Explore

Search
Close this search box.

Search

February 29, 2024 9:36 pm

Our Social Media:

लेटेस्ट न्यूज़

Rajasthan CM भजनलाल ने SMS अस्पताल का औचक निरीक्षण किया: अधीक्षक को लगाई फटकार, बोले- ऑफिस में बैठकर काम नहीं होगा, बाहर निकलकर हालात देखो: Video

WhatsApp
Facebook
Twitter
Email

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा सोमवार सुबह अचानक एसएमएस अस्पताल पहुंचे। सीएम के अचानक पहुंचने से अधिकारियों के हाथ-पैर फूल गए। सीएम ने अस्पताल में अव्यवस्था को लेकर नाराजगी जताई। दरअसल, सीएम भजनलाल जेएलएन मार्ग से बीजेपी कार्यालय पहुंच रहे थे। इस दौरान वे एमएसएस हॉस्पिटल के पीछे की तरफ बांगड़ बिल्डिंग में औचक निरीक्षण के लिए पहुंच गए।

एसएमएस अस्पताल के अधीक्षक डॉक्टर अचल शर्मा उस समय हॉस्पिटल में मौजूद नहीं थे। ऐसे में उपाधीक्षक डॉक्टर अनिल दूबे और डॉक्टर जगदीश मोदी ही दौड़कर सीएम के पास पहुंचे। लेकिन, तब तक सीएम भजनलाल कई वार्डों में विजिट कर चुके थे।

सीएम की विजिट के दौरान अस्पताल अधीक्षक डॉक्टर अचल शर्मा मौके पर पहुंचे। सीएम ने उन्हें जमकर लताड़ा। अस्पताल में गंदगी देखकर सीएम जबरदस्त नाराज हुए। उन्होंने डॉक्टर अचल शर्मा से कहा कि ऑफिस में बैठकर काम नहीं होगा। कभी बाहर निकलकर हालात देखे हैं क्या?

सीएम ने अस्पताल में मौजूद कर्मचारियों से व्यवस्थाओं के बारे में जानकारी ली।
दरअसल, सीएम सबसे पहले बांगड़ परिसर पहुंचे। यहां उन्हें मुख्य बिल्डिंग के बाहर मरीज और उनके परिजन खुले में दिखे। अधिकारियों ने कहा कि इनके लिए वेटिंग रूम की व्यवस्था है। यहां सीएम ने मरीजों के आसपास गंदगी देख अधिकारियों को फटकारा। कहा- यह देश के सबसे चुनिंदा अच्छे हॉस्पिटल में से एक है। यहां ऐसी गंदगी और बदहाली ठीक नहीं। उन्होंने यहां तुरंत सफाई करवाने और मरीजों के परिजनों के लिए बैठने-रहने की व्यवस्था करने के निर्देश दिए।

इसके बाद सीएम बांगड़ परिसर में न्यूरोलॉजी विंग में गए। यहां उन्होंने मरीजों से व्यवस्थाओं के बारे में पूछा और वार्ड में जाकर कुछ मरीजों की कुशलक्षेम पूछी। इस दौरान जब वे स्टाफ काउंटर पर पहुंचे तो वहां उन्होंने स्टाफ की कमी होने पर नाराजगी जताई। उन्होंने पूछा- यहां अब तक कोई डॉक्टर क्यों नहीं है। नर्सिंग स्टाफ ने छुट्‌टी पर होने की बात कही।

सीएम ने अस्पताल में सफाई व्यवस्था भी देखी।
मरीजों से बात की सीएम ने मौके पर मौजूद मरीजों से पूछा कि आप यहां आए हैं, आपको किसी तरह की कोई परेशानी तो नहीं हुई। अगर हुई है तो बताइए। बांगड़ परिसर के एक वार्ड में सीएम भजनलाल ने स्टाफ के समय पर नहीं पहुंचने का कारण पूछा तो मौके पर मौजूद स्टाफ कोई संतोषजनक जवाब नहीं दे सका।

सफाई को लेकर निर्देश दिए
इस दौरान सीएम भजनलाल ने एसएमएस हॉस्पिटल में साफ-सफाई का भी निरीक्षण किया। एक-एक वार्ड के निरीक्षण के दौरान उन्होंने अस्पताल में मौजूद कर्मचारियों को सफाई के निर्देश भी दिए। साथ ही तमाम व्यवस्थाएं देखी।

एसएमएस अस्पताल में अचानक पहुंचे सीएम भजनलाल को देख अधिकारी भी उनके साथ दौड़ पड़े।

मीटिंग करके प्लान तैयार करने के निर्देश
सीएम ने बांगड़ परिसर का दौरा करने के बाद मुख्य बिल्डिंग का दौरा किया। दवा काउंटर, चिरंजीवी एडमिशन काउंटर समेत अन्य जगह का दौरा कर स्टाफ की स्थिति जानी। उन्होंने मौके पर मौजूद अधिकारियों को आज एक मीटिंग करने और यहां की व्यवस्थाओं को सुधारने का एक्शन प्लान तैयार करके पेश करने के निर्देश दिए।

सीएम भजनलाल शर्मा ने एसएमएस अस्पताल के दवा काउंटर पर मरीज और उनके परिजन से बातचीत की।

खाने की क्वालिटी भी देखी
सीएम ने मरीजों को सरकार की तरफ से दिए जाने वाले नि:शुल्क भोजन की क्वालिटी की जांच की। उन्होंने अधीक्षक डॉक्टर अचल शर्मा से व्यवस्था को जल्द से जल्द सुधारने के निर्देश दिए। साथ ही कहा- आप लगातार हॉस्पिटल में राउंड लगाएं ताकि जो कमियां दिखें, उन्हें सुधारा जा सके।

Sanjeevni Today
Author: Sanjeevni Today

Leave a Comment

Digitalconvey.com digitalgriot.com buzzopen.com buzz4ai.com marketmystique.com

Advertisement
लाइव क्रिकेट स्कोर