Explore

Search
Close this search box.

Search

February 25, 2024 4:51 am

Our Social Media:

लेटेस्ट न्यूज़

Rashifal: 2024 में जमकर कष्‍ट देगी शनि-सूर्य की युति, संभलकर रहें ये लोग

WhatsApp
Facebook
Twitter
Email

Saturn Sun Conjunction 2024: हर ग्रह निश्चित में राशि परिवर्तन करता है और विभिन्‍न ग्रहों से युति भी बनाता है. ग्रहों के राजा सूर्य हर महीने राशि गोचर करते हैं. साल 2024 में फरवरी महीने में सूर्य कुंभ राशि में गोचर करेंगे. वहीं शनि पहले से ही कुंभ राशि में मौजूद हैं. इस तरह सूर्य के कुंभ में गोचर से शनि सूर्य की युति बनेगी. ग्रहों के राजा सूर्य और उनके पुत्र न्‍याय के देवता शनि की युति बेहद ताकतवर रहेगी. सूर्य और शनि शत्रु ग्रह हैं. ऐसे में शनि-सूर्य की युति सभी 12 राशि वालों की जिंदगी पर बड़ा असर डालेगी. वहीं कुछ राशियां ऐसी हैं, जिन पर शनि सूर्य की युति नकारात्‍मक असर डालेगी. लिहाजा इन जातकों को साल 2024 में संभलकर रहने की जरूरत है. आइए जानते हैं कि शत्रु ग्रहों शनि-सूर्य की युति किन राशि वालों को कष्‍ट दे सकती है. इन 3 राशि वालों को 15 फरवरी 2024 से 15 मार्च 2024 तक कुछ मामलों में संभलकर रहने की जरूरत है.

कर्क राशि: कर्क राशि के जातकों को शनि और सूर्य की युति नुकसान पहुंचा सकती है. इन जातकों को कोई गुप्‍त रोग हो सकता है. त्‍वचा संबंधी बीमारी हो सकती है. शादीशुदा जीवन में तनाव हो सकता है. करियर में समस्‍या से बचने के लिए बेहतर है कि इस दौरान इसमें कोई बदलाव ना करें. नौकरी बदलने या नया कारोबार शुरू करने के लिए यह समय अच्‍छा नहीं है. नया निवेश ना करें. साथ ही सेहत का ध्यान रखें.

 

कन्या राशि: शनि और सूर्य की युति कन्‍या राशि वालों को कष्‍ट देगा. इन जातकों का कोई विवाद हो सकता है. वहीं जिन लोगों का मामला कोर्ट- कचहरी के मामलों में असफलता हाथ लग सकती है. सेहत संबंधी समस्‍या हो सकती है या कोई चोट-दुर्घटना लग सकती है. लिहाजा इस दौरान वाहन का इस्‍तेमाल सावधानी से करें. अपनी नौकरी-व्‍यापार पर ध्‍यान दें. काम में कोताही ना करें. ना ही निवेश करें.

 

मीन राशि: सूर्य-शनि की युति मीन राशि वालों को अशुभ फल दे सकती है. फिजूल के खर्चे आपका बजट बिगाड़ेंगे. आपको कर्ज लेना पड़ सकता है. आप पर कोई झूठा आरोप लग सकता है, लिहाजा संभलकर रहें. तनाव रहेगा. व्‍यापारियों को समस्‍या हो सकता है. धन हानि का सामना करना पड़ सकता है. बेहतर होगा कि इस समय किसी को भी धन उधार ना दें. पैसा डूबने की आशंका है. सेहत की अनदेखी ना करें.

 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Sanjeevni Today इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Sanjeevni Today
Author: Sanjeevni Today

Leave a Comment

Advertisement
लाइव क्रिकेट स्कोर