Explore

Search
Close this search box.

Search

July 16, 2024 9:52 pm

Our Social Media:

लेटेस्ट न्यूज़

स्पीकर बोले- पूरा समय लेना, डिटेल में बोलना, लेकिन- राहुल गांधी ने संसद में उठाया NEET का मुद्दा….

WhatsApp
Facebook
Twitter
Email

संसद सत्र के पांचवे दिन की कार्यवाही का हंगामेदार आगाज हुआ. लोकसभा और राज्यसभा, संसद के दोनों सदनों में नीट के मुद्दे पर विपक्षी सांसदों ने हंगामा किया, नारेबाजी की. लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने सदन की कार्यवाही शुरू होते ही नीट का मुद्दा उठाया. राहुल गांधी ने राष्ट्रपति के अभिभाषण पर चर्चा की शुरुआत से पहले नीट को लेकर चर्चा की मांग की. इस पर स्पीकर ओम बिरला ने कहा कि राष्ट्रपति के अभिभाषण पर चर्चा के दौरान आप हर विषय पर बोल सकते हैं.

दरअसल, लोकसभा की कार्यवाही जब शुरू हुई, स्पीकर ओम बिरला ने सदन के 13 पूर्व सदस्यों के निधन की सूचना दी. सदन में पूर्व सदस्यों के निधन पर मौन रखकर शोक प्रकट किया गया. इसके बाद स्पीकर ने सदस्यों से अपने नाम के आगे अंकित प्रपत्र सभा पटल पर रखने के लिए कहा. इस पर विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने नीट का मुद्दा उठाते हुए इस पर चर्चा की मांग की. राहुल गांधी की मांग पर स्पीकर ओम बिरला ने कहा कि राष्ट्रपति के अभिभाषण पर आप किसी भी विषय पर डिटेल में बोल सकते हैं और सरकार से मेरी उम्मीद होगी कि वह जवाब देगी.

राहुल गांधी ने स्पीकर से दो मिनट टाइम मांगा. इस पर स्पीकर ने कहा कि आप दो मिनट नहीं, जितना आपकी पार्टी का समय है आप पूरा ले सकते हैं. आप डिटेल में बोलना. स्पीकर ओम बिरला ने कहा कि आप प्रतिपक्ष के नेता हैं, संसदीय मर्यादाओं का पालन कीजिए. इसके बाद राहुल गांधी ने कुछ कहा जिस पर स्पीकर ओम बिरला ने कहा कि मैं माइक बंद नहीं करता हूं, यहां कोई बटन नहीं है. लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने कहा कि हिंदुस्तान के जो स्टूडेंट हैं, उन्हें जॉइंट मैसेज देना चाहते थे.

NEET-UG Paper Leak Case: पेपर लीक मामले में सीबीआई ने की पहली गिरफ्तारी….

उन्होंने आगे कहा कि इसीलिए हमने सोचा था कि स्टूडेंट के इस मुद्दे पर हम डिटेल डिस्कशन करें. इसके बाद विपक्ष के सांसद हंगामा और नारेबाजी करने लगे. हंगामे के बीच स्पीकर ओम बिरला ने सदन की कार्यवाही दोपहर 12 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया. गौरतलब है कि एक दिन पहले कांग्रेस अध्यक्ष और राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे के घर हुई बैठक में इंडिया ब्लॉक की पार्टियों ने संसद में नीट पेपर लीक का मुद्दा उठाने का फैसला किया था. संसद की कार्यवाही शुरू होने से पहले ही राहुल गांधी ने ये मुद्दा उठाने की बात कह दी थी.

राहुल गांधी ने कहा था कि संसद में नीट पर चर्चा होनी चाहिए. उन्होंने कहा कि ये युवाओं से जुड़ा मुद्दा है, पहले इस पर चर्चा हो. पहले पेपर लीक पर चर्चा हो. राहुल गांधी ने कहा कि कल सभी विपक्षी दलों के नेताओं की बैठक हुई थी जिसमें सर्वसम्मति बनी कि आज हमें NEET के विषय पर चर्चा चाहिए. उन्होंने कहा- प्रधानमंत्री से अनुरोध करता हूं कि ये युवाओं का विषय है और इस पर पहले चर्चा हो. बता दें कि नीट पेपर लीक को लेकर विपक्ष आक्रामक है.

ताजा खबरों के लिए एक क्लिक पर ज्वाइन करे व्हाट्सएप ग्रुप

Leave a Comment

Digitalconvey.com digitalgriot.com buzzopen.com buzz4ai.com marketmystique.com

Advertisement
लाइव क्रिकेट स्कोर