Explore

Search
Close this search box.

Search

April 19, 2024 7:17 am

Our Social Media:

लेटेस्ट न्यूज़

Mahashivratri 2024: महाशिवरात्रि पर शिव कृपा प्राप्त करने के लिए राशि अनुसार धारण करें भाग्यशाली रूद्राक्ष

WhatsApp
Facebook
Twitter
Email

महाशिवरात्रि का पर्व 8 मार्च दिन शुक्रवार को मनाया जा रहा है और इस दिन शिव योग, सिद्धि योग, गजकेसरी योग, धन योग आदि कई कल्याणकारी योग बन रहे हैं, जिससे इस दिन का महत्व और भी बढ़ गया है। अगर आप भाग्यशाली रुद्राक्ष धारण करना चाहते हैं तो महाशिवरात्रि का दिन बेहद पावन और शानदार रहेगा। इस दिन आप शुभ योग में राशि अनुसार रुद्राक्ष धारण कर सकते हैं। राशि अनुसार रुद्राक्ष धारण करने से आपकी कुंडली में मौजूद ग्रहों की स्थिति शुभ रहेगी और जीवन में कई सकारात्मक बदलाव देखने को मिलेंगे। साथ ही महाशिवरात्रि के दिन रुद्राक्ष धारण करने से शिवजी की ऊर्जा भी समाहित रहेगी। आइए जानते हैं महाशिवरात्रि पर शिव कृपा प्राप्त करने के लिए राशि अनुसार कौन सा भाग्यशाली रुद्राक्ष धारण करना चाहिए…

जयपुर में अप्रूवड प्लॉट मात्र 7000/- प्रति वर्ग गज 9314188188

मेष राशि के स्वामी मंगल ग्रह हैं इसलिए महाशिवरात्रि पर मेष राशि वालों के लिए तीन मुखी रुद्राक्ष धारण करना फायदेमंद रहेगा और भगवान शिव की कृपा भी प्राप्त होगी।

वृषभ राशि

वृषभ राशि के स्वामी शुक्र ग्रह हैं इसलिए महाशिवरात्रि पर वृषभ राशि वालों के लिए छह मुखी रुद्राक्ष धारण करना लाभकारी रहेगा। छह मुखी रुद्राक्ष धारण करने से भाग्य जागृत होगा और सभी परेशानियां दूर होंगी।

मिथुन राशि
मिथुन राशि के स्वामी बुध ग्रह हैं इसलिए महाशिवरात्रि पर मिथुन राशि वालों के लिए चार मुखी रुद्राक्ष धारण करना कल्याणकारी रहेगा। चार मुखी रुद्राक्ष धारण करने से सभी कार्यों में सफलता मिलेगी और कुंडली में बुध ग्रह की स्थिति मजबूत होगी।
कर्क राशि
कर्क राशि के स्वामी चंद्रदेव हैं इसलिए महाशिवरात्रि पर कर्क राशि वालों के लिए दो मुखी रुद्राक्ष धारण करना शुभ रहेगा। दो मुखी रुद्राक्ष धारण करने से भाग्योदय होगा और कुंडली में चंद्रदेव की स्थिति मजबूत होगी।

UP News: जौनपुर में BJP नेता की दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या, 44 साल पहले पिता को भी गोलियों से भूना था

सिंह राशि
सिंह राशि के स्वामी ग्रहों के राजा सूर्यदेव हैं इसलिए महाशिवरात्रि पर सिंह राशि वालों के लिए बारह मुखी रुद्राक्ष धारण करना अनुकूल रहेगा। बारह मुखी रुद्राक्ष धारण करने से हर चुनौतियों का डटकर सामना करेंगे और कुंडली में सूर्य ग्रह की स्थिति मजबूत होगी।
कन्या राशि
कन्या राशि के स्वामी बुध ग्रह हैं इसलिए महाशिवरात्रि पर कन्या राशि वालों के लिए चार मुखी रुद्राक्ष धारण करना फायदेमंद रहेगा। चार मुखी रुद्राक्ष धारण करने से हर कार्य आसानी से पूरे हो जाएंगे और कुंडली में बुध ग्रह की स्थिति मजबूत होगी।
तुला राशि
तुला राशि के स्वामी शुक्र ग्रह हैं इसलिए महाशिवरात्रि पर तुला राशि वालों के लिए छह मुखी रुद्राक्ष धारण करना लाभकारी रहेगा। छह मुखी रुद्राक्ष धारण करने से आपके हर बिगड़े काम बनने लग जाएंगे और कुंडली में शुक्र ग्रह की स्थिति मजबूत होगी।

वृश्चिक राशि
वृश्चिक राशि के स्वामी ग्रहों के सेनापति मंगल देव हैं इसलिए महाशिवरात्रि पर वृश्चिक राशि वालों के लिए तीन मुखी रुद्राक्ष धारण करना शुभ फलदायी रहेगा। तीन मुखी रुद्राक्ष धारण करने से धन धान्य की कभी कमी नहीं होगी और कुंडली में मंगल ग्रह की स्थिति मजबूत होगी।

धनु राशि
धनु राशि के स्वामी देवताओं के गुरु बृहस्पति हैं इसलिए महाशिवरात्रि पर धनु राशि वालों के लिए पंचमुखी रुद्राक्ष धारण करना शुभ रहेगा। पंचमुखी रुद्राक्ष धारण करने से जीवन के हर क्षेत्र में सफलता मिलेगी और कुंडली में बृहस्पति ग्रह की स्थिति मजबूत होगी।

मकर राशि
मकर राशि के स्वामी शनिदेव हैं इसलिए महाशिवरात्रि पर मकर राशि वालों के लिए सात मुखी रुद्राक्ष धारण करना लाभकारी रहने वाला है। सात मुखी रुद्राक्ष धारण करने से सफलता के मार्ग प्रशस्त होंगे और शनि के अशुभ प्रभाव में भी कमी आएगी।

कुंभ राशि
कुंभ राशि के स्वामी शनिदेव ही हैं इसलिए महाशिवरात्रि पर कुंभ राशि वालों के लिए सात मुखी रुद्राक्ष धारण करना फायदेमंद रहेगा। सात मुखी रुद्राक्ष धारण करने से सभी परेशानियां दूर होंगे और कुंडली में शनि ग्रह की स्थिति मजबूत होगी।

मीन राशि

मीन राशि के स्वामी गुरु ग्रह हैं इसलिए महाशिवरात्रि पर मीन राशि वालों के लिए पंचमुखी रुद्राक्ष धारण करना बेहद शुभ माना गया है। पंचमुखी रुद्राक्ष धारण करने से आरोग्य की प्राप्ति होती है और कुंडली में गुरु ग्रह की स्थिति मजबूत होती है।

Sanjeevni Today
Author: Sanjeevni Today

ताजा खबरों के लिए एक क्लिक पर ज्वाइन करे व्हाट्सएप ग्रुप

Leave a Comment

Digitalconvey.com digitalgriot.com buzzopen.com buzz4ai.com marketmystique.com

Advertisement
लाइव क्रिकेट स्कोर