Explore

Search
Close this search box.

Search

July 16, 2024 8:58 pm

Our Social Media:

लेटेस्ट न्यूज़

Petrol Diesel Rates: इन लोगों के लिए बड़ी खुशखबरी; सस्ता हुआ पेट्रोल-डीजल, LPG पर भी बड़ी राहत….

WhatsApp
Facebook
Twitter
Email

महाराष्ट्र की सरकार ने महंगाई के मोर्चे पर बड़ी राहत दी है। राज्य सरकार ने पेट्रोल और डीजल से वैट घटा दिया है। पेट्रोल की कीमत में 65 पैसे की कटौती की गई है तो वहीं डीजल 2.07 रुपया सस्ता हो गया है। ये राहत ऐसे समय में आई है जब देश के अलग- अलग राज्यों में पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़ाए जा रहे हैं। बता दें कि फिलहाल देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में पेट्रोल की कीमत 104.21 रुपये है। वहीं, डीजल के दाम 92.15 रुपये हैं। नई राहत के बाद पेट्रोल के दाम 103.66 रुपये पर आ जाएंगे। वहीं, डीजल की कीमत 90.08 रुपये पर आ जाएगी।

हर साल 3 रसोई गैस सिलेंडर मुफ्त

महाराष्ट्र सरकार ने एक अन्य कल्याणकारी योजना की घोषणा करते हुए वित्त मंत्री ने कहा कि ‘मुख्यमंत्री अन्नपूर्णा योजना’ के तहत 5 सदस्यों के पात्र परिवार को हर साल 3 रसोई गैस सिलेंडर मुफ्त मिलेंगे। बता दें कि महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजित पवार ने शुक्रवार को विधानमंडल में राज्य का 2024-25 का बजट पेश किया है। बजट में महिलाओं को 1,500 रुपये मासिक देने की योजना की घोषणा की गई है। यह भत्ता 21 से 60 वर्ष की उम्र की महिलाओं को मिलेगा।

Health Tips: 21 हेल्थ टिप्स जो आप के जीवन को सुखमय बना दे….

लड़कियों के लिए भी योजना

वित्त मंत्रालय का भी कार्यभार संभाल रहे अजीत पवार ने विधानसभा में अपने बजट भाषण में कहा कि ‘मुख्यमंत्री माझी लाडकी बहिन योजना’ को जुलाई महीने से लागू किया जाएगा। राज्य में अक्टूबर में होने वाले विधानसभा चुनाव से चार महीने पहले इसे लागू किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि इस योजना के लिए सालाना बजटीय आवंटन 46,000 करोड़ रुपये किया जाएगा। अजीत पवार ने यह भी कहा कि राज्य में 44 लाख किसानों का बिजली बिल का बकाया माफ किया जाएगा।

ताजा खबरों के लिए एक क्लिक पर ज्वाइन करे व्हाट्सएप ग्रुप

Leave a Comment

Digitalconvey.com digitalgriot.com buzzopen.com buzz4ai.com marketmystique.com

Advertisement
लाइव क्रिकेट स्कोर