Explore

Search
Close this search box.

Search

June 14, 2024 10:53 am

Our Social Media:

लेटेस्ट न्यूज़

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा ऐसा – पीएम मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में अमेरिका से भी आएंगे मेहमान…

WhatsApp
Facebook
Twitter
Email

भारत में लगातार तीसरी बार नरेंद्र मोदी की सरकार बनने जा रही है। पीएम मोदी को देश-विदेश से बधाई भी आ रही है। पीएम मोदी ने शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए विदेशी मेहमानों को न्योता भी दिया है। अब देखना ये है कि कौन-कौन से विदेशी मेहमान भारत पहुंचते हैं। इस बीच अमेरिकी विदेश विभाग के प्रवक्ता मैथ्यू मिलर से जब शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने की बात पूछी गई, तो उन्होंने कहा, “आज मेरे पास कोई घोषणा करने को नहीं है, लेकिन बने रहिए।”

अमेरिकी विदेश विभाग के प्रवक्ता मैथ्यू मिलर भारत और अमेरिका के बीच वार्षिक टू-प्लस-टू वार्ता के बारे में कहा, “उस वार्ता के संबंध में मुझे कोई घोषणा नहीं करनी है, लेकिन यह हमारे लिए एक महत्वपूर्ण प्राथमिकता है, यह सचिव के लिए एक महत्वपूर्ण प्राथमिकता है और हम इसे जारी रखेंगे। लेकिन यह कब होगा, इसके बारे में मैं आपको यहां बैठकर नहीं बता सकता।”

कटारिया परिवार सैनी समाज की बेटी बनी डॉक्टर

अमेरिका के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार सुलीवन आएंगे भारत

नरेंद्र मोदी के लगातार तीसरी बार शपथ लेने की तैयारी के बीच अमेरिका के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार जेक सुलीवन अमेरिका-भारत पार्टनरशिप की प्राथमिकताओं पर नयी सरकार के साथ चर्चा करने के लिए नई दिल्ली जाएंगे। अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने पीएम मोदी को फिर से चुने जाने पर बधाई देने के लिए बुधवार को फोन किया और इसी दौरान दोनों नेताओं के बीच सुलीवन की यात्रा पर चर्चा की गई। व्हाइट हाउस ने कहा, “राष्ट्रपति जो बाइडन ने बुधवार को पीएम नरेंद्र मोदी से बात की और उन्हें तथा राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन को भारत के आम चुनाव में ऐतिहासिक जीत पर बधाई दी।”

बाइडन ने लोकतांत्रिक प्रक्रिया में 65 करोड़ भारतीयों के हिस्सा लेने पर उनकी सराहना की। व्हाइट हाउस ने कहा, “दोनों नेताओं ने राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार जेक सुलीवन की नयी दिल्ली की आगामी यात्रा पर भी चर्चा की। इस यात्रा के दौरान नयी सरकार के साथ विश्वसनीय, रणनीतिक प्रौद्योगिकी साझेदारी सहित अमेरिकी-भारत प्राथमिकताओं पर बातचीत की जाएगी।”

ताजा खबरों के लिए एक क्लिक पर ज्वाइन करे व्हाट्सएप ग्रुप

Leave a Comment

Digitalconvey.com digitalgriot.com buzzopen.com buzz4ai.com marketmystique.com

Advertisement
लाइव क्रिकेट स्कोर