Explore

Search
Close this search box.

Search

March 1, 2024 10:42 am

Our Social Media:

लेटेस्ट न्यूज़

Rajasthan News: राजस्थान के पूर्व उप मुख्यमंत्री हरिशंकर भाभड़ा का निधन

WhatsApp
Facebook
Twitter
Email

Hari Shankar Bhabhra: राजस्थान के पूर्व उपमुख्यमंत्री और पूर्व विधानसभा अध्यक्ष हरिशंकर भाभड़ा का गुरुवार को निधन को गया। वे कई दिनों से बीमार चल रहे थे और उनका एक निजी अस्पताल में इलाज चल रहा था, जहां उन्होंने अंतिम सांस ली। वे 96 वर्ष के थे। उनका अंतिम संस्कार गुरुवार को जयपुर में किया जाएगा। मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा सहित कई नेताओं ने उनके निधन पर संवेदना व्यक्त की है

भाभड़ा का जन्म 6 अगस्त 1928 को नागौर जिले के खिड़की दरवाजा, डीडवाना में हुआ था। वे दो बार विधानसभा अध्यक्ष और एक बार उपमुख्यमंत्री रहे। उन्होंने 16 मार्च 1990 से 5 अक्टूबर 1994 तक (दो बार) विधानसभा अध्यक्ष का पद संभाला। 1985, 1990 और 1993 में चूरू जिले के रतनगढ़ से विधायक बने। 6 अक्टूबर 1994 से 1 दिसंबर 1998 तक राजस्थान के उपमुख्यमंत्री भी रहे। भाभड़ा को वित्तीय मामलों का एक्सपर्ट भी माना जाता था। भाभड़ा 1978-84 में राज्य सभा के सदस्य रहने के साथ ही राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के कोषाध्यक्ष और भाजपा राजस्थान के प्रदेश अध्यक्ष के पद पर कार्यरत रह चुके हैं। भाभड़ा 1981 में प्रदेशाध्यक्ष बने और जनवरी 1986 तक प्रदेश में बीजेपी की कमान संभाली थी।

सीएम भजनलाल ने जताई संवेदना

भाभड़ा के निधन पर मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने भी संवेदना जताई। सीएम ने कहा कि भाजपा परिवार के वरिष्ठ सदस्य, राजस्थान के पूर्व उपमुख्यमंत्री व पूर्व विधानसभा अध्यक्ष हरिशंकर भाभड़ा का निधन राजस्थान के लिए अपूरणीय क्षति है। वह सार्वजनिक जीवन में शुचिता, पारदर्शिता एवं स्पष्टवादिता की प्रतिमूर्ति थे। प्रभु श्रीराम दिवंगत पुण्यात्मा को अपने परम धाम में स्थान व शोकाकुल परिजनों को यह दुख सहने की शक्ति प्रदान करें।

Sanjeevni Today
Author: Sanjeevni Today

Leave a Comment

Digitalconvey.com digitalgriot.com buzzopen.com buzz4ai.com marketmystique.com

Advertisement
लाइव क्रिकेट स्कोर