Explore

Search
Close this search box.

Search

July 16, 2024 9:24 pm

Our Social Media:

लेटेस्ट न्यूज़

गोइस मामले में है तलाश: ल्डी बराड़ और उसके सहयोगी की सूचना देने पर NIA देगी 20 लाख का इनाम….

WhatsApp
Facebook
Twitter
Email

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने चंडीगढ़ में एक व्यवसायी के घर पर जबरन वसूली और गोलीबारी के मामले में वांछित आतंकवादी गोल्डी बराड़ और एक अन्य गैंगस्टर की गिरफ्तारी में मदद करने वाले व्यक्ति को 10-10 लाख रुपये देने की घोषणा की है. जो भी शख्स सूचना देगा NIA उसे 10 लाख रुपये देगी. दोनों पर दस, दस लाख का इनाम है.

एजेंसी ने दोनों में से किसी एक की गिरफ्तारी में मदद करने वाले को 10 लाख रुपये के नकद इनाम की घोषणा की है. एजेंसी ने कहा कि सूचना देने वाले की पहचान गुप्त रखी जाएगी. दोनों आरोपी 8 मार्च 2024 को जबरन वसूली के लिए एक व्यवसायी के घर पर गोलीबारी करने से संबंधित मामले NIA की वांटेड लिस्ट में हैं.

ब्रैकीथेरेपी: कैंसर के उपचार में एक अच्छा और प्रभावी विकल्प है…

यहां कर सकते हैं संपर्क

दोनों से जुड़ी जानकारी NIA के हेडक्वार्टर नई दिल्ली के कंट्रोल रूम में दी जा सकती है. टेलीफोन नंबर 011-24368800, व्हाट्सएप/टेलीग्राम: +91-8585931100 और ईमेल आईडी: do.nia@gov.in पर संपर्क किया जा सकता है.

इसके अलावा NIA के ब्रांच चंडीगढ़ में भी सूचना दी जा सकती है. टेलीफोन नंबर: 0172-2682900, 2682901, व्हाट्सएप/टेलीग्राम नंबर: 7743002947, टेलीग्राम: 7743002947 और ईमेल आईडी: info-chd.nia@gov.in पर संपर्क किया जा सकता है.

अमेरिका में रह रहे गैंगस्टर गोल्डी बराड़ को भारत सरकार ने आतंकवादी घोषित किया है. पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या का मास्टरमाइंड गोल्डी बराड़ ने अप्रैल में एक सोशल मीडिया पोस्ट में दावा किया था कि उसने अपने गैंग की मुखबरी करने वाले अजय राणा की रूस में बेरहमी से हत्या करवा दी. अपनी पोस्ट में बराड़ ने दावा किया था कि कुख्यात गैंगस्टर भुप्पी राणा जो उसका धुर विरोधी भी है, उसने अपने गैंग के एक सदस्य अजय राणा को मुखबिर बनाकर गोल्डी के गैंग में एंट्री करवाई. अजय राणा नाम का शख्स गोल्डी के करीबियों के साथ घुल मिल गया और गोल्डी बराड़ समेत उसके गैंग के मेंबर्स की लोकेशन और एक्टिविटी को ट्रैक करने लगा.

कौन है गोल्डी बराड़

गोल्डी पाकिस्तान की मदद से भारत में आतंकवादी गतिविधियां करवाता है. वो कई हत्याओं, हथियारों की तस्करी में शामिल रहा. यहां तक कि वो हत्याओं के लिए शार्पशूटर भी दिलवाता रहा है. गोल्डी पहले क्रिमिनल माना जाता रहा लेकिन इसी साल केंद्र सरकार ने उसे आतंकवादी घोषित किया था. केंद्रीय गृह मंत्रालय ने नोटिफिकेशन में बताया था कि गोल्डी ने अभी कनाडा में पनाह ली हुई है. इससे एक तरह से भारत ने कनाडा को भी घेरे में रखा है.

ताजा खबरों के लिए एक क्लिक पर ज्वाइन करे व्हाट्सएप ग्रुप

Leave a Comment

Digitalconvey.com digitalgriot.com buzzopen.com buzz4ai.com marketmystique.com

Advertisement
लाइव क्रिकेट स्कोर