Explore

Search
Close this search box.

Search

May 28, 2024 2:07 pm

Our Social Media:

लेटेस्ट न्यूज़

Lok Sabha Elections 2024: रविंद्र सिंह भाटी को रोकने लिए अब खुद PM Modi उतरेंगे मैदान में ! BJP की नाक का सवाल बनी Barmer- Jaisalmer सीट ?

WhatsApp
Facebook
Twitter
Email

बाड़मेर/जयपुर : राजस्थान की सबसे हॉट लोकसभा बाड़मेर जैसलमेर में निर्दलीय उम्मीदवार रविंद्र सिंह भाटी की ओर से नामांकन के दौरान उमड़े जनसैलाब ने सियासत में भूचाल ला दिया है। इससे कांग्रेस और बीजेपी दोनों में खलबली मची हुई। माना जा रहा है कि रविंद्र सिंह भाटी कांग्रेस और भाजपा दोनों की जीत में सबसे बड़ा रोड़ा बनकर खड़े हो गए हैं। ऐसे में भाटी को रोकने के लिए कांग्रेस और भाजपा दोनों ही गोपनीय प्लान के तहत काम करने में जुट गई है। बीजेपी की बात करें तो अब पीएम मोदी ने इसकी जिम्मेदारी मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा को सौंप दी। इसके तहत सीएम भजनलाल आज जोधपुर दौरे पर रणनीति के तहत काम करने में जुटे हुए हैं।

Approved Plot in Jaipur @ 3.50 Lakh call 9314188188
नामांकन रैली के बाद बीजेपी कांग्रेस के उड़ी नींद

बीजेपी-कांग्रेस दोनों ही दल पहले निर्दलीय रविंद्र भाटी को हल्के में ले रही थे। लेकिन जब रविंद्र भाटी की नामांकन रैली के जन सैलाब को देखा तो, दोनों की नींदे उड़ गई। इसके कारण अब बीजेपी और कांग्रेस नए तरीके से चुनावी मैदान में उतरने की प्लानिंग में जुट गई है। इधर, त्रिकोणीय मुकाबले के तहत बीजेपी से प्रत्याशी और मोदी सरकार में केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी, कांग्रेस के उम्मेदराम बेनीवाल और निर्दलीय प्रत्याशी रविंद्रसिंह भाटी वापस चुनावी प्रचार के जुट गए हैं।

12 अप्रैल को खुद आ सकते हैं मोदी

सूत्रों की माने तो आगामी 12 अप्रैल को पीएम मोदी बाड़मेर आ सकते है। सियासी चर्चा है कि प्रधानमंत्री मोदी ने इस सीट पर दौरे की जिम्मेदारी सीधे राजस्थान सीएम को दी है। इसके तहत आज मुख्यमंत्री भजनलाल जैसलमेर हैं। जहां सीट से जुड़े सियासी उठक-पटक और फीडबैक लेने की कोशिश करेंगे। इसके अलावा जिला कोर कमेटी की बैठक लेंगे और कई नेताओं को भाजपा ज्वॉइन करवाएंगे। सीएम रात्रि विश्राम जैसलमेर में ही करेंगे। इस दौरान सोमवार सुबह सीएम भजनलाल शर्मा बाड़मेर-जैसलमेर संसदीय क्षेत्र के विभिन्न समाज के अध्यक्षों व प्रबुद्धजनों से वन टू वन मीटिंग कर सकते हैं।

भाजपा ने रविंद्र भाटी के खिलाफ की शिकायत

भाजपा ने बाड़मेर जैसलमेर बालोतरा लोकसभा सीट के निर्दलीय प्रत्याशी रविंद्र सिंह भाटी के खिलाफ चुनाव आयोग से शिकायत की। यह शिकायत वायरल हो रहे पोस्टर को लेकर है। इस पोस्टर के खिलाफ भारतीय जनता पार्टी के चुनाव प्रबंधन समिति ने आदर्श आचार संहिता उल्लंघन और भ्रामक प्रचार कर मतदाताओं का प्रभावित करने का आरोप लगाते हुए चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज करवाई है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा के चुनाव चिन्ह कमल के निशान का एक पोस्टर तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस पोस्टर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के फोटो कमल के निशान के साथ मैं हूं मोदी का परिवार के साथ भाजपा प्रत्याशी कैलाश चौधरी की जगह रविंद्र सिंह भाटी का फोटो लगी है।

Karnataka: 5.60 करोड़ कैश, 3 किलो सोना, 68 चांदी के बिस्किट… कर्नाटक में पुलिस की Raid में मिला कुबेर का खजाना

आखिर बीजेपी को क्यों है पोस्टर से आपत्ति
इस पोस्टर पर लिखा है ‘माफ करना। मोदी जी हम आपको कैलाश की जगह रविंद्र दे रहे हैं।।इस पोस्ट के वायरल होने के बाद भारतीय जनता पार्टी बाड़मेर के जिला अध्यक्ष दिलीप पालीवाल ने भाजपा चुनाव प्रबंधन समिति में शिकायत करवाई थी। इसके बाद भाजपा प्रबंध समिति के योगेंद्र सिंह तंवर ने मुख्य चुनाव अधिकारी को पत्र लिखकर कार्रवाई करने की मांग की हैं।

कांग्रेस भी बाड़मेर सीट को लेकर अलर्ट मोड पर
इधर, रविंद्र सिंह भाटी के नामांकन रैली में उनका प्रभाव देखकर कांग्रेस भी चिंतित है। कांग्रेस से उम्मेदाराम बेनीवाल चुनावी मैदान में है। भाटी के कारण कांग्रेस की भी नींद उड़ी हुई है। कांग्रेस भी बाड़मेर जैसलमेर लोकसभा सीट को लेकर अपनी गोपनीय रणनीति के तहत काम करने में जुट गई हैं। माना जा रहा है कि आगामी दिनों में बीजेपी की तरह कांग्रेस के स्टार प्रचारकों की कोई बड़ी रैली बाड़मेर जैसलमेर लोकसभा सीट पर हो सकती हैं। ऐसे में कांग्रेस और भाजपा दोनों ही रविंद्र सिंह भाटी के रथ को रोकने के लिए पूरी तरह तैयारी में जुट गई है।

Sanjeevni Today
Author: Sanjeevni Today

ताजा खबरों के लिए एक क्लिक पर ज्वाइन करे व्हाट्सएप ग्रुप

Leave a Comment

Digitalconvey.com digitalgriot.com buzzopen.com buzz4ai.com marketmystique.com

Advertisement
लाइव क्रिकेट स्कोर