Explore

Search
Close this search box.

Search

July 16, 2024 8:25 pm

Our Social Media:

लेटेस्ट न्यूज़

T20: जिसने भारत के पाले में कर दिया मैच; उस कैच की कहानी खुद सूर्यकुमार की जुबानी….

WhatsApp
Facebook
Twitter
Email

बारबडोस में खेले गए आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 के फाइनल मुकाबले में भारतीय टीम ने साउथ अफ्रीका को 7 रनों से मात दे दी. भारतीय टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए टी20 विश्व चैंपियन का खिताब अपने नाम कर लिया.

इस महामुकाबले में कई बार ऐसे पल आए, जहां इंडिया के हाथ से मैच निकलता हुआ नजर आया था. लेकिन भारतीय टीम ने अपने साहस और प्रदर्शन से मैच के नतीजे को बदल दिया. ऐसा ही एक वाकया तब हुआ जब अंतिम ओवर की पहली गेंद पर सूर्यकुमार यादव ने डेविड मिलर का जबरदस्त कैच पकड़ा. इस कैच ने 6 रन तो बचाए ही, उसके साथ-साथ पूरे मैच को भारत के पाले में लाकर खड़ा कर दिया.

‘अगर वो छक्का हो जाता तो…’

विश्व चैंपियन बनने के बाद आजतक के मैनेजिंग एडिटर विक्रांत गुप्ता ने भारतीय क्रिकेटर सूर्यकुमार यादव से खास बातचीत की. इस दौरान जब विक्रांत गुप्ता ने अंतिम ओवर की पहली गेंद पर बाउंड्री पर जबरदस्त कैच पकड़ने के बारे उनसे पूछा तो उन्होंने कहा कि अभी ऐसा कुछ पता नहीं चल रहा है. मुझे अभी-भी विश्वास नहीं हो रहा है. वो कैच मैच विनिंग कैच था, हम टूर्नामेंट जीत गए. लोग अब बोल रहे हैं जब 16 रन चाहिए थे, अगर वो छक्का हो जाता तो 5 गेंदों में 10 रन चाहिए होते. पर इसके बाद पूरा मैच का माहौल अलग हो जाता.

‘ऐसे ही पलों के लिए की थी प्रैक्टिस’

उन्होंने आगे जोर देते हुए कहा कि उस दो-चार सेकंड जो ठीक लगा वो किया और वो अच्छा भी हुआ. ऐसे ही मोमेंट के लिए हम लोगों ने अपने फील्डिंग कोच के साथ काफी प्रैक्टिस भी की थी. उन्होंने कहा कि टीम को जीत मिलने के बाद मैं अपनी पत्नी के गले लगकर खूब रोया हूं.

मम्मी-पापा से की वीडियो कॉल पर बात

टीम इंडिया की जीत पर पूरे देश में जश्न मनाया जा रहा है. इस सवाल का जवाब देते हुए सूर्य ने कहा कि अभी मैं ऐसा सोशल मीडिया को खोलकर नहीं देखा है. मैंने मैच जीतने के बाद मम्मी-पापा से वीडियो कॉल पर बात की तो उन्होंने बताया कि पूरा रोड जाम है, लोग सड़कों पर जश्न मना रहे हैं. पर हम दो दिन तीन बाद जब भारत पहुंचेंगे तो तब पूरा माहौल देखने को मिलेगा. वहीं, हार्दिक पांड्या की गेंद पर बाउंड्री पर जबरदस्त कैच लपकने वाले सूर्यकुमार यादव का वीडियो भी खूब वायरल हो रहा है.

Sex Tips in Rain: ये हैं सुरक्षित संभोग के तरीके; क्या सच में बारिश के मौसम में बढ़ जाती है सेक्स की तलब?

2023 की हार को किया याद

यादव ने यह भी कहा कि 2023 के वर्ल्ड कप में जब हम खेले थे तो हमारी फैमिली नीचे आई थी. जब हम बस में बैठकर ग्राउंड जा रहे थे तो हमें ऐसा लग रहा था कि हमें जाकर बस ट्रॉफी उठानी है, पूरा माहौल बना हुआ था लेकिन हम हार गए.

बता दें कि इस फाइनल मुकाबले में भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 176 बनाकर अफ्रीकी टीम को 177 रन का टारगेट दिया. टारगेट का पीछा करने उतरी अफ्रीकी टीम के भारतीय गेंदबाजों ने 2 विकेट शुरुआती में ही झटक लिए. इसके बाद साउथ अफ्रीका का कैप्टन एडन मार्करम और सलामी बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक ने पारी को संभाला, लेकिन एडन मार्करम ज्यादा देर तक उनका साथ नहीं दे पा और आउट हो गए. इसके बावजूद भी हेनरिक क्लासेन और डी कॉक की जोड़ी ने अफ्रीकी पारी को संभालते हुए एक वक्त पर भारतीय टीम की पकड़ से दूर कर दिया, लेकिन डी कॉक के आउट होने और फिर हार्दिक पांड्या की गेंद पर अचानक क्लासेन के आउट होने के बाद मैच का पूरा पासा पलट गया. और अफ्रीकी टीम 20 ओवर में महज 169 रन ही बना सकी.

ताजा खबरों के लिए एक क्लिक पर ज्वाइन करे व्हाट्सएप ग्रुप

Leave a Comment

Digitalconvey.com digitalgriot.com buzzopen.com buzz4ai.com marketmystique.com

Advertisement
लाइव क्रिकेट स्कोर