Explore

Search
Close this search box.

Search

February 22, 2024 4:53 pm

Our Social Media:

लेटेस्ट न्यूज़

Kim Jong: उत्तर कोरिया ने सुबह-सुबह की मिसाइलों की बारिश, किम जोंग की नई सनक से दक्षिण कोरिया में हड़कंप

WhatsApp
Facebook
Twitter
Email

North Korea Missiles: दक्षिण कोरिया के ज्वाइंट चीफ्स ऑफ स्टाफ (जेसीएस) ने कहा है, कि उत्तर कोरिया ने रविवार को अपने पूर्वी तट से कई क्रूज मिसाइलें दागीं हैं और एक हफ्ते से भी कम समय में ये दूसरी बार है, जब उत्तर कोरिया ने मिसाइलों की बारिश की है।

दक्षिण कोरिया के ज्वाइंट चीफ्स ऑफ स्टाफ ने कहा, कि मिसाइलों को सुबह लगभग 8 बजे (शनिवार को 2300 GMT) लॉन्च किया गया था और दक्षिण कोरियाई और अमेरिकी खुफिया अधिकारी इसका विश्लेषण कर रहे हैं। हालांकि, फिलहाल पता नहीं चल पाया है, कि कितनी मिसाइलों दागी गई हैं।

दक्षिण कोरियाई अधिकारी ने बयान में कहा है, कि “निगरानी और सतर्कता को मजबूत करते हुए, हमारी सेना संयुक्त राज्य अमेरिका के साथ निकटता से सहयोग कर रही है और उत्तर कोरिया से अतिरिक्त संकेतों और गतिविधियों की निगरानी कर रही है।”

लेटेस्ट मिसाइल प्रक्षेपण उत्तर कोरिया द्वारा “पुलह्वासल-3-31” नामक एक नई रणनीतिक क्रूज मिसाइल दागने के कुछ दिनों बाद हुआ, जो यह दर्शाता है कि वह परमाणु सक्षम देश है।

उत्तर कोरिया, संयुक्त राज्य अमेरिका और उसके सहयोगियों के साथ लगातार टकराव बढ़ा रहा है, लेकिन वाशिंगटन और सियोल के अधिकारियों का कहना है, कि उन्हें कोई संकेत नहीं मिला है, कि प्योंगयांग सैन्य कार्रवाई करने का इरादा रखता है।

अधिकारियों और विश्लेषकों का कहना है, कि किम जोंग उन की सरकार बैलिस्टिक मिसाइलों का प्रक्षेपण कर लगातार तनाव बढ़ाने की कोशिश कर रहे हैं, जिसमें रूस के साथ सहयोग बढ़ाने के साथ साथ कई और उत्तेजक कदम उठा रहे हैं।

इससे पहले रविवार को, उत्तर कोरिया के राज्य मीडिया केसीएनए ने अमेरिकी और दक्षिण कोरियाई सैनिकों द्वारा हाल के हफ्तों में किए गए सैन्य अभ्यासों की एक श्रृंखला की निंदा करते हुए, “विनाशकारी” परिणामों की चेतावनी दी थी।

Sanjeevni Today
Author: Sanjeevni Today

Leave a Comment

Advertisement
लाइव क्रिकेट स्कोर