Explore

Search
Close this search box.

Search

May 28, 2024 12:39 pm

Our Social Media:

लेटेस्ट न्यूज़

NEET Paper Leaked: ‘पेपर लीक होने के बाद से सवालों के घेरे में एंट्रेंस एग्जाम, “क्या नीट यूजी परीक्षा रद्द हो जाएगी…..

WhatsApp
Facebook
Twitter
Email

नीट परीक्षा देश की सबसे बड़ी परीक्षाओं में शामिल है. इस मेडिकल एंट्रेंस एग्जाम के सेंटर भारत के साथ ही अन्य देशों में भी बनाए जाते हैं. 05 मई को करीब 24 लाख स्टूडेंट्स ने नीट यूजी परीक्षा दी थी. राजस्थान के सवाई माधोपुर में स्थित एक परीक्षा केंद्र से नीट यूजी पेपर लीक होने की सूचना आई थी. इसके तार बिहार से जुड़े हुए बताए गए थे. कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में यह भी दावा किया गया कि नीट यूजी परीक्षा से पहले ही 20 परीक्षार्थियों को पेपर मिल गया था.

नीट यूजी पेपर लीक की खबर ने सबको हैरान-परेशान कर दिया है. इस मामले की जांच चल रही है. लेकिन नीट परीक्षार्थियों को समझ में नहीं आ रहा है कि पेपर को रद्द कर दिया जाएगा या इसी को चेक करके रिजल्ट बनाया जाएगा. नीट यूजी परीक्षा 2024 पेपर लीक संदेह के घेरे में है (NEET UG Paper Leak 2024). पटना पुलिस पेपर लीक की पुष्टि कर रही है. एनटीए ने भी माना है कि सवाई माधोपुर के एक परीक्षा केंद्र में कुछ शरारती तत्वों ने इस दुर्घटना को अंजाम दिया था.

NEET UG 2024: कई परीक्षार्थियों ने रट लिया था नीट पेपर

भारत के टॉप मेडिकल कॉलेज के एमबीबीएस पाठ्यक्रम में दाखिला लेने के लिए नीट यूजी परीक्षा पास करना जरूरी है. अभी तक की जांच में एक आरोपी ने कबूला है कि उसे एक दिन पहले ही नीट यूजी पेपर मिल गया था. उसने यह भी बताया कि जो प्रश्नपत्र उसे मिला, उससे हूबहू वही प्रश्न परीक्षा में भी पूछे गए थे. इस आरोपी का कहना है कि उसके साथ ही 25 अन्य परीक्षार्थियों को भी प्रश्नों के उत्तर रटवाए गए थे. एनटीए ने फिलहाल इस पर कोई कमेंट नहीं किया है.

Petrol-Diesel Price Today: 12 मई की सुबह पेट्रोल डीजल की कीमतों में बदलाव , चेक करिए अपने शहर का हाल…

NEET UG Paper Leak: नीट परीक्षार्थी क्यों परेशान हैं?

नीट पेपर लीक होने से परीक्षार्थी काफी परेशान हैं. नीट यूजी देश की सबसे कठिन परीक्षाओं में से एक है. परीक्षार्थियों ने इसमें सफल होने के लिए दिन-रात एक कर दिया होगा. पेपर रद्द हो जाने से उनकी पूरी मेहनत पर पानी फिर जाएगा. जिन परीक्षार्थियों का यह पहला अटेंप्ट रहा होगा, उनका कॉन्फिडेंस डाउन हो सकता है. जिन परीक्षार्थियों का यह दूसरा या तीसरा अटेंप्ट रहा होगा, वह यह साल भी बर्बाद होने की चिंता में डूबे होंगे. उनके मन में कई सवाल हैं, जिनके जवाब सिर्फ नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ही दे सकती है.

1- क्या नीट यूजी परीक्षा दोबारा आयोजित की जाएगी?

2- क्या 05 मई, 2024 को हुई नीट यूजी परीक्षा को रद्द कर दिया जाएगा?

3- क्या नीट यूजी रिजल्ट 14 जून, 2024 को जारी नहीं किया जाएगा?

4- क्या परीक्षार्थियों की मेहनत बेकार हो जाएगी?

Geeta varyani
Author: Geeta varyani

ताजा खबरों के लिए एक क्लिक पर ज्वाइन करे व्हाट्सएप ग्रुप

Leave a Comment

Digitalconvey.com digitalgriot.com buzzopen.com buzz4ai.com marketmystique.com

Advertisement
लाइव क्रिकेट स्कोर