Explore

Search
Close this search box.

Search

July 16, 2024 2:06 pm

Our Social Media:

लेटेस्ट न्यूज़

IND vs USA: टीम इंडिया के लिए जीत की दुआ करेगी बाबर सेना! आज भारत-अमेरिका मैच से तय होगी पाकिस्तान की किस्मत….

WhatsApp
Facebook
Twitter
Email

India vs USA: भारत और अमेरिका के बीच आज (12 जून) टी20 वर्ल्ड कप 2024 का 25वां मुकाबला खेला जाएगा. यह मैच टीम इंडिया से ज़्यादा पाकिस्तान के लिए अहम होगा. न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले जाने वाले मैच में पाकिस्तान टीम इंडिया के लिए जीत की दुआएं करेगा. लेकिन ऐसा क्यों? तो आइए जानते हैं कि कैसे अमेरिका के खिलाफ मैच में भारत की जीत से पाकिस्तान को फायदा पहुंचेगा.

भारत और अमेरिका ग्रुप-ए की टीमें हैं. पाकिस्तान भी ग्रुप-ए में मौजूद है. टीम इंडिया और अमेरिका शुरुआती दोनों मैच जीतकर क्रमश: नंबर 1 और 2 पर मौजूद हैं. ऐसे में आज पाकिस्तान चाहेगी कि टीम इंडिया अमेरिका के खिलाफ जीत दर्ज करे, जिससे उनका सुपर-8 में पहुंचने का रास्ता खुला रहे. पाकिस्तान ने अब तक तीन मैच खेल लिए हैं, जिसमें उन्हें सिर्फ 1 में ही जीत मिली है.

पाकिस्तान के पास सिर्फ 2 प्वाइंट्स हैं, जबकि दूसरे नंबर पर काबिज़ अमेरिका के पास 4 प्वाइंट्स हैं. अगर आज अमेरिका बड़ा उलटफेर करते हुए भारत को हरा देता है, तो फिर पाकिस्तान का ग्रुप स्टेज से बाहर होना तय हो जाएगा. क्योंकि फिर अमेरिका के पास 6 प्वाइंट्स हो जाएंगे और पाकिस्तान अपने आखिरी लीग स्टेज के मैच में आयरलैंड को हराने के बाद सिर्फ 4 प्वाइंट्स ही हासिल कर पाएगी. दूसरी तरफ पाक टीम का नेट रनरेट भी खराब है. इसलिए पाकिस्तान टीम चाहेगी कि आज के मैच में टीम इंडिया अमेरिका के खिलाफ जीत दर्ज करे.

Read More :- यहां जानिए: प्यार के लिए भी खास होता है, गर्मी का मौसम शानदार बनाने के टिप्स…

अब तक अच्छे फॉर्म में दिखी है अमेरिका  

बता दें कि अमेरिका की टीम अब तक शानदार फॉर्म में दिखाई दी है. टीम ने दो मुकाबले खेले हैं और दोनों में ही जीत दर्ज की है. अमेरिका ने पहला मुकाबला कनाडा के खिलाफ खेला था, जो 2024 टी20 विश्व कप का पहला मैच था. कनाडा के खिलाफ मैच में अमेरिका ने 7 विकेट से शानदार जीत हासिल की थी. फिर अमेरिकी की दूसरी भिड़ंत पाकिस्तान के खिलाफ हुई थी, जिसमें उन्होंने सुपर ओवर में पाकिस्तान को हराया था.

ताजा खबरों के लिए एक क्लिक पर ज्वाइन करे व्हाट्सएप ग्रुप

Leave a Comment

Digitalconvey.com digitalgriot.com buzzopen.com buzz4ai.com marketmystique.com

Advertisement
लाइव क्रिकेट स्कोर