Explore

Search
Close this search box.

Search

June 21, 2024 1:58 pm

Our Social Media:

लेटेस्ट न्यूज़

Haj Yatra 2024: परिजनों ने माला पहनाकर नम आंखों से किया विदा; जयपुर से हज यात्रियों का पहला जत्था रवाना….

WhatsApp
Facebook
Twitter
Email

मक्का मदीना के सफर की हज यात्रियों की मुराद अब पूरी होने वाली है। जयपुर एयरपोर्ट से आज हजयात्रियों का पहला जत्था रवाना हुआ। सांगानेर स्थित जयपुर इंटरनेशनल एयरपोर्ट टर्मिनल एक से 433 हज यात्रियों ने उड़ान भरी। इसमें एक नवजात भी शामिल है।

प्रदेश से 27 मई तक मदीना के लिए लगभग 4000 हज यात्री मदीना के लिए उड़ान भरेंगे। इस बार मई महीने में सीधे मदीना के लिए 9 फ्लाइट का डिपार्चर प्रस्तावित है। वहीं, जुलाई महीने में जेद्दाह से 9 फ्लाइट का अराइवल निर्धारित है।

सांगानेर एयरपोर्ट पर आज सुबह हज यात्रियों के अलावा उनके परिजनों की भी खासी भीड़ नजर आई। परिजनों ने हज यात्रियों को फूल मालाओं से लाद दिया। अपनों को विदा करते समय उनकी आंखें नम नजर आई।

 

पहली उड़ान के लिए 358 हाजियों की आॅनलाइन और 75 हाजियों द्वारा आॅफलाइन रिपोर्टिंग की गई। हज की यात्रा पर जाने वाले लोगों में अलग ही खुशी नजर आई। उन्होंने कहा कि लंबे समय का इंतजार अब पूरा होगा।

Actress Katrina Kaif: अब सामने आया सच: प्रेग्नेंट नहीं हैं कैटरीना कैफ; लंदन के वायरल वीडियो से उड़ी थी, ‘अफवाह…’

एयरपोर्ट पर कई विशेष इंतजाम किए गए हैं। पुरुष और महिला यात्रियों के लिए अलग-अलग वजुखाना और नमाज पढ़ने के लिए जगह रखी गई है। हवाई अड्डे के अंदर और बाहर दोनों जगह पार्किंग की पर्याप्त व्यवस्था की गई है। दस चेक-इन काउंटर, आठ सीमा शुल्क काउंटर स्थापित किए गए हैं।

ताजा खबरों के लिए एक क्लिक पर ज्वाइन करे व्हाट्सएप ग्रुप

Leave a Comment

Digitalconvey.com digitalgriot.com buzzopen.com buzz4ai.com marketmystique.com

Advertisement
लाइव क्रिकेट स्कोर