Explore

Search
Close this search box.

Search

April 19, 2024 8:06 am

Our Social Media:

लेटेस्ट न्यूज़

सरकारी मास्टर की खेल का हुआ पर्दाफाश, 20 परीक्षाओं में फर्जी अभ्यर्थी बन लगवाई दर्जनों नौकरी

WhatsApp
Facebook
Twitter
Email

जयपुर: राजस्थान पुलिस की स्पेशल विंग एसओजी ने बुधवार 3 अप्रैल को एक बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है। एसओजी ने एक सरकारी स्कूल के शिक्षक को गिरफ्तार किया है जो 20 से ज्यादा अलग अलग प्रतियोगिता परीक्षाओं में फर्जी अभ्यर्थी के रूप में एग्जाम दे चुका है। रुपए लेकर दूसरे के स्थान पर परीक्षा देने वाले सरकारी अध्यापक रोशन लाल मीणा के बारे में एसओजी को गोपनीय शिकायत मिली थी। जब जांच हुई तो पाया गया कि वह कई बार डमी अभ्यर्थी बन कर दूसरों के स्थान पर परीक्षाएं दे चुका है। जिन लोगों के स्थान पर रोशन लाल मीणा ने डमी अभ्यर्थी बनकर लिखित परीक्षा दी। उनमें से कई लोग आज अलग अलग विभागों में सरकारी नौकरी कर रहे हैं।

जयपुर में अप्रूवड प्लॉट मात्र 7000/- प्रति वर्ग गज 9314188188
अलग अलग विभागों में कई लोग कर रहे नौकरी

आरोपी रोशन लाल मीणा वर्ष 2017 में सरकारी शिक्षक बना था। सरकारी नौकरी लगने से पहले ही वह अलग अलग लोगों के लिए कई प्रतियोगिता परीक्षाओं में डमी कैंडिडेट बन चुका है। एसओजी ने आरोपी रोशन लाल मीणा से पूछताछ की तो उसने यह स्वीकार किया कि अब तक वह करीब 20 अभ्यर्थियों के स्थान पर डमी कैंडिडेट के रूप में एग्जाम दे चुका है। राज्य सरकार की 16 और केंद्र सरकार की 4 भर्ती परीक्षाओं में वह फर्जी अभ्यर्थी बन चुका है। उन सब लोगों के बारे में वह नहीं जानता है लेकिन कई लोग रोशन लाल मीणा की वजह से अलग अलग विभागों में सरकारी नौकरी कर रहे हैं। प्रारंभिक पूछताछ में आरोपी रोशन ने 6 लोगों के बारे में जानकारी दी है जो अलग अलग पदों पर नौकरी कर रहे हैं। अब एसओजी उन सरकारी कर्मचारियों और अधिकारियों से पूछताछ करेगी।

Bollywood News: किन फिल्मों से एक्शन क्वीन बनी दिशा पटानी

दो सगे भाइयों की नौकरी लगा चुका रोशन लाल मीणा

डीआईजी अनिल परिस देशमुख के मुताबिक पुलिस पूछताछ में रोशन मीणा ने बताया कि उसने राजस्थान पुलिस की आईबी यूनिट की सब इंस्पेक्टर भर्ती परीक्षा में मनीष मीणा के स्थान पर परीक्षा दी थी। मनीष आज सब इंस्पेक्टर की नौकरी कर रहा है। मनीष के भाई दिनेश मीणा के लिए भी रोशन ने लिखित परीक्षा दी थी जिसकी वजह से आज वह एलडीसी पद पर कार्यरत है। सब इंस्पेक्टर भर्ती 2021 में भी रोशन लाल मीणा ने दिनेश मीणा के स्थान पर डमी अभ्यर्थी बनकर परीक्षा दी थी। इससे लिखित परीक्षा तो क्लीयर हो गई लेकिन दीपक फिजिकल में फेल हो गया था। ऐसे में वह थानेदार नहीं बन सका

Sanjeevni Today
Author: Sanjeevni Today

ताजा खबरों के लिए एक क्लिक पर ज्वाइन करे व्हाट्सएप ग्रुप

Leave a Comment

Digitalconvey.com digitalgriot.com buzzopen.com buzz4ai.com marketmystique.com

Advertisement
लाइव क्रिकेट स्कोर