Explore

Search
Close this search box.

Search

February 22, 2024 3:49 pm

Our Social Media:

लेटेस्ट न्यूज़

Rajasthan Cabinet Expansion Live: किरोड़ीलाल, गजेन्द्र सिंह खींवसर और राज्यवर्धन बने कैबिनेट मंत्री

WhatsApp
Facebook
Twitter
Email

जयपुर. राजस्थान में मंत्रिमंडल विस्तार के इंतजार की घड़ियां बस अब खत्म होने वाली है. सीएम भजनलाल शर्मा राजभवन पहुंच गए हैं. अब से कुछ ही देर में राजभवन में शपथ ग्रहण समारोह शुरू होने वाला है. इसके लिए राजभवन में हलचल तेज हो गई. शपथ ग्रहण की सभी तैयारियों को अमली जामा पहना दिया गया है. मंत्री बनने के लिए फोन आने वाले विधायक प्रफुल्लित नजर आ रहे हैं. वे पार्टी के शीर्ष नेतृत्व का आभार जताते हुए नहीं थक रहे हैं. इस बीच करणपुर से पार्टी के उम्मीदवार सुरेन्द्रपाल सिंह टीटी भी जयपुर पहुंच रहे हैं. बताया जा रहा है कि उनको भी जयपुर बुलाया गया है. श्रीकरणपुर में अभी चुनाव नहीं हुए हैं। वहां पूर्व में कांग्रेस प्रत्याशी का निधन हो जाने के कारण चुनाव नहीं हो पाए थे। श्रीकरणपुर में आगामी 5 जनवरी को मतदान होगा.

राजस्थान के भजनलाल मंत्रिमंडल में शामिल मंत्रियों की सूची
मंत्री
झाबर सिंह खर्रा
हीरालाल नागर
कन्हैया लाल चौधरी
विजय सिंह चौधरी
प्रताप पुरी महाराज
जवाहर सिंह बैडम
अर्जुनलाल गर्ग
अरुण चौधरी
जोगाराम पटेल
राज्यवर्धन सिंह राठौड़
लालाराम मेघवाल
हरि सिंह रावत
वीरेंद्र सिंह
अविनाश गहलोत
प्रताप सिंह सिंघवी
डॉ शैलेश सिंह
जबर सिंह सांखला
सुमित गोदारा
संजय शर्मा
गोवर्धन वर्मा
विक्रम सिंह जाखड़

दोपहर सवा तीन बजे राजभवन में मंत्रियों का शपथग्रहण समारोह शुरू होगा. राज्यपाल कलराज मिश्र नए मंत्रियों को शपथ दिलाएंगे. शपथ ग्रहण की तैयारियां पूरी हो चुकी है. नए मंत्रियों के लिए गाड़ियों का काफिला राजभवन पहुंच चुका है. सीएम भजनलाल शर्मा ने सुबह राज्यपाल कलराज मिश्र से मुलाकात कर उनसे मंत्रिमंडल के सदस्यों को शपथ दिलाने का आग्रह किया था.

हालांकि अभी तक मंत्री बनाए जाने वाले विधायकों के नामों का अधिकृत रूप से कोई खुलासा नहीं किया गया है. लेकिन बताया जा रहा है कि सीएम भजनलाल शर्मा और पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी की ओर से मंत्री बनाए जाने वाले विधायकों को फोन का उनको सूचित कर दिया गया है. सूत्रों के मुताबिक इस सूची में विधायक हीरालाल नागर, ओटाराम देवासी, गजेन्द्र सिंह खींवसर, कन्हैयालाल, जोगाराम पटेल, झाबर सिंह खर्रा और जवाहर सिंह बेढ़म शामिल हैं. इनमें से झाबर सिंह खर्रा ने फोन आने की पुष्टि करते हुए पार्टी के शीर्ष नेतृत्व का आभार जताया है.

15 दिन तक बाद हो रहा है मंत्रिमंडल का विस्तार
राजस्थान विधानसभा चुनाव के 3 दिसंबर को आए परिणाम के 12 दिन बाद 15 दिसंबर को भजनलाल शर्मा ने बतौर सीएम सूबे की कमान संभाली थी. उनके साथ दीया कुमारी और प्रेमचंद बैरवा ने डिप्टी सीएम पद की शपथ ली थी. उसके बाद माना जा रहा था कि जल्द ही मंत्रिमंडल का विस्तार हो जाएगा. लेकिन 15 दिन तक मंत्रिमंडल का विस्तार नहीं हो पाया. मंत्रिमंडल में शामिल होने वाले विधायकों के नए-नए नाम सामने आते रहे.

बीजेपी विधायकों की धड़कनें बढ़ी हुई हैं
आखिरकार 29 दिसंबर तय हुआ कि 30 दिसंबर को मंत्रिमंडल का विस्तार किया जाएगा. लेकिन शपथग्रहण के ऐनवक्त तक मंत्री बनने वाले विधायकों के नामों का खुलासा नहीं होने से बीजेपी विधायकों की धड़कनें बढ़ी हुई हैं. विधायकों और पार्टी नेताओं का बीजेपी प्रदेश कार्यालय पहुंचना शुरू हो गया है. बताया जा रहा है कि जिनके पास फोन आ गए हैं उनके चेहरे खिले हुए हैं, जबकि मंत्रिमंडल में जगह पाने के लिए अन्य विधायकों की धड़कनें बढ़ी हुई हैं.

Sanjeevni Today
Author: Sanjeevni Today

Leave a Comment

Advertisement
लाइव क्रिकेट स्कोर