Explore

Search
Close this search box.

Search

March 1, 2024 9:57 am

Our Social Media:

लेटेस्ट न्यूज़

Haryana : कांग्रेस विधायक और INLD के पूर्व MLA के घर ED का छापा, ₹5 करोड़ नकद और विदेशी हथियार बरामद

WhatsApp
Facebook
Twitter
Email

ED raid in Haryana: चंडीगढ़: प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने इंडियन नेशनल लोकदल (INLD) के पूर्व विधायक दिलबाग सिंह और उनके सहयोगियों के खिलाफ छापेमारी के दौरान विदेश निर्मित हथियार, लगभग 300 कारतूस, पांच करोड़ रुपये नकद और 100 से अधिक शराब की बोतलें बरामद की हैं. आधिकारिक सूत्रों ने शुक्रवार को ये जानकारी दी.

केंद्रीय जांच एजेंसी ने हरियाणा के यमुनानगर जिले में कथित अवैध खनन से जुड़े धन शोधन के एक मामले में गुरुवार को पूर्व विधायक दिलबाग सिंह और सोनीपत से कांग्रेस के विधायक सुरेंद्र पंवार के खिलाफ छापेमारी शुरू की थी. दिलबाग सिंह यमुनानगर से इनेलो के विधायक रह चुके हैं.

सूत्रों ने बताया कि दिलबाग सिंह और उनके सहयोगियों से जुड़े परिसरों से लगभग पांच करोड़ रुपये नकद, कथित ‘अवैध’ विदेश निर्मित हथियार, लगभग 300 कारतूस, 100 से अधिक शराब की बोतलें, चार-पांच किलोग्राम सोना और भारत और विदेशों में संपत्ति से संबंधित दस्तावेज बरामद किए गए हैं. उन्होंने जानकारी दी कि कुछ स्थानों पर तलाशी जारी है।

धन शोधन रोकथाम अधिनियम (पीएमएलए) के प्रावधानों के तहत यमुनानगर, सोनीपत, मोहाली, फरीदाबाद, चंडीगढ़ और करनाल में दोनों नेताओं और संबंधित इकाइयों के लगभग 20 परिसरों पर छापेमारी की गई.

कथित अवैध खनन की जांच के लिए दर्ज की गई थी प्राथमिकी
धन शोधन का ये मामला हरियाणा पुलिस द्वारा पिछले दिनों यमुनानगर और आसपास के जिलों में हुए कथित अवैध खनन की जांच के लिए दर्ज की गईं हरियाणा पुलिस की कई प्राथमिकियों से सामने आया है. ये प्राथमिकियां पट्टा समाप्ति और राष्ट्रीय हरित न्यायाधिकरण (एनजीटी) द्वारा लगाए गए प्रतिबंध के बाद भी हुए पत्थर, बजरी और रेत के कथित अवैध खनन की जांच के लिए दर्ज की गई थीं.

केंद्रीय एजेंसी राजस्व और करों के संग्रह को आसान बनाने और खनन क्षेत्रों में कर चोरी को रोकने के लिए 2020 में हरियाणा सरकार द्वारा लाई गई ऑनलाइन योजना में कथित धोखाधड़ी की भी जांच कर रही है.

ईडी सूत्रों ने दावा किया है कि ये गतिविधियां कथित तौर पर दो राजनेताओं से जुड़े एक सिंडिकेट द्वारा चलाई जा रही थीं

Sanjeevni Today
Author: Sanjeevni Today

1 thought on “Haryana : कांग्रेस विधायक और INLD के पूर्व MLA के घर ED का छापा, ₹5 करोड़ नकद और विदेशी हथियार बरामद”

Leave a Comment

Digitalconvey.com digitalgriot.com buzzopen.com buzz4ai.com marketmystique.com

Advertisement
लाइव क्रिकेट स्कोर