Explore

Search
Close this search box.

Search

April 21, 2024 7:23 am

Our Social Media:

लेटेस्ट न्यूज़

Rajasthan News: राजस्थान में खूंखार आतंकी गिरफ्त में, एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स को मिली बड़ी कामयाबी

WhatsApp
Facebook
Twitter
Email

राजस्थान पुलिस की स्पेशल सेल ‘एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स’ को बड़ी सफलता हाथ लगी है। इस फ़ोर्स ने 25 हजार के इनामी आतंकी मेराजुद्दीन को गिरफ्त में लेने में कामयाबी हासिल की है। ये आतंकी 10 साल से फरार था, जिसे सरगर्मी से तलाश किया जा रहा था।

जानकारी के अनुसार आतंकी मेराजुद्दीन की गिरफ्तारी गंगापुर सिटी से हुई है। इस ऑपरेशन को अंजाम तक पहुंचाने में राजस्थान पुलिस के एडीजी दिनेश एमएन का भी ख़ास रोल रहा। गिरफ्त में लिए गए आतंकी को अब गंगापुर लाने की कवायद हो रही है। एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स इस आतंकी से अब जयपुर में गहन पूछताछ करके उसके नेटवर्क के अन्य सक्रीय सदस्यों तक पहुंचने की कोशिशों में जुटेगी।

सान्या मल्होत्रा को मिला “कटहल” के ‘कॉमिक रोल में सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री’ का दादा साहब फाल्के पुरस्कार

तो अब एटीएस करेगी पूछताछ

जानकारी के अनुसार एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स अब गिरफ्त में आए मेराजुद्दीन को एंटी टेररिस्ट स्कवॉड (एटीएस) के सुपुर्द कर देगी। इसके बाद इस आतंकी से अग्रिम पूछताछ एटीएस ही करेगी।

कई जगहों पर हमले की थी प्लानिंग

जानकारी के अनुसार मेराजुद्दीन औअर उसके साथियों की प्लानिंग भारत के कई हिस्सों में आतंकी घटनाओं को अंजाम देने और दहशत फैलाने की प्लानिंग थी। वर्ष 2014 से जयपुर एटीएस की टीम इस खूंखार आतंकी की तलाश में जुटी हुई थी। आखिरकार ये तलाश आज 10 साल बाद ख़त्म हुई है।

अब तक 13 आतंकी गिरफ्तार

इस एक आतंकी की गिरफ्तारी के साथ राजस्थान से धरे गए आतंकियों की संख्या 13 पहुंच गई है। गौरतलब है कि सीकर जोधपुर और जयपुर जिले से अब तक 12 आतंकयों को गिरफ्त में लिया जा चुका है, जिसमें से सभी को कोर्ट ने आजीवन कारावास की सजा सुनाई हुई है।

Sanjeevni Today
Author: Sanjeevni Today

ताजा खबरों के लिए एक क्लिक पर ज्वाइन करे व्हाट्सएप ग्रुप

Leave a Comment

Digitalconvey.com digitalgriot.com buzzopen.com buzz4ai.com marketmystique.com

Advertisement
लाइव क्रिकेट स्कोर