Explore

Search
Close this search box.

Search

June 20, 2024 5:53 am

Our Social Media:

लेटेस्ट न्यूज़

MP News: अनाथालय में आतंक, उल्टा लटकाकर गर्म चिमटे से दागा, अनाथालय में 21 लड़कियों साथ हुई बर्बरता की कहानी

WhatsApp
Facebook
Twitter
Email

इंदौरः जिले के एक अनाथालय में चार से 14 वर्ष तक के बच्चों पर अत्याचार का मामला सामने आया है। जब एक सरकारी दल ने 12 जनवरी को उस अनाथालय का औचक निरीक्षण किया तो अधिकारी दंग रह गए।

अत्याचार से डरे सहमें बच्चों ने बाल कल्याण समिति (CWC) के अधिकारियों को बताया कि छोटी सी गलती हो या बड़ी गलती है उन्हें उल्टा लटका कर गर्म लोहे से दागा गया, लाल मिर्च के धुएं से उनको प्रताड़ित किया गया और नंगा करके फोटो खिंचावाने जैसी सजा दी जाती है

पुलिस ने CWC की शिकायत के बाद गुरुवार को अनाथालय के पांच कर्मचारियों के खिलाफ किशोर न्याय अधिनियम (जेजे अधिनियम) और आईपीसी के तहत मामला दर्ज किया है। शिकायत में पॉक्सो अधिनियम और मानव तस्करी के तहत भी आरोप लगाए जाने की मांग की गई है। अभी कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है। पुलिस ने कहा कि वे जांच दल को बयान देने वाले 21 बच्चों द्वारा लगाए गए आरोपों की पुष्टि कर रहे हैं।

वहीं इंदौर के कलेक्टर आशीष सिंह ने कहा कि हमारी टीम ने जेजे अधिनियम का उल्लंघन पाया। हमने छात्रावास को सील कर दिया है और बच्चों को सरकारी अनाथालय में शिफ्ट कर दिया है। पुलिस ने कहा कि एफआईआर में बच्चों को लगी चोटों की तस्वीरें हैं, जो गर्म लोहे से दागी गई हैं। पुलिस ने बताया है कि एक 4 साल का लड़का पैंट में शौच करने के कारण घंटों तक बाथरूम में बंद रहा। उसे 2-3 दिनों से खाना नहीं दिया गया था।

विजय नगर पुलिस स्टेशन के प्रभारी चंद्रभान सिंह ने बताया कि जांच अधिकारी सब-इंस्पेक्टर कीर्ति तोमर ने सरकारी आश्रयों में बच्चों के बयान दर्ज किए। उन्होंने उल्टा लटकाए जाने के बारे में बात नहीं की, जैसा कि एफआईआर में उल्लेख किया गया है, लेकिन कहा कि उनके साथ दुर्व्यवहार किया गया और उन्हें पीटा गया। उस अनाथालय में महाराष्ट्र, गुजरात, राजस्थान, ओडिशा और मध्य प्रदेश के अनाथ बच्चे हैं। वे यहां कैसे पहुंचे, इसका अभी तक पता नहीं चल पाया है। इंदौर, जोधपुर, सूरत, कोलकाता और बेंगलुरु में इस अनाथालय की शाखाएं हैं।

Sanjeevni Today
Author: Sanjeevni Today

ताजा खबरों के लिए एक क्लिक पर ज्वाइन करे व्हाट्सएप ग्रुप

1 thought on “MP News: अनाथालय में आतंक, उल्टा लटकाकर गर्म चिमटे से दागा, अनाथालय में 21 लड़कियों साथ हुई बर्बरता की कहानी”

Leave a Comment

Digitalconvey.com digitalgriot.com buzzopen.com buzz4ai.com marketmystique.com

Advertisement
लाइव क्रिकेट स्कोर