Explore

Search
Close this search box.

Search

June 21, 2024 12:41 pm

Our Social Media:

लेटेस्ट न्यूज़

कांग्रेस सांसद बोले- एक्शन हो; दिल्ली एयरपोर्ट पर ‘गोल्ड स्मगलिंग’ में पकड़े गए शख्स ने खुद को बताया शशि थरूर का PA…..

WhatsApp
Facebook
Twitter
Email

दिल्ली एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग ने दो लोगों को गोल्ड स्मलिंग के मामले में पकड़ा है. इसमें से एक ने खुद को कांग्रेस सांसद शशि थरूर का निजी सहायक (PA) बताया है. दोनों शख्स के पास से कस्टम अधिकारियों ने करीब 500 ग्राम सोना बरामद किया है. हालांकि, इस मामले में शशि थरूर की सफाई भी आ गई है. उन्होंने बताया है कि स्मलिंग में पकड़ाने वाला शख्स फिलहाल उनके यहां काम नहीं करता है.

न्यूज एजेंसी के मुताबिक दिल्ली कस्टम विभाग ने 29 मई को शक होने पर दो लोगों की दिल्ली एयरपोर्ट पर तलाशी ली. तलाशी के दौरान दोनों के पास से करीब 500 ग्राम सोना मिला. पकड़े गए शख्स में से एक की पहचान शिव कुमार के तौर पर हुई. शिव कुमार ने दावा किया है कि वह कांग्रेस नेता शशि थरूर का PA है. कस्टम अधिकारी आरोपी से आगे की पूछताछ कर रहे हैं.

इस मामले में कस्टम विभाग का बयान भी सामने आया है. विभाग ने कहा है कि संदेह के आधार पर IGI एयरपोर्ट पर एक शख्स के खिलाफ गोल्ड स्मगलिंग की तस्करी का मामला दर्ज किया है. वह 29 मई को फ्लाइट टीजी-323 से बैंकॉक से दिल्ली पहुंचा था. जांच में एक और शख्स मिलीभगत का पता चला. वह यात्री को लेने एयरपोर्ट आया था और तस्करी में भी मदद की थी. जांच करने पर 500 ग्राम की सोने की चेन बरामद की गई. जांच में पता चला है कि आरोपी के पास वैध एयरोड्रम एंट्री परमिट था. संसद सदस्य के लिए प्रोटोकॉल टीम के एक हिस्से के रूप में रिसीवर के एयरोड्रम एंट्री परमिट हासिल करने की परिस्थितियों की जांच की जा रही है. बरामद किए गए सोने की कीमत 35.22 लाख रुपये है.

Read More :- जानकर चकरा जाएगा आपका ‘माथा’; भ्रष्टाचार के मामले में चीन की अदालत ने सुनाई खौफनाक सजा…..

पार्ट टाइम काम करता था आरोपी: थरूर

इस बीच कांग्रेस नेता शशि थरूर ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर सफाई जारी की है. शशि थरूर ने कहा है कि वह चुनाव प्रचार के लिए धर्मशाला में हैं. इस दौरान उन्हें उनके स्टाफ के एक पूर्व सदस्य से जुड़ी घटना के बारे में सुनकर झटका लगा है. पकड़ा गया शख्स उनके पास एयरपोर्ट सुविधा सहायक के तौर पर पार्ट टाइम काम करता था.

‘गलत काम का समर्थन नहीं करता’

दिल्ली एयरपोर्ट पर हिरासत में लिए गए शख्स के बारे में आगे बताते हुए शशि थरूर ने कहा,’वह 72 साल का सेवानिवृत्त व्यक्ति है, जो लगातार डायलिसिस करवाता है. आरोपी को अनुकंपा पर अंशकालिक आधार पर रखा गया था. मैं किसी भी गलत काम का समर्थन नहीं करता हूं. मैं मामले की जांच के लिए आवश्यक कार्रवाई करने के लिए अधिकारियों के प्रयासों का पूरा समर्थन करता हूं. कानून को अपना काम करना चाहिए.’

ताजा खबरों के लिए एक क्लिक पर ज्वाइन करे व्हाट्सएप ग्रुप

Leave a Comment

Digitalconvey.com digitalgriot.com buzzopen.com buzz4ai.com marketmystique.com

Advertisement
लाइव क्रिकेट स्कोर