Explore

Search
Close this search box.

Search

June 20, 2024 3:07 pm

Our Social Media:

लेटेस्ट न्यूज़

क्‍या सच में छोड़ना चाहते हैं मंत्री पद; केरल के इकलौते भाजपा सांसद सुरेश गोपी…..

WhatsApp
Facebook
Twitter
Email

2024 के लोकसभा चुनाव में केरल में सालों से पड़े सूखे में कमल खिलाने वाले भाजपा के इकलौते सांसद सुरेश गोपी ने रविवार को मंत्री पद की शपथ ली थी, लेकिन मंत्री पद की शपथ के बाद उन्‍होंने ऐसा बयान दिया जिसको लेकर दावें किए जा रहे हैं कि वो मंत्री पद छोड़कर मंत्रिमंडल से मुक्त होना चाहते हैं।

सुरेश गोपी नरेंद्र मोदी के 3.0 सरकार में पहली बार केंद्रीय राज्‍य मंत्री बने हैं। सुरेश गोपी के एक बयान के बाद उनकें मंत्री पद छोड़ने की अटकलें लगाई जाने लगी हैं।

दरअसल, केंद्रीय मंत्रिमंडल की सोमवार को होने वाली पहली बैठक से कुछ घंटे पहले आया है सुरेश गोपी ने कहा “मैंने मंत्री पद नहीं मांगा था, लेकिन उन्‍हें मंत्री बनाया गया। हालांकि कै‍बिनेट मंत्री पद से इस्‍तीफा दिए जाने की अटकलों की खबरों पर प्रतिक्रिया दी है।

मंत्री पद से छोड़ने की अटकलों की खबरें प्रतिक्रिया देते हुए उन्‍होंने कहा अभी फिलहाल मैंने कोई फैसला नहीं लिया है। शाम तक मंत्रियों के पोर्टफोलियो को लेकर फोन आएगा। उसके एक दो दिन बाद में मीडिया से बात करूंगा।

अयोध्या से बिहार लौट रहे श्रद्धालुओं से भरी बस खड़ी ट्रक से टकराई, चालक समेत इतने लोगों की मौत

बता दें सुरेश गोपी ने केरल की त्रिशूर सीट से लोकसभा चुनाव 2024 में जीत हासिल की है। सुरेश गोपी केरल के पहले भाजपा सांसद बन कर इतिहास रचा है। सुरेश गोपी ने भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (CPI) उम्मीदवार वी एस सुनीलकुमार को 74686 वोटों के अंतर से हराया है।

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा ऐसा – पीएम मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में अमेरिका से भी आएंगे मेहमान…

केरल में भाजपा के लिए जगाई उम्‍मीद

हालांकि जीत का अंतर काफी नहीं हैं लेकिन केरल जहां भाजपा आज तक हुए एक भी चुनाव को जीत नहीं पाई थी वहां पर गोपी ने जीत हासिल कर दक्षिण राज्‍य केरल में भाजपा के लिए संभावनाओं का द्वार खोला है।

पहले राज्‍यसभा सांसद रह चुके हैं

सांसद चुने जाने से पहले भाजपा के सुरेश गोपी राज्‍यसभा सांसद भी रह चुके हैं। गोपी को 2016 में मनोनीत किया गया था और राज्‍यसभा सांसद के तौर पर उनका कार्यकाल 2022 तक रहा।

सुरेश गोपी क्‍यों छोड़ना चाहते हैं मंत्री पद?

मीडिया रिपोर्ट में पहले दावा किया गया कि मोदी सरकार के नए कैबिनेट मंत्री सुरेश गोपी ने मंत्री पद छोड़ने की इच्‍छा व्‍यक्‍त की है। मंत्री पद छोड़ने की वजह उन्‍होंने अपनी फिल्‍में बताई हैं।

मुझे मोदी कैबिनेट में जगह नहीं चाहिए…

इंडियन एक्‍सप्रेस की रिपोर्ट के अनुसार सुरेश गोपी ने कहा मैंने मंत्री पद नहीं मांगा था, मैंने कई फिल्‍में साइन की हैं और उन्‍हें एक निर्धारित समय सीमा में समाप्‍त करना है। सु्रेश गोपी ने कहा मैं अपने त्रिशूर की जनता के लिए उनके सांसद के तौर पर काम करता रहूंगा।

सुरेश सुरेश गोपी का फिल्‍मी करियर

दरअसल, सुरेश गोपी ने चाइल्‍ड के रूप में फिल्‍मों में एंट्री की थी। सुरेश गोपी तेलगु फिल्‍मों का जाना-माना चेहरा है। बतौर एक्‍टर उन्‍होंने कई फिल्‍मों में की है जिसमें वो मुख्‍य किरदार में भी नजर आए हैं। उन्‍हें 1998 में उनकी कटियाट्टम फिल्‍म के लिए बेस्‍ट एक्‍टर का अवार्ड भी मिल चुका है। 1958 में जन्‍में सुरेश गोपी केरल के अलप्‍पुझा के हैं। गोपी ने बीएससी और अंग्रेजी विषय में मास्‍टर्स किया है।

 

ताजा खबरों के लिए एक क्लिक पर ज्वाइन करे व्हाट्सएप ग्रुप

Leave a Comment

Digitalconvey.com digitalgriot.com buzzopen.com buzz4ai.com marketmystique.com

Advertisement
लाइव क्रिकेट स्कोर