Explore

Search
Close this search box.

Search

May 28, 2024 12:24 pm

Our Social Media:

लेटेस्ट न्यूज़

Income Tax Raid In Jaipur: बड़ी मात्रा में ‘ब्लैकमनी’ के दस्तावेज बरामद, जयपुर में बड़े कारोबारी समूह के 11 ठिकानों पर आयकर का छापा….’ कारोबारी समूह पर टैक्स चोरी का इनपुट मिला….

WhatsApp
Facebook
Twitter
Email

जयपुर. राजधानी जयपुर में एक बड़े कारोबारी समूह के यहां आयकर विभाग ने छापेमारी की कार्रवाई को अंजाम दिया. गुरुवार सुबह से ही जयपुर स्थित 11 ठिकानों पर आयकर विभाग की ओर से छापेमारी की कार्रवाई की जा रही है. जिले के बिंदायका और बगरू स्थित फैक्ट्री और गोदाम में छापेमारी की कार्रवाई की जा रही है. ग्रुप का रियल एस्टेट का बड़ा कारोबार है. साथ ही नालीदार सीमेंट छत और पाइप के निर्माण का भी कारोबार है. सूत्रों की मानें तो कारोबारी के ठिकानों पर बड़े पैमाने पर काली कमाई का खुलासा होने की बात सामने आई है. इसके साथ ही काफी मात्रा में ब्लैकमनी के दस्तावेज बरामद होने की भी बात कही जा रही है. वहीं, ज्वेलर्स ग्रुप के सहयोगी समूह में भी सर्च और जब्ती की कार्रवाई जारी है. बड़ी मात्रा में काली कमाई उजागर होने की संभावना है.

सूत्रों की मानें तो काफी समय से आयकर विभाग को कारोबारी समूह पर टैक्स चोरी का इनपुट मिल रहा था. आयकर विभाग ग्रुप पर निगरानी रखे हुए था. इसके बाद छापेमारी की कार्रवाई को अंजाम दिया गया. आयकर विभाग की इन्वेस्टिगेशन विंग के अधिकारी कारोबारी समूह के आय-व्यय के ब्यौरे के अलावा अन्य दस्तावेजों को भी खंगाल रहे हैं. राजधानी जयपुर में बड़े रियल एस्टेट और अन्य व्यवसाय से जुड़े कारोबारी समूह पर आयकर विभाग की छापेमारी की कार्रवाई से हड़कंप मच गया है. करीब 11 ठिकानों पर आयकर विभाग की टीम कार्रवाई को अंजाम दे रही है. बड़े पैमाने पर अघोषित आय और टैक्स चोरी उजागर होने की संभावना जताई जा रही है.

Actress Rakhi Sawant: बोले- यह सच है; पूर्व पति रितेश ने बताया क्रिटिकल है, ‘एक्ट्रेस’ की हालत….

इसके अलावा आयकर विभाग की कार्रवाई में काली कमाई का खुलासा होना शुरू हो गया है. बड़े पैमाने पर नकदी भी बरामद होने की बात कही जा रही है. साथ ही ग्रुप संचालकों के निवास पर नोट गिरने की मशीन मंगवाई गई है. भारी मात्रा में ब्लैकमनी से संबंधित दस्तावेज भी बरामद हुए हैं. इसके साथ ही टैक्स चोरी से संबंधित दस्तावेज भी मौके से बरामद हुए हैं. आयकर विभाग की टीमें कारोबारी ग्रुप के बैंक लॉकर्स को भी खंगालने की तैयारी कर रही है. साथ ही ज्वेलर्स ग्रुप के ठिकानों पर दस्तावेजों की भी जांच पड़ताल की जा रही है. आयकर विभाग की जांच पड़ताल में बड़ी मात्रा में टैक्स चोरी, अघोषित आय के साथ ही बेनामी संपत्तियों के राज खुलने की भी संभावना है.

करीब 150 से अधिक आयकर कर्मी इस छापेमारी में शामिल है. कारोबारी के ठिकानों पर कार्रवाई से अन्य कारोबारियों में भी हड़कंप मच गया है. विभाग की टीमें ज्वेलर्स कारोबारी के घर, दफ्तर और अन्य ठिकानों पर भी सर्च कर रही हैं.

Geeta varyani
Author: Geeta varyani

ताजा खबरों के लिए एक क्लिक पर ज्वाइन करे व्हाट्सएप ग्रुप

Leave a Comment

Digitalconvey.com digitalgriot.com buzzopen.com buzz4ai.com marketmystique.com

Advertisement
लाइव क्रिकेट स्कोर