Explore

Search
Close this search box.

Search

April 20, 2024 8:15 pm

Our Social Media:

लेटेस्ट न्यूज़

Gujarat News: भीड़ ने होस्टल में नमाज पढ़ रहे विदेशी छात्रों पर किया हमला, 5 घायल

WhatsApp
Facebook
Twitter
Email

अहमदाबाद: भीड़ ने शनिवार रात को गुजरात विश्वविद्यालय के छात्रवास पर धावा बोल दिया और कथित तौर पर नमाज पढ़ रहे अफ्रीकी देशों, अफगानिस्तान और उज्बेकिस्तान के छात्रों पर हमला कर दिया, जिसमें 5 अंतरराष्ट्रीय छात्र घायल हो गए हैं. राज्य के गृह मंत्री हर्ष सांघवी ने कथित तौर पर मामले को लेकर गुजरात के शीर्ष पुलिस अधिकारियों से बात की है और उन्हें जल्द से जल्द आरोपियों को गिरफ्तार करने और निष्पक्ष जांच करने के निर्देश दिए हैं.

जयपुर में अप्रूवड प्लॉट मात्र 7000/- प्रति वर्ग गज 9314188188

छात्रों का कहना है कि कैंपस में कोई मस्जिद नहीं हैं और इस वजह से वो होस्टल के अंदर एकत्रित होकर रमजान के दौरान रात में पढ़ी जाने वाली नमाज तरावीह पढ़ते हैं. छात्रों ने आरोप लगाया है कि इसके तुरंत बाद ही लाठियों और चाकुओं से लैस एक भीड़ ने छात्रावास पर धावा बोल दिया, उनपर हमला किया और उनके कमरों में तोड़फोड़ की. छात्रों ने कहा कि होस्टल के सिक्योरिटी गार्ड ने भीड़ को अंदर आने से रोकने की बहुत कोशिश की थी लेकिन वो इसमें सफल नहीं हो पाए.

सोशल मीडिया पर शेयर की गई तस्वीरों में टूटी हुई बाइक, लैपटॉप और कमरों को देखा जा सकता है. कुछ तस्वीरों और वीडियो में लोग होस्टल पर पत्थर फेंकते हुए नजर आ रहे हैं और विदेशी छात्रों के लिए अपशब्दों का इस्तेमाल कर रहे हैं. इन तस्वीरों और वीडियो में एक विदेशी छात्र यह कहता हुआ नजर आ रहा है कि वो “डरे” हुए हैं और इस तरह की चीजों को “स्वीकार नहीं किया जाएगा”.

Singer Siddhu Moosewala: सिद्धू मूसेवाला की मां ने दिया बेटे को जन्म, पिता बलकौर सिंह ने शेयर की फोटो

हैदराबाद के सांसद और ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने इस घटना की निंदा की है और पूछा है कि क्या प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह मामले में हस्तक्षेप करेंगे. एक्स पर पोस्ट करते हुए उन्होंने लिखा, “कितनी शर्म की बात है. जब आपकी भक्ति और धार्मिक नारे तभी सामने आते हैं जब मुसलमान शांतिपूर्वक अपने धर्म का पालन करते हैं. जब आप मुसलमानों को देखते ही बिना किसी कारण क्रोधित हो जाते हैं. यह अमित शाह और नरेंद्र मोदी का गृह राज्य है और क्या वो कड़ा संदेश भेजने के लिए हस्तक्षेप करेंगे?  की घरेलू मुस्लिम विरोधी नफरत भारत की सद्भावना को नष्ट कर रही है.”

Sanjeevni Today
Author: Sanjeevni Today

ताजा खबरों के लिए एक क्लिक पर ज्वाइन करे व्हाट्सएप ग्रुप

1 thought on “Gujarat News: भीड़ ने होस्टल में नमाज पढ़ रहे विदेशी छात्रों पर किया हमला, 5 घायल”

Leave a Comment

Digitalconvey.com digitalgriot.com buzzopen.com buzz4ai.com marketmystique.com

Advertisement
लाइव क्रिकेट स्कोर