Explore

Search
Close this search box.

Search

June 23, 2024 10:39 pm

Our Social Media:

लेटेस्ट न्यूज़

देश की सबसे महंगी शादी कर्नाटक में, 500 करोड़ रुपये खर्च, जानिए किस की हे ये …..

पूर्व मंत्री जनार्दन रेड्डी ने अपनी बेटी के विवाह
WhatsApp
Facebook
Twitter
Email

India’s Most Expensive Wedding: देश और दुनिया में लोग शादी पर जमकर पैसा खर्च करते हैं. भारत में तो शादी-ब्याह रीति-रिवाजों के साथ होने वाला एक ग्रांड इवेंट है. देश में एक से बढ़कर एक शादियां हुईं, जिनकी मिसालें दी जाती हैं. खासतौर पर कारोबारी, नेता और अभिनेताओं की शादियां सुर्खियों में रहती हैं. हम आपको एक ऐसी महंगी शादी के बारे में बताने जा रहे है, जो कुछ साल पहले हुई थी. इस विवाह समारोह को भारत की सबसे महंगी शादी बताया जाता है. इस शादी समारोह पर खर्च होने वाली रकम एक पल के लिए आपको हैरान कर देगी. क्योंकि इतने रुपयों से हजारों लोगों की गरीबी में मिट सकती है.

खास बात है कि इस रॉयल वेडिंग पर 500 करोड़ रुपये खर्च कर दिए गए. इस विवाह समारोह के लिए एक खास सेट तैयार कराया गया था. आइये आपको बताते हैं आखिर भारत की सबसे महंगी शादी कहां हुई और किसने इस पर पानी की तरह पैसा बहाया. बारातियों के स्वागत सत्कार से लेकर दुल्हन के गहने और कपड़ों पर कितना पैसा खर्च हुआ?

मंत्री जी ने खूब पैसा खर्च किया
देश की सबसे महंगी शादी कर्नाटक में हुई. यहां पूर्व मंत्री जनार्दन रेड्डी ने अपनी बेटी के विवाह पर 500 करोड़ रुपये खर्च कर दिए. जर्नादन रेड्डी की बेटी ब्राह्मणी की शादी 6 नवंबर 2016 को हैदराबाद के बिजनेसमैन विक्रम देव रेड्डी के बेटे राजीव रेड्डी से हुई थी. यह रॉयल वेडिंग फंक्शन 5 दिनों तक चला था और इसमें देश-विदेश से 50,000 मेहमान आए थे.

पूर्व मंत्री जनार्दन रेड्डी ने अपनी बेटी के विवाह

बेटी की शादी में जनार्दन रेड्डी ने ऐसे इंतजाम किए कि मानो जन्नत जमीन पर उतार दी. इस विवाह समारोह में उन्होंने खूब शान-ओ-शौकत दिखाई. मेहमानों के ठहरने के लिए फाइव और थ्री स्टार होटलों में 1500 कमरे बुक कराए गए थे. इतना ही नहीं मेहमानों को एयरपोर्ट या रेलवे स्‍टेशनों से विवाह स्थल तक लाने के लिए 15 हेलीकॉप्‍टर 2000 प्राइवेट टैक्सी तैनात की गई थीं.

पूर्व मंत्री जनार्दन रेड्डी ने अपनी बेटी के विवाह

दुल्हन की गहनों पर 90 करोड़ खर्च
इस महंगी शादी में सबसे ज्यादा सुर्खियां दुल्हन की साड़ी ने बटोरी. क्योंकि, ब्राह्मणी रेड्डी लाल रंग की कांजीवरम साड़ी पहनी थी जिसकी कीमत 17 करोड़ रुपये बताई गई. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, इस साड़ी पर सोने के तारों से वर्क किया गया था.

Rajasthan: CM भजनलाल के रात में थाने पहुंचने पर थाना प्रभारी ने की अभद्र टिप्पणी, सस्पेंशन की गिरी गाज

वहीं, ब्राह्मणी ने जो नेकलेस पहना था उसकी कीमत 25 करोड़ बताई गई. सिर से लेकर पैर तक ब्राह्मणी ने जो ब्राइडल ज्वैलरी पहनी थी उसकी कीमत 90 करोड़ रुपये थी. इतना ही नहीं दुल्हन के मेकअप पर भी 30 लाख से ज्यादा रुपये खर्च हुए थे.
Sanjeevni Today
Author: Sanjeevni Today

ताजा खबरों के लिए एक क्लिक पर ज्वाइन करे व्हाट्सएप ग्रुप

Leave a Comment

Digitalconvey.com digitalgriot.com buzzopen.com buzz4ai.com marketmystique.com

Advertisement
लाइव क्रिकेट स्कोर