Explore

Search
Close this search box.

Search

June 21, 2024 12:27 pm

Our Social Media:

लेटेस्ट न्यूज़

हर महीने हुई 5555 से ज्‍यादा ग्राहकों ने खरीदा – सिर्फ 27 महीनों में Kia की MPV Carens ने बनाया रिकॉर्ड…..

WhatsApp
Facebook
Twitter
Email
27 महीने में बना नया रिकॉर्ड

किआ मोटर्स की ओर से बजट एमपीवी के तौर पर Kia Carens को ऑफर किया जाता है। कंपनी से मिली जानकारी के मुताबिक इस एमपीवी को भारतीय बाजार में काफी ज्‍यादा पसंद किया जा रहा है। जिस कारण सिर्फ 27 महीनों के दौरान इसकी 1.5 लाख यूनिट्स की बिक्री हो चुकी है। आंकड़ों के मुताबिक हर महीने 5555 यूनिट्स की बिक्री देशभर में हो रही है।

किस वेरिएंट की कितनी मांग

कंपनी से मिली जानकारी के मुताबिक देश में 50 फीसदी से ज्‍यादा ग्राहक एमपीवी के टॉप और मिड वेरिएंट को खरीदना पसंद करते हैं। इसके अलावा कैरेंस को 57 फीसदी ग्राहक पेट्रोल इंजन के साथ खरीदते हैं। वहीं 43 फीसदी ग्राहक इसके डीजल वेरिएंट्स को खरीदना पसंद करते हैं। कैरेंस को खरीदने वाले 62 फीसदी ग्राहक इसके मैनुअल ट्रांसमिशन को चुनते हैं।

कंपनी के अधिकारियों ने कही यह बात

किआ इंडिया के चीफ सेल्स एंड बिजनेस ऑफिसर म्युंग-सिक सोहन ने कहा कि “कैरेंस भारतीय परिवारों के बीच एमपीवी के तौर पर पंसद की जा रही है। यह हमारी मासिक घरेलू बिक्री का लगभग 15 फीसदी हिस्सा है, और हमें विश्वास है कि आने वाले वर्षों में इसकी लोकप्रियता और बढ़ेगी। हम अपने ग्राहकों के लिए उच्च गुणवत्ता वाले वाहन लाने के लिए प्रतिबद्ध हैं और उनके निरंतर समर्थन के लिए आभारी हैं।”

Agnibaan: इसरो ने दी बधाई; स्पेस स्टार्टअप अग्निकुल कॉसमॉस ने अग्निबाण एसओआरटीईडी-01 को सफलतापूर्व लॉन्च किया…..

कैसे हैं फीचर्स

किआ की ओर से बजट एमपीवी के तौर पर पेश की जाने वाली कैरेंस में कई बेहतरीन फीचर्स को दिया जाता है। कंपनी की ओर से इस एमपीवी में बोस के प्रीमियम साउंड सिस्‍टम के साथ आठ स्‍पीकर, सनरूफ, 10.25 इंच का डिजिटल इंस्‍ट्रूमेंट क्‍लस्‍टर, फ्रंट वेंटिलेटिड सीट्स, एलईडी डीआरएल, एलईडी लाइट्स, 16 इंच अलॉय व्‍हील्‍स, छह एयरबैग, एबीएस, ईबीडी, ईएससी, एचएसी, वीएसएम, बीएएस, डीबीसी, टीपीएमएस, ऑल व्‍हील डिस्‍क ब्रेक, आइसोफिक्‍स चाइल्‍ड एंकरेज, ऑल सीट बेल्‍ट रिमाइंडर, स्‍पीड सेंसिंग डोर लॉक, 10.25 इंच इंफोटेनमेंट सिस्‍टम, की-लैस एंट्री जैसे कई फीचर्स को दिया जाता है।

कितनी है कीमत

कंपनी की ओर से एमपीवी की शुरूआती एक्‍स शोरूम कीमत 10.52 लाख रुपये है। जबकि इसके टॉप वेरिएंट को 19.22 लाख रुपये की एक्‍स शोरूम कीमत पर खरीदा जा सकता है।

ताजा खबरों के लिए एक क्लिक पर ज्वाइन करे व्हाट्सएप ग्रुप

Leave a Comment

Digitalconvey.com digitalgriot.com buzzopen.com buzz4ai.com marketmystique.com

Advertisement
लाइव क्रिकेट स्कोर