Explore

Search
Close this search box.

Search

May 18, 2024 9:35 am

Our Social Media:

लेटेस्ट न्यूज़

Israel-Iran: इजराइल ने ईरान पर दागी मिसाइलें, हवाईअड्डे पर सुनी गई धमाके की आवाज

WhatsApp
Facebook
Twitter
Email

एबीसी न्यूज ने एक अमेरिकी अधिकारी के हवाले से गुरुवार देर रात रिपोर्ट दी कि इजरायली मिसाइलों ने ईरान (Israel-Iran) में एक जगह पर हमला किया है. ईरान की समाचार एजेंसी फ़ार्स ने कहा कि ईरानी शहर इसाफ़हान के एक हवाई अड्डे पर विस्फोटों की आवाज़ सुनी गई, लेकिन कारण का तुरंत पता नहीं चला. सीएनएन की रिपोर्ट के अनुसार, ईरानी हवाई क्षेत्र में कई उड़ानों को डायवर्ट किया गया है. हालांकि अभी हमले की औपचारिक पुष्टि नहीं हुई है.

Approved Plot in Jaipur @ 3.50 Lakh call 9314188188

बता दें कि बीते सप्ताह ईरान ने सीरिया में अपने दूतावास परिसर में एक संदिग्ध इजरायली हमले के बाद जवाबी हमले में सैकड़ों ड्रोन और मिसाइलें दागी थीं.अधिकांश ड्रोन और मिसाइलों को इजरायली क्षेत्र में पहुंचने से पहले ही मार गिराया गया था.

ईरान ने सीरिया की राजधानी दमिश्मक में स्थित उसके राजनयिक परिसर पर एक अप्रैल को हुए हमले का संदेह इजराइल पर जताया था, जिसमें ईरानी इस्लामिक रिवल्यूशनरी गार्ड के एक वरिष्ठ जनरल सहित सात सदस्यों की मौत हो गई थी. ईरान ने इस हमले के जवाब में पहली बार अपनी जमीन से इजराइल पर सीधे तौर पर हमला किया था.

World Liver Day 19th April 2024: नाखूनों में दिख रहे ये 5 लक्षण चीख-चीखकर बताते हैं सड़ने वाला है लिवर?

भारत के विदेशमंत्री एस जयशंकर ने भी इस पर प्रतिक्रिया दी थी. उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि पश्चिम एशिया में स्थिरता जरूरी है, क्योंकि वहां करीब एक करोड़ भारतीय नागरिक रहते हैं. उन्होंने कहा, “हमारा वाणिज्यिक नौवहन का एक बड़ा हिस्सा इसी क्षेत्र से होकर गुजरता है और तेल भी वहीं से आता है. यह एक बेहद संवेदनशील क्षेत्र है; इसलिए जब इस तरह की तनाव और शत्रुता होती है तो हम बहुत चिंतित होते हैं. हमारा प्रयास दोनों को संयमित करने का होता है.”

Sanjeevni Today
Author: Sanjeevni Today

ताजा खबरों के लिए एक क्लिक पर ज्वाइन करे व्हाट्सएप ग्रुप

Leave a Comment

Digitalconvey.com digitalgriot.com buzzopen.com buzz4ai.com marketmystique.com

Advertisement
लाइव क्रिकेट स्कोर