Explore

Search
Close this search box.

Search

July 16, 2024 2:39 pm

Our Social Media:

लेटेस्ट न्यूज़

Jaipur News: ये है देश की दूसरी सबसे महंगी ट्रेन; पैलेस ऑन वील्स में अब कर सकेंगे शादी…

WhatsApp
Facebook
Twitter
Email

राजस्थान का सौंदर्य और शौर्य यहां के कण-कण में फैला है. हर शहर और कस्बे की अपनी अलग पहचान-रंग और कहानी है. यहां की आन-बान और शान निराली है. इसी शान-बान का प्रतिनिधित्व करती है देश की दूसरी सबसे महंगी ट्रेन पैलेस ऑन वील्स. इसमें राजसी सुविधाएं यात्रा का मजा कई गुना बढ़ा देती है. इसमें सफर की चाहत सबकी होती है. इस ट्रेन में तमाम सुविधाओं के साथ एक और नयी सुविधा मिलने जा रही है. इस ट्रेन में यात्री अब शादी भी कर सकेंगे.

पैलेस ऑन व्हील्स एक ऐसी ट्रेन हैं जो अपने शाही लुक के लिए प्रसिद्ध है. इस ट्रेन के अंदर शाही महल जैसा इंटीरियर, खान पान और सुविधाएं इसे खास बनाती हैं. इस शाही रेल में अब एक ऐसी अनोखी सुविधा यात्रियों को मिलने वाली है जिसका अरमान हर किसी के दिल में होगा. अब इस खूबसूरत चलती ट्रेन में भी लोग शादी कर सकेंगे. जल्द ही अब पैलेस ऑन व्हील्स में शादी और शादी से जुड़ी अन्य सभी रस्मों को ट्रेन में करने की सुविधा मिलने वाली है.

शाही सफर में हमसफर

पैलेस ऑन व्हील्स में शादी की सुविधा के लिए ट्रैवल कंपनी से करार किया गया है. इसके अनुसार लोग पैलेस ऑन व्हील्स में शादी भी कर सकते हैं. इस साल 20 जुलाई से ट्रेन के नए सीजन की शुरुआत होगी. भारत में आज तक कभी किसी ट्रेन में ऐसा नहीं हुआ कि चलती ट्रेन में लोग शादी करें. पहली बार इस ट्रेन में इसकी शुरुआत होगी. पैलेस ऑन व्हील्स राजस्थान के ऐतिहासिक और पर्यटन स्थलों की सैर कराती है. साथ में आगरा भी इसमें शामिल रहता है. इस ट्रेन का रूट जयपुर, सवाई माधोपुर, चित्तौड़गढ़, उदयपुर, जैसलमेर, जोधपुर, भरतपुर और आगरा तक रहता है.

Bigg Boss OTT 3: कृतिका मलिक की बात सुन भड़के यूजर्स, बोले- शर्म करो ‘दूसरे का पति यूज कर लेती हूं तो ये…

लाखों रुपए किराया

भारत में चलने वाली ट्रेनों में पैलेस ऑन व्हील्स दूसरी सबसे महंगी ट्रेन है. महाराजा ट्रेन के बाद इसका किराया है. इसका किराया लाखों में होता है. इस ट्रेन में सफ़र करने के लिए प्रति व्यक्ति औसतन एक दिन का किराया एक लाख रु. तक है. लंबी यात्रा के हिसाब इस ट्रेन का किराया लाखों रूपए तक हो जाता है. इसमें ज्यादातर विदेशी पर्यटक या नामचीन हस्तियां और बिजनेसपर्सन ही यात्रा करते हैं. इस शाही ट्रेन में सफर करने वाले पर्यटकों और लोगों के लिए हर प्रकार की सुविधाएं मौजूद रहती हैं. अब इस ट्रेन में जल्द ही शादियां होंगी जिससे लाखों रूपए का रेवेन्यू जनरेट होगा. रेलवे और पैलेस ऑन व्हील्स की ओर ट्रेन में शादी की सुविधा के बारे में विस्तार से जानकारी दी जाएगी.

ताजा खबरों के लिए एक क्लिक पर ज्वाइन करे व्हाट्सएप ग्रुप

Leave a Comment

Digitalconvey.com digitalgriot.com buzzopen.com buzz4ai.com marketmystique.com

Advertisement
लाइव क्रिकेट स्कोर