Explore

Search
Close this search box.

Search

April 14, 2024 10:06 pm

Our Social Media:

लेटेस्ट न्यूज़

SOG Paper Leak Case: SOG पेपर लीक मामले में RPSC चेयरमैन संजय श्राेत्रिय से करेगी पूछताछ, एसआई भर्ती को लेकर जगदीश सिहाग के चौंकाने वाले खुलासे

WhatsApp
Facebook
Twitter
Email

एसआई भर्ती 2021 पेपर लीक कर पास हुए आरोपियों से पूछताछ में कई जानकारियां सामने आई हैं। इसमें सबसे बड़ा खुलासा ये हुआ है कि पेपर लीक माफिया ने इंटरव्यू में भी पास होने की पूरी व्यवस्था कर रखी थी। पेपर पास कराने के लिए 40 लाख रुपए एक अभ्यर्थी से लिए गए। इसमें पेपर लीक, डमी कैंडिडेट और इंटरव्यू पास कराने तक के रुपए लिए गये। ये सभी जानकारी एडीजी एसओजी वीके सिंह ने सीएम भजनलाल से भी शेयर की थी।

SOG पेपर लीक मामले में RPSC चेयरमैन संजय श्राेत्रिय से करेगी पूछताछ

इसके बाद सीएम ने पूरी टीम से कहा कि किसी से डरने की जरूरत नहीं है। हर वह व्यक्ति अपराधी है, जो पेपर लीक में प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रूप से मिला हुआ है। एसओजी पेपर लीक मामले में आरपीएससी चेयरमैन संजय श्राेत्रिय से लेकर इंटरव्यू में बैठे बोर्ड से पूछताछ करेगी। जगदीश सिहाग ने पूछताछ में 2014 की एसआई भर्ती को लेकर चौंकाने वाले खुलासे किए हैं।

जयपुर में अप्रूवड प्लॉट मात्र 7000/- प्रति वर्ग गज 9314188188

पेपर लीक में जयपुर से पकड़े गए मास्टरमाइंड जगदीश विश्नोई और पास होने वाले एसआई ने एसओजी की पूछताछ में बताया कि वह लोग कम नॉलेज और जीरो कॉन्फिडेंस होने के बाद भी इंटरव्यू को पास कर गए थे। एसओजी ने आरोपी एसआई के सभी बयानों की रिकॉर्डिंग की है। अब एसओजी कुछ दिनों में राजस्थान लोक सेवा आयोग (आरपीएससी) भी पहुंच सकती है

एसआई जगदीश सिहाग भी करवा चुका कई भर्तियों में नकल

एसआई भर्ती परीक्षा 2014 में नकल कर पास हुए जगदीश सिहाग ने एसओजी को बताया- वह साल 2014 से अब तक कई भर्तियों में अभ्यर्थियों को पास करवा चुका है। अलग-अलग गैंग के साथ में काम कर रहा था। सिहाग से मिली जानकारी को एसओजी पुष्टि करने में लगी हुई हैं, क्योंकि सिहाग को ध्यान नहीं है कि वह 10 साल में कितने लोगों को इस तरह से नौकरी में लगवा चुका है।

US Presidential Election 2024: ‘अगर मैं राष्ट्रपति पद के लिए नहीं चुना गया तो होगा खून-खराबा’,Donald Trump ने रैली में दी खुली चेतावनी

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, सिहाग ने अपनी बहन समेत दो दर्जन से अधिक लोगों को डमी कैंडिडेट बनाकर बिठाया था। पेपर में बैठने के लिए जगदीश सिहाग की बहन लेक्चरर वर्षा 10 से 15 लाख रुपए लिया करती थी। जगदीश 10 से 15 लाख बहन वर्षा को देता था। खुद 5 से 10 लाख रुपए अपने पास रखता था। इसके बाद जगदीश परीक्षा में पास होने वाले अभ्यर्थियों से इंटरव्यू में पास कराने के लिए भी पैसा लिया करता था।

एसआई भर्ती को लेकर जगदीश सिहाग के चौंकाने वाले खुलासे

एसआई भर्ती 2021 पेपर लीक के मास्टरमाइंड जगदीश विश्नोई और एसआई भर्ती 2014 में पेपर लीक कर पास हुए जगदीश सिहाग ने पूछताछ में बताया- पेपर में पास कराने के आगे 15 लाख दिया करते थे। इंटरव्यू में पास कराने के आगे 10 लाख दिया करते थे।

15 लाख रुपए खुद के लिए लेते थे। ऐसे में एक अभ्यर्थी से 35 से 40 लाख रुपए लिए जाते थे। इसमें पेपर लीक करने, डमी बैठाने से लेकर इंटरव्यू कराने तक की व्यवस्था किया करते थे। मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने 14 मार्च को पेपर लीक को लेकर गठित एसआईटी टीम की बैठक ली थी।

सीएम से फ्री हैंड मिलने के बाद आक्रामक हुई एसओजी

14 मार्च को सीएम ने पेपर लीक के मामले में एडीजे एसओजी और उनकी टीम के साथ मीटिंग की थी। इस मीटिंग में सीएम ने एडीजी एसओजी और उनकी टीम को कहा कि उनकी तरफ से उन्हें पूरी छूट है।

आप लोग पुण्य का काम कर रहे हैं। कोई बचना नहीं चाहिए। किसी से डरने की जरूरत नहीं है। हर वह व्यक्ति अपराधी है, जो पेपर लीक में प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रूप से मिला हुआ है। सीएम भजन लाल के आश्वास देने के बाद से एसओजी दोगुनी ताकत के साथ में काम में जुट गई है।

एडीजी एसओजी वीके सिंह ने बताया- पेपर लीक मामले में एसओजी फूंक-फूंक कर कदम रख रही है। सारे साक्ष्य पर गहनता से देर रात तक पुलिस टीम काम कर रही है। शक के दायरे में जो भी आएगा, पूछताछ होगी। सख्त कार्रवाई होगी।

Sanjeevni Today
Author: Sanjeevni Today

ताजा खबरों के लिए एक क्लिक पर ज्वाइन करे व्हाट्सएप ग्रुप

Leave a Comment

Digitalconvey.com digitalgriot.com buzzopen.com buzz4ai.com marketmystique.com

Advertisement
लाइव क्रिकेट स्कोर