Explore

Search
Close this search box.

Search

May 28, 2024 12:38 pm

Our Social Media:

लेटेस्ट न्यूज़

कितनी अमीर हैं गौतम अडानी की पत्नी? जानें नेटवर्थ और लाइफस्टाइल

WhatsApp
Facebook
Twitter
Email

भारत के दूसरे सबसे अमीर व्यक्ति हैं गौतम अडानी. दुनिया के सबसे अमीर व्यक्तियों की श्रेणी में उनका नाम 24वें नंबर पर आता है. वे अडानी ग्रुप के मुखिया है. उनकी कुल दौलत 48.9 अरब डॉलर है. लेकिन क्या आप इनकी पत्नी की कुल दौलत के बारे में जानते हैं?

Approved Plot in Jaipur @ 3.50 Lakh call 9314188188
अडानी ग्रुप करता है कई कंपनियों का संचालन

गौतम अडानी के अडानी ग्रुप के अंतर्गत कई कंपनियों का संचालन किया जा रहा है. जिनमें इलेक्ट्रिकसिटी जनरेशन, एयरपोर्ट, पोर्ट, ट्रांसमिशन, इलेक्ट्रिकसिटी जनरेशन, ग्रीन एनर्जी जैसे बड़े कारोबार शामिल हैं. गौतम अडानी की सफलता में उनकी पत्नी प्रीति अडानी (Priti Adani Networth )का भी हाथ माना जाता है.

कितनी है दौलत ?

प्रीति गौतम अडानी पेशे से डेंटिस्ट हैं. जो अडानी फाउंडेशन की चेयरपर्सन भी हैं. उनका नाम भी भारत की अमीर महिलाओं में शुमार हैं. उनके पास लगभग एक अरब रुपये की संपत्ति है.

मुंबई में साल 1965 में एक गुजराती परिवार में प्रीति अडानी का जन्म हुआ था. जिन्होंने अहमदाबाद के सरकारी डेंटल कॉलेज से डेंटल सर्जरी में ग्रेजुएशन पूरा किया. गौतम अडानी से शादी के बाद उन्होंने अडानी फाउंडेशन की चेयरपर्सन का पद संभाला. केवल दो लोगों के साथ उन्होंने इस फाउंडेशन की शुरुआत की थी.

स्मार्टफोन पर बैक कवर लगाना हो सकता है खतरनाक! एलन मस्क और मार्क जुकरबर्ग भी नहीं करते यूज

ग्रुप में बढ़ाया सीएसआर

अदानी ग्रुप में भी प्रीति अडानी बड़ा रोल अदा करती हैं. ग्रुप में सीएसआर को 95 करोड़ रुपये से 128 करोड़ बढ़ाने के पीछे भी उनकी ही सोच है. गौतम और प्रीति अडानी के दो बेटे हैं. जो अडानी ग्रुप में ही अलग-अलग जिम्मेदारियां निभा रहे हैं.

400 करोड़ का आलिशान घर

गौतम अडानी ने साल 2020 में 3.4 एकड़ में फैले आदित्य एस्टेट को खरीदा था. जिसकी कीमत 400 करोड़ रुपये थी. उनके पास हॉकर , बीचक्राफ्ट और बॉम्बार्डियर नाम के विमानों का कलेक्शन भी है.

गरीबों के लिए काम

प्रीति अडानी गरीबों के लिए काम करती है. उन्होंने लाखों लोगों को काम देकर उनकी आर्थिक सहायता करके उनका जीवन बदल दिया. उन्हें फ्लो वीमेन फिलैंथरोपिस्ट अवार्ड जैसे अवॉर्ड भी मिल चुके हैं.

Sanjeevni Today
Author: Sanjeevni Today

ताजा खबरों के लिए एक क्लिक पर ज्वाइन करे व्हाट्सएप ग्रुप

Leave a Comment

Digitalconvey.com digitalgriot.com buzzopen.com buzz4ai.com marketmystique.com

Advertisement
लाइव क्रिकेट स्कोर