Explore

Search
Close this search box.

Search

April 14, 2024 10:43 pm

Our Social Media:

लेटेस्ट न्यूज़

IPL 2024: लोकसभा चुनाव के बावजूद भारत में ही होगा पूरा IPL 2024, बीसीसीआई आगे का कार्यक्रम इस तरह करेगा तय

WhatsApp
Facebook
Twitter
Email

नई दिल्ली। आईपीएल का 17वां सत्र 22 मार्च से शुरू हो जाएगा। बीसीसीआई ने देश में होने वाले लोकसभा चुनाव के कारण अब तक पहले चरण के मैचों की ही घोषणा की है। शनिवार को चुनाव की तिथियां घोषित होने के बाद बीसीसीआई सचिव जय शाह ने पुष्टि की कि आईपीएल के दूसरे चरण के मैच भी देश में ही होंगे।

भारत में हुए वनडे विश्व कप के दौरान ही आईपीएल चेयरमैन अरुण धूमल ने दैनिक जागरण को बता दिया था कि लोकसभा चुनाव के बावजूद आईपीएल देश में ही खेला जाएगा।

जयपुर में अप्रूवड प्लॉट मात्र 7000/- प्रति वर्ग गज 9314188188
2019 में भी देश में ही खेला गया था पूरा सत्र

निर्वाचन आयोग ने शनिवार को बताया कि इस वर्ष सात चरणों में मतदान होंगे, जिसमें पहले चरण का मतदान 19 अप्रैल को किया जाएगा। वहीं, चार जून को मतगणना की जाएगी। 2019 में हुए लोक सभा चुनाव के दौरान भी बीसीसीआई को ऐसी ही परिस्थितियों का सामना करना पड़ा था, तब भी पूरा सत्र देश में ही खेला गया था।

Singer Siddhu Moosewala: सिद्धू मूसेवाला की मां ने दिया बेटे को जन्म, पिता बलकौर सिंह ने शेयर की फोटो

बीसीसीआई ने इससे पहले आईपीएल 2024 के पहले चरण के लिए 22 मार्च से सात अप्रैल तक होने वाले शुरुआती 21 मैचों का कार्यक्रम साझा किया था। आईपीएल शुरू होने में अब केवल पांच दिन शेष है। ऐसे में टीमों ने तैयारियां शुरू कर दी हैं। खिलाड़ी अपनी टीमों के शिविर से जुड़ गए हैं। टूर्नामेंट का उद्घाटन मैच शुक्रवार को चेन्नई सुपरकिंग्स और रायल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में खेला जाएगा।

आगे का कार्यक्रम होगा तय

वहीं एक और बीसीसीआई सूत्र ने कहा कि अब चुनाव कार्यक्रम आ गया है। उसके आधार पर हम आगे का कार्यक्रम तैयार कर रहे हैं। सात चरण में मतदान हैं, ऐसे में जहां पर जिस चरण में मतदान होंगे वहां पर हम उस समय मैच नहीं कराएंगे। उदाहरण के तौर पर जब लखनऊ, कोलकाता में मैच होंगे तब हम अहमदाबाद या दिल्ली में मुकाबले करा सकते हैं।

जब उत्तर के राज्यों में चुनाव होंगे तब हम दक्षिण के राज्यों में चुनाव कराएंगे। हो सकता है इसके कारण होम-अवे प्रारूप पूरी तरह से फालो न हो सके। मालूम हो कि होम-अवे प्रारूप में टीम आधे लीग मैच अपने मैदान में और बाकी दूसरी टीमों के घरेलू मैदान पर खेलती है।

Sanjeevni Today
Author: Sanjeevni Today

ताजा खबरों के लिए एक क्लिक पर ज्वाइन करे व्हाट्सएप ग्रुप

Leave a Comment

Digitalconvey.com digitalgriot.com buzzopen.com buzz4ai.com marketmystique.com

Advertisement
लाइव क्रिकेट स्कोर