Explore

Search
Close this search box.

Search

July 16, 2024 3:19 pm

Our Social Media:

लेटेस्ट न्यूज़

इनसाइड आउट 2 – इमोशन और एंटरटेनमेंट की शानदार कहानी!

WhatsApp
Facebook
Twitter
Email

इनसाइड आउट 2 – इमोशन और एंटरटेनमेंट की शानदार कहानी!

निर्देशक: केल्सी मान
कलाकार – एमी पोहलर, माया हॉक, एडेल एक्सार्चोपोलोस, आयो एडेबिरी, टोनी हेल

इनसाइड आउट फर्स्ट की धमाकेदार सफलता के बाद, पिक्सार और डिज्नी इस एनीमेशन फिल्म का सेकंड पार्ट लेकर आये हैं. इनसाइड आउट 2, एक एनीमेशन मूवी हैं, जिसे एक लड़की राइली के दिमाग में चल रहे इमोशनस के जरिये बताई हैं, एक इमोशन एक किरदार हैं, और इन इमोशन के चलते एक टीनएजर बच्ची क्या कुछ महसूस करती हैं, और अपने आप पास की दुनिया को कैसे समझती हैं, उसे बखूबी दिखाया गया हैं. बड़े होने, एक मुश्किल प्रोसेसस हैं, हम सभी यह बात जानते हैं, हमारे शारारिक बदलाव के साथ, हम में मानसिक या कहे इमोशनल बदलाव भी आते हैं, इनसाइड आउट – 2, उन्ही इमोशनल बदलवा की कहानी हैं, जो एनीमेशन के जरिये दिखाई गई हैं.

राइली, अपने समर कैंप के लिए जाने वाली हैं, लेकिन उसे पता चलता हैं की अब वह बच्ची नहीं टीनएजर या कहे वयस्क हो गई हैं, और अचानक, चिंता ही सबसे बड़ा इमोशन बन जाता हैं! यह नई भावना, चिंता (माया हॉक द्वारा आवाज़ दी गई), उसके दिमाग पर हावी हो जाती है, जो जॉय (एमी पोहलर), उदासी (फ़िलिस स्मिथ), क्रोध (लुईस ब्लैक), डर (टोनी हेल) और घृणा (लिज़ा लापिरा) को किनारे कर देती है, जिसके चलते राइली अब बस चलती-फिरती चिंता का गोला बन जाती हैं.

राइली का दिमाग भावनाओं का एक युद्धक्षेत्र बन जाता है, जिसे रंगों और शानदार विशेष प्रभावों के साथ चित्रित किया जाता है, जो इस फिल्म को एक शानदार एनीमेशन बनाता हैं. प्रत्येक भावना को विशिष्ट रंगों और अनूठी शैलियों के साथ सावधानीपूर्वक डिज़ाइन किया गया है, जो उनके व्यक्तिगत व्यक्तित्व और विचित्रताओं को प्रदर्शित करता है। जॉय के जीवंत पीले से लेकर एंगर के गहरे लाल तक, प्रत्येक चरित्र को अद्वितीय रंगों और शैलियों के साथ सोच-समझकर डिज़ाइन किया गया है, जो कहानी में गहराई और मूर्खता दोनों को जोड़ता है।

‘इनसाइड आउट 2’ एक युवा लड़की के मन में भावनात्मक अराजकता को गहराई से दर्शाती है, अगर सीधे शब्दों में कहे तो, हर टीनएजर अपने शारारिक बदलवा के साथ मानसिक बदलवा से गुजरती हैं, जिसे एक-डैम से संभाल पाना बेहद मुश्किल होता हैं, एक बच्ची जो वयस्क बनने जा रही हैं, ये कहानी उसके मानसिक उथल-पुथल को बखूबी दिखाती है!

निर्देशक केल्सी मान, लेखक मेग लेफॉव और डेव होलस्टीन के साथ मिलकर एक सार्वभौमिक रूप से संबंधित कहानी तैयार करते हैं। वे राइली के भावनात्मक उथल-पुथल के सार को पकड़ते हैं, जो अपने पुराने दोस्तों से खुद को दूर करते हुए नए अच्छे दोस्त बनाने की कोशिश करती है। हालाँकि, यह एक बड़े, अधिक जटिल भावनात्मक परिदृश्य की ओर इशारा करता है, जिसे अभी तक खोजा जाना बाकी है, संभवतः भविष्य की फिल्मो में।

माया हॉक और एमी पोहलर ने बेहतरीन प्रदर्शन किया है, जिसमें चिंता और खुशी को एक सम्मोहक विपरीतता के साथ दर्शाया गया है जो कथा को आगे बढ़ाता है। उनके किरदारों की परस्पर क्रिया इन भावनाओं के बीच संघर्ष को रेखांकित करती है, जिससे यह स्पष्ट होता है कि वे सामंजस्यपूर्ण रूप से सह-अस्तित्व में नहीं रह सकते। सहायक आवाज़ कलाकार प्रत्येक भावना को सही बारीकियों के साथ जीवंत करते हैं, जिससे राइली की आंतरिक दुनिया में गहराई दिखाई देती हैं, और यही इस फिल्म का आकर्षण है।

फ़िल्म की ताकत इसकी सादगी में है, जो अपने भीतर के राक्षसों का सामना करने वाली किशोरी के जरिये भावनाओं की गहनता को दिखाती हैं, ‘इनसाइड आउट 2’ एक इमोशनल रोलरकोस्टर है, जो टीनएज की उथल-पुथल को स्पष्ट रूप से दर्शाती है, और यह कुछ ऐसा हैं जिसे हम सबसे महसूस किया हैं, थोड़ा या ज़्यादा! यह फिल्म एक फॅमिली एंटरटेनर हैं, जो हर पैरेंट को अपने बच्चो से साथ जरूर देखे!

News Helpline
Author: News Helpline

ताजा खबरों के लिए एक क्लिक पर ज्वाइन करे व्हाट्सएप ग्रुप

Leave a Comment

Digitalconvey.com digitalgriot.com buzzopen.com buzz4ai.com marketmystique.com

Advertisement
लाइव क्रिकेट स्कोर