Explore

Search
Close this search box.

Search

July 16, 2024 2:51 pm

Our Social Media:

लेटेस्ट न्यूज़

Jaipur News- राजस्थान के 17 जिलों में आज आंधी-बारिश का अलर्ट! जयपुर, कोटा सहित कई जिलों में बरसात के बाद मौसम बदला; प्री-मानसून का असर अब बढ़ेगा…..

WhatsApp
Facebook
Twitter
Email

पिछले 24 घंटे के दौरान जयपुर, दौसा, भरतपुर, अलवर, करौली, कोटा, बूंदी, बारां में कई जगह हल्की बारिश हुई। जयपुर, भरतपुर, अलवर में दोपहर बाद कुछ जगह आंधी चली। मौसम के इस बदलाव से जयपुर में तापमान कल गिरकर 40 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ। कोटा में शाम को कुछ जगहों पर हल्की बारिश हुई। इससे पहले कोटा में दिन में तेज धूप रही और अधिकतम तापमान 42.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ।

मौसम विशेषज्ञों के मुताबिक, राजस्थान में प्री-मानसून की गतिविधियां शुरू हो चुकी हैं। 18 जून के बाद इसमें बढ़ोतरी होगी।

गंगानगर-हनुमानगढ़ में गर्मी से लोगों की परेशानी बढ़ी

दक्षिण-पूर्वी राजस्थान में शुक्रवार दिनभर तेज गर्मी रही। हनुमानगढ़ में कल दिन का अधिकतम तापमान 44.4 डिग्री सेल्सियस, जबकि गंगानगर में तापमान 45.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ। श्रीगंगानगर में दिन में हीटवेव चलने से लोग परेशान रहे। हालांकि देर शाम यहां मौसम में थोड़ा बदलाव हुआ और बादल छाने के साथ हल्की ठंडी हवाएं चलीं। इधर पूर्वी राजस्थान के धौलपुर, करौली के अलावा चूरू में भी कल गर्मी तेज रही। यहां का अधिकतम तापमान 43 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ।

सीकर में उमस ने परेशान किया

सीकर में कल बादलों की आवाजाही के साथ पूरे दिन उमस रही। आज मौसम साफ है। न्यूनतम तापमान में 1.5 डिग्री की गिरावट भी दर्ज की गई है। सुबह का तापमान 29.5 डिग्री रिकॉर्ड किया गया है। अगले तीन-चार दिन बारिश का कोई भी अलर्ट नहीं है। हालांकि बादलों की आवाजाही रहने से उमस रह सकती है।

वो सात नाम जिस पर RSS प्रमुख से लेकर PM Modi तक कर रहे चर्चा: जानिए कौन बनेगा BJP अध्यक्ष?

आज इन जिलों में बारिश-आंधी का अलर्ट

  • मौसम केन्द्र जयपुर ने आज बांसवाड़ा, बारां, बूंदी, डूंगरपुर, झालावाड़, कोटा, राजसमंद, प्रतापगढ़, सिरोही, उदयपुर, बाड़मेर, बीकानेर, चूरू, हनुमानगढ़, गंगानगर, जालोर और पाली में 30 से 40KM की स्पीड से तेज आंधी चलने, बादल छाने और कहीं-कहीं गरज-चमक के साथ बारिश होने की चेतावनी जारी की है।
  • 16 जून को गंगानगर, सिरोही, प्रतापगढ़, कोटा, झालावाड़, डूंगरपुर, चित्तौड़गढ़, बूंदी, बारां और बांसवाड़ा जिलों में आंधी-बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है।
  • 17 जून को बांसवाड़ा, बारां, बूंदी, चित्तौड़गढ़, डूंगरपुर, झालावाड़, कोटा और प्रतापगढ़ जिलों के लिए आंधी-बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है।
ताजा खबरों के लिए एक क्लिक पर ज्वाइन करे व्हाट्सएप ग्रुप

Leave a Comment

Digitalconvey.com digitalgriot.com buzzopen.com buzz4ai.com marketmystique.com

Advertisement
लाइव क्रिकेट स्कोर