Explore

Search
Close this search box.

Search

July 16, 2024 8:42 pm

Our Social Media:

लेटेस्ट न्यूज़

Kedarnath Temple: थोड़ी देर के लिए थम गईं श्रद्धालुओं की सांसें; केदारनाथ में ग्‍लेशियर टूटने से आया एवलांच…

WhatsApp
Facebook
Twitter
Email

उत्तराखंड (Uttarakhand) स्थित केदारनाथ (Kedarnath) धाम में उस वक्‍त लोगों की सांसें थम गई जब एक ग्‍लेशियर के टूटने और उसके बाद आए बर्फीले तूफान से हलचल मच गई. केदारनाथ मंदिर के ठीक पीछे स्थित पहाड़ी में रविवार सुबह आए एवलांच ने यहां मौजूद श्रद्धालुओं की चिंता को बढ़ा दिया. हालांकि इस एविलांच से किसी भी प्रकार का कोई नुकसान नहीं हुआ है. एवलांच के कारण बर्फ फिसलकर पहाड़ी से नीचे आ गई. मौके पर मौजूद लोगों ने इस घटना का वीडियो बना लिया, जो अब काफी वायरल हो रहा है.

केदारनाथ मंदिर के पीछे गांधी सरोवर की पहाड़ी पर रविवार सुबह 5 बजकर 46 मिनट के करीब एवलांच आया. पहाड़ी पर बर्फ का गुबार नजर आने लगा. इसके बाद केदानगरी में हलचल मच गई. काफी देर तक इस इलाके में एवलांच के कारण हलचल देखी गई. हालांकि इस पहाड़ी पर एविलांच आना कोई नई बात नहीं है. यहां समय-समय पर एवलांच आते रहते हैं.

जब दो लोग एक-दूसरे को लेकर पूरी तरह आश्वस्त हो जाते हैं! और उनके बीच भरोसा कायम हो जाता है; आखि‍र शादी के बाद क्यों जरूरी है, शारीरिक संबंध?

चोराबाड़ी ग्‍लेशियर का हिस्‍सा टूटा 

चोराबाड़ी ग्‍लेशियर से एवलांच की तस्‍वीरें सामने आई है. इस इलाके में कंस्‍ट्रक्‍शन का काम हो रहा है, जिससे पर्यावरण को नुकसान हो रहा है. वैज्ञानिक भी इस बात को मान चुके हैं.

आपदा प्रबंधन और SDRF की टीम मौके पर 

सूचना मिलने के बाद आपदा प्रबंधन और एसडीआरएफ की टीमें मौके पर पहुंची हैं. आपदा प्रबंधन अधिकारी नंदन सिंह रजवार ने बताया कि सेक्टर अधिकारी केदारनाथ ने बताया कि रविवार सुबह गांधी सरोवर के ऊपर स्थित पहाड़ी पर एविलांच आया था. हालांकि इस एविलांच से किसी भी प्रकार का कोई नुकसान नहीं हुआ है. उन्होंने बताया कि इस पहाड़ी पर इस प्रकार के एविलांच आते रहते हैं. यहां बर्फ अधिक गिरने पर इस प्रकार की घटनाएं होती हैं.

ताजा खबरों के लिए एक क्लिक पर ज्वाइन करे व्हाट्सएप ग्रुप

Leave a Comment

Digitalconvey.com digitalgriot.com buzzopen.com buzz4ai.com marketmystique.com

Advertisement
लाइव क्रिकेट स्कोर