुए कप्तान रोहित शर्मा, ऋषभ पंत और सूर्यकुमार यादव का विकेट जल्दी गंवा दिया था. इसके बाद विराट कोहली ने अक्षर पटेल के साथ मिलकर पारी को संभाला. विराट 59 बॉल पर 76 रन बनाए जबकि अक्षर 47 रन की पारी खेलकर आउट हुए. भारत ने शिवम दुबे की आखिर में खेली तेज पारी के दम पर 7 विकेट पर 176 रन बनाए.

लक्ष्य का पीछा करने उतरी साउथ अफ्रीका ने दो विकेट जल्दी गंवाने के बाद जोरदार वापसी की और मैच भारत की पहुंच से दूर ले गए. हेनरिक क्लासेन ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए फिफ्टी ठोकी और जीत की तरफ बढ़ने लगे. जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पंड्या और अर्शदीप सिंह ने हाथ से निकले मैच में सही वक्त पर विकेट लेकर भारत को वापसी कराई और साउथ अफ्रीका को 169 रन पर रोक 7 विकेट की यादगार जीत हासिल की.

ताजा खबरों के लिए एक क्लिक पर ज्वाइन करे व्हाट्सएप ग्रुप

Leave a Comment

Digitalconvey.com digitalgriot.com buzzopen.com buzz4ai.com marketmystique.com

Advertisement
लाइव क्रिकेट स्कोर