Explore

Search
Close this search box.

Search

July 16, 2024 2:44 pm

Our Social Media:

लेटेस्ट न्यूज़

Kuldeep Yadav Net Worth: जानिए टीम इंडिया के ‘चाइनामैन’ की कितनी है नेट वर्थ; कुलदीप यादव जमकर करते हैं चैरिटी….

WhatsApp
Facebook
Twitter
Email

भारतीय क्रिकेट में कुलदीप यादव का सफर कड़ी मेहनत और समर्पण का जीता जागता प्रमाण है। उन्होंने साधारण तरीके से अपने जर्नी की शुरुआत की थी और एक प्रसिद्ध क्रिकेटर बनने तक का उनका सफर किसी प्रेरणा से कम नहीं है।

कुलदीप यादव का जन्म 14 दिसंबर 1994 को उत्तर प्रदेश के उन्नाव जिले में हुआ था। बाएं हाथ का ये अपरंपरागत स्पिन गेंदबाज घरेलू स्तर पर यूपी, जबकि आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेलते हैं। कुलदीप यादव 2018 और 2023 में एशिया कप जीतने वाली भारतीय टीम के सदस्य भी रह चुके हैं।

गुगली है कुलदीप की सबसे बड़ी ताकत

कुलदीप यादव ने साल 2014 में अंडर-19 वर्ल्ड कप में भी देश का प्रतिनिधित्व किया था और वो 18 दिसंबर 2019 को वेस्टइंडीज के खिलाफ इंटरनेशनल क्रिकेट में दो हैट्रिक लेने वाले भारत के पहले गेंदबाज भी बने थे। टीम इंडिया के इकलौते चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव साल 2020 में भारत की तरफ से सबसे तेज 100 विकेट लने वाले पहले स्पिनर भी बने थे। विकेट लेने में माहिर कुलदीप यादव ने क्रिकेट के मैदान पर कई कमाल के कारनामे को अंजाम दिया है और कमाई के मामले में भी वो किसी से कम नहीं हैं। कुलदीप यादव की सबसे बड़ी ताकत उनकी गुगली है जिसे समझने में दुनिया के दिग्गज बल्लेबाजी भी चकमा खा जाते हैं। कुलदीप यादव की कमाई का मुख्य जरिया आईपीएल, एड और बीसीसीआई का कांट्रेक्ट है।

इनसाइड आउट 2 – इमोशन और एंटरटेनमेंट की शानदार कहानी!

33 करोड़ है कुलदीप की नेटवर्थ

कुलदीप यादव की मौजूदा नेटवर्थ की बात करें तो ये लगभग 33 करोड़ रुपये है। वो महीने में 40 लाख रुपये से भी ज्यादा कमाते हैं और उनकी सालाना इनकम 5 करोड़ रुपये से भी ज्यादा है (ये आंकड़े 2024 के हैं)। कुलदीप यादव की आईपीएल में एंट्री साल 2018 में हुई थी और वो सबसे पहले केकेआर टीम के साथ जुड़े थे। 2018 से लेकर 2021 तक वो इस टीम के साथ जुड़े रहे जहां उन्हें हर सीजन के लिए 5.80 करोड़ रुपये मिलते थे। साल 2020 में वो राजस्थान टीम के साथ जुड़े और इस फ्रेंचाइजी ने उन्हें सिर्फ 20 लाख रुपये में खरीदा था। साल 2022 में उन्हें दिल्ली कैपिटल्स ने अपने साथ जोड़ा और 2024 में भी वो इस टीम का हिस्सा बने रहे। दिल्ली कैपिटल्स ने उन्हें 2 करोड़ रुपये में अपने साथ जोड़ा था।

कुलदीप जमकर करते हैं चैरिटी

कुलदीप यादव अपनी कमाई का एक हिस्सा चैरिटी के लिए खर्च करते हैं, लेकिन इसके बारे में वो चुप ही रहते हैं। वो चैरिटी करते रहते हैं, लेकिन इसे छिपाकर रखना पसंद करते हैं। उनके कार कलेक्शन की बात करें तो उनके पास कथित तौर पर फोर्ड इकोस्पोर्ट और एक ऑडी ए6 है। पांच सीटों वाली ऑडी ए6 गाड़ी की कीमत 61.43-67.56 लाख रुपये है। वहीं इकोस्पोर्ट एक 31-वेरिएंट पांच सीटों वाली कॉम्पैक्ट एसयूवी है जिसका इंजन 1000 से 1500 सीसी का है। कुलदीप यादव के पास फिलहाल कानुपर में एक शानदार घर है हालांकि इसकी कीमत कितनी है इसकी जानकारी उपलब्ध नहीं है। वो एडिडास, सैंसपैरिल्स ग्रीनलैंड्स, ऐस मनी ट्रांसफर, रियल 11, फैन क्रेज, जेब्रोनिक्स और ओप्पो सहित कई कंपनियों का एड करते हैं।

ताजा खबरों के लिए एक क्लिक पर ज्वाइन करे व्हाट्सएप ग्रुप

Leave a Comment

Digitalconvey.com digitalgriot.com buzzopen.com buzz4ai.com marketmystique.com

Advertisement
लाइव क्रिकेट स्कोर