Explore

Search
Close this search box.

Search

June 24, 2024 9:58 am

Our Social Media:

लेटेस्ट न्यूज़

IND vs ENG 1st Test: 91 साल में पहली बार हुआ ये अजूबा, जडेजा, जायसवाल और राहुल ने इतिहास के पन्नों में दर्ज करवा लिया नाम

WhatsApp
Facebook
Twitter
Email

IND vs ENG 1st Test: भारत और इंग्लैंड के बीच हैदराबाद में पांच मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट मुकाबला जारी है. इंग्लैंड के खिलाफ हैदराबाद में खेले जा रहे इस टेस्ट मैच में भारतीय बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल, केएल राहुल और रवींद्र जडेजा ने अपना नाम इतिहास के पन्नों में दर्ज करवा लिया है. भारतीय क्रिकेट के 91 साल के टेस्ट इतिहास में पहली बार यशस्वी जायसवाल, केएल राहुल और रवींद्र जडेजा ने एक दुर्लभ रिकॉर्ड अपने साथ जोड़ लिया है.

91 साल में पहली बार हुआ ये अजूबा
भारत के लिए पहली पारी में रवींद्र जडेजा ने सबसे ज्यादा 87 रन बनाए. रवींद्र जडेजा के अलावा केएल राहुल ने 86 रन और यशस्वी जायसवाल ने 80 रनों की पारी खेली. भारतीय क्रिकेट के 91 साल के टेस्ट इतिहास में पहली बार ऐसा हुआ है जब तीन बल्लेबाज एक पारी में 80S (80 से 89 रन के बीच) में आउट हुए हैं. यशस्वी जायसवाल, केएल राहुल और रवींद्र जडेजा तीनों ही बल्लेबाज बेहद बदकिस्मत रहे कि वह अपने शतक पूरे नहीं कर पाए.

Jaipur News: बॉयफ्रेंड के टॉर्चर से परेशान Teacher ने किया Suicide, दोनों में फोन पर हुआ था झगड़ा, आरोपी ने मोबाइल से डिलीट कर दी फोटो-चैट

ओवरऑल टेस्ट क्रिकेट में सातवां मौका

भारत की तरफ से ये अनचाहा रिकॉर्ड पहली बार बना है. वहीं, ओवरऑल टेस्ट क्रिकेट में ये सातवां मौका है जब तीन बल्लेबाज एक टेस्ट पारी में 80S (80 से 89 रन के बीच) में आउट हुए हैं. बता दें कि इंग्लैंड ने तेजी से खराब हो रही असमान पिच पर फुर्ती से रन बनाने की कोशिश में भारत के खिलाफ पहले टेस्ट के तीसरे दिन खबर लिखे जाने तक 3 विकेट पर 119 रन बना लिए. जॉनी बेयरस्टो 1 रन और ओली पोप 34 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं. भारत पहली पारी में 436 रनों पर सिमट गई, जिसमें रवींद्र जडेजा (87) और अक्षर पटेल (44) व्यक्तिगत उपलब्धि हासिल करने में नाकाम रहे.

भारत ने 190 रनों की बढ़त हासिल की

भारत रात के सात विकेट पर 421 रन के स्कोर में केवल 15 रन ही जोड़ सका, लेकिन उसने 190 रनों की बढ़त हासिल की. भारत देर तक बल्लेबाजी नहीं कर सका और 54 मिनट में ही बचे हुए तीन विकेट बिना रन जोड़े गिर गए. जडेजा की निगाहें चौथा टेस्ट शतक लगाने पर लगी थीं, लेकिन वह ऐसा नहीं कर सके और जो रूट की गेंद पर LBW आउट हुए. ऑफ स्टंप गेंद को डिफेंड करने के प्रयास में जडेजा फ्रंटफुट पर आ गए, लेकिन गेंद ने काफी टर्न लिया और यह उनके पैड पर लगी. अंपायर क्रिस गाफने ने उंगली उठा दी और जडेजा ने रिव्यू लिया जिससे भी स्पष्ट नहीं हुआ तो तीसरे अंपायर ने मैदानी अंपायर के फैसले को बरकरार रखा. अगली ही गेंद पर रूट ने जसप्रीत बुमराह को आउट कर दिया, जिसके बाद रेहान अहमद ने अक्षर को क्लीन बोल्ड कर दिया. इससे भारत ने एक भी रन जोड़े बिना अंतिम तीन विकेट गंवा दिए.

Sanjeevni Today
Author: Sanjeevni Today

ताजा खबरों के लिए एक क्लिक पर ज्वाइन करे व्हाट्सएप ग्रुप

Leave a Comment

Digitalconvey.com digitalgriot.com buzzopen.com buzz4ai.com marketmystique.com

Advertisement
लाइव क्रिकेट स्कोर