Explore

Search
Close this search box.

Search

June 21, 2024 1:48 pm

Our Social Media:

लेटेस्ट न्यूज़

जानिये ये सियासी बड़े अपडेट: राष्ट्रपति ने किया स्वीकार, पीएम मोदी ने प्रधानमंत्री पद से दिया इस्तीफा…

WhatsApp
Facebook
Twitter
Email

PM Modi Meets President Droupadi Murmu: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार (2 सितंबर) को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू (Droupadi Murmu) से मुलाकात की. राष्ट्रपति ने गुलदस्ता देकर उनका स्वागत किया.

राष्ट्रपति कार्यालय ने सोशल मीडिया मंच एक्स पर इस मुलाकात की तस्वीरें शेयर करते हुए लिखा, “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रपति भवन में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से मुलाकात की. राष्ट्रपति ने गुलदस्ता देकर उनका स्वागत किया. साथ ही उन्होंने चंद्रयान-3 मिशन की सफलता के लिए बधाई भी दी.”

राष्ट्रपति ने की थी चंद्र मिशन की सराहना

इससे पहले चंद्र मिशन की सराहना करते हुए राष्ट्रपति मुर्मू ने कहा था कि ये भारत के भविष्य के कार्यक्रमों के लिए एक महत्वपूर्ण कदम है. भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन नई ऊंचाइयों को छूता रहता है और ऊंचे मानक स्थापित करता रहता है. उन्होंने कहा था कि अंतरिक्ष और पृथ्वी पर अपने काम के लिए हमारे वैज्ञानिक और इंजीनियर देश का नाम रोशन कर रहे हैं.

अमेरिका में मचाया धमाल; कश्मीर की परी ने देश का नाम किया रोशन….

आदित्य-एल1 की सफल लॉन्चिंग पर दी बधाई

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने शनिवार को दिन में आदित्य-एल1 मिशन की सफल लॉन्चिंग पर वैज्ञानिकों और इंजीनियरों को भी बधाई दी. उन्होंने एक्स पर पोस्ट में कहा, “भारत के पहले सौर मिशन, आदित्य-एल1 की लॉन्चिंग एक ऐतिहासिक उपलब्धि है जो भारत के स्वदेशी अंतरिक्ष कार्यक्रम को एक नए रास्ते पर ले जाएगी.”

राष्ट्रपति ने और क्या कुछ कहा?

उन्होंने आगे लिखा, “इससे हमें अंतरिक्ष और खगोलीय घटनाओं को बेहतर ढंग से समझने में मदद मिलेगी. मैं इसरो के वैज्ञानिकों और इंजीनियरों को इस असाधारण उपलब्धि के लिए बधाई देती हूं. मिशन की सफलता के लिए मेरी शुभकामनाएं.” इसरो ने सूर्य की स्टडी करने के लिए शनिवार को आदित्य-एल1 मिशन लॉन्च किया है.

ताजा खबरों के लिए एक क्लिक पर ज्वाइन करे व्हाट्सएप ग्रुप

Leave a Comment

Digitalconvey.com digitalgriot.com buzzopen.com buzz4ai.com marketmystique.com

Advertisement
लाइव क्रिकेट स्कोर