Explore

Search
Close this search box.

Search

June 21, 2024 1:13 pm

Our Social Media:

लेटेस्ट न्यूज़

Jaipur News: शहर लोकसभा सीट पर मंजू शर्मा आगे; जयपुर में भाजपा-कांग्रेस दोनों में उत्साह का माहौल, देशभर और राजस्थान के परिणाम देखकर नारे लगाए

WhatsApp
Facebook
Twitter
Email

जयपुर शहर लोकसभा सीट के नतीजों के लिए मतगणना जारी है। पहले पोस्टल बैलेट की काउंटिंग की गई। इसके बाद ईवीएम के वोटों की मतगणना चल रही है। इसमें भाजपा प्रत्याशी मंजू शर्मा 158224 वोटों से आगे चल रही हैं। मतगणना स्थल पहुंची भाजपा प्रत्याशी मंजू शर्मा ने

वहीं, देशभर और राजस्थान के परिणाम देखकर जयपुर में भाजपा और कांग्रेस दोनों के ही पार्टी ऑफिस में उत्साह का माहौल है। कार्यकर्ता अपनी-अपनी पार्टी के नाम पर नारे लगा रहे हैं।

दरअसल, जयपुर शहर लोकसभा सीट के 8 विधानसभा क्षेत्रों में से भाजपा प्रत्याशी मंजू शर्मा विद्याधर नगर, सिविल लाइंस, किशनपोल, मालवीय नगर, सांगानेर और बगरू से आगे चल रही हैं। वहीं, प्रताप सिंह खाचरियावास अब केवल हवा महल और आदर्श नगर सीट से ही आगे चल रहे हैं।

Punjab Lok Sabha Elections 2024: राजस्थान के CM भजनलाल शर्मा का बड़ा दावा; पंजाब में कितनी सीटों पर जीतेगी BJP…..

इस लोकसभा सीट पर 112 टेबल पर 151 राउंड में 2 हजार 85 ईवीएम से और 47 टेबल पर डाक मतपत्र एवं ईटीपीबीएस की मतगणना चल रही है। इस सीट पर कुल 63.48% मतदान हुआ था।

4 हजार से ज्यादा कर्मचारी कर रहे काउंटिंग

जयपुर जिला निर्वाचन अधिकारी प्रकाश राजपुरोहित ने बताया- राजस्थान और कॉमर्स कॉलेज में मतगणना के दौरान करीब 4 हजार कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई है। उन्होंने बताया कि हर एक ईवीएम टेबल पर 3 और पोस्टल बैलट टेबल पर 5 कर्मचारी नियुक्त किए हैं। इनके अलावा अलग-अलग विभाग के कर्मचारी भी लगाए हैं। दोनों सेंटर पर करीब 4 हजार कर्मचारी लगे हैं।

ताजा खबरों के लिए एक क्लिक पर ज्वाइन करे व्हाट्सएप ग्रुप

Leave a Comment

Digitalconvey.com digitalgriot.com buzzopen.com buzz4ai.com marketmystique.com

Advertisement
लाइव क्रिकेट स्कोर