Explore

Search
Close this search box.

Search

June 14, 2024 10:38 am

Our Social Media:

लेटेस्ट न्यूज़

जानकर चकरा जाएगा आपका ‘माथा’; भ्रष्टाचार के मामले में चीन की अदालत ने सुनाई खौफनाक सजा…..

WhatsApp
Facebook
Twitter
Email

बीजिंग: चीन की एक अदालत ने 15.1 करोड़ डॉलर की घूस लेने के जुर्म में एक पूर्व बैंकर को मौत की सजा सुनाई है। चीन की सरकारी समाचार एजेंसी ‘शिन्हुआ’ ने बुधवार को बताया कि चाइना हुआरोंग इंटरनेशनल होल्डिंग्स (सीएचआईएच) के पूर्व महाप्रबंधक बाई तिआनहुई को तिआनजिन की एक अदालत ने मौत की सजा सुनाई है। अदालत की तरफ से सुनाए फैसले के अनुसार, पूर्व बैंकर के आजीवन राजनीतिक अधिकार भी छीन लिए गए है और उसकी सारी संपत्ति जब्त कर ली गई है।

देश के हितों को पहुंचा नुकसान 

पूर्व बैंकर की अवैध आय को बरामद किया जाएगा और उसे सरकारी खजाने में जमा कराया जाएगा। अदालत ने कहा कि बाई ने भारी रकम के बदले में अधिग्रहण और परियोजनाओं के वित्त पोषण में दूसरों की मदद करने के लिए अपने पद का दुरुपयोग किया। अदालत ने कहा कि बाई पर रिश्वत का अपराध हैं। रिश्वत के तौर पर ली गई रकम बड़ी है, अपराध की परिस्थितियां गंभीर है और इसका सामाजिक असर खराब पड़ा है। इससे देश और लोगों के हितों को काफी नुकसान भी पहुंचा है।

Swati Maliwal Assault Case: कौरवों और द्रौपदी का जिक्र; विभव के वकील ने जमानत पर सुनवाई के दौरान किया, कोर्ट में रो पड़ीं स्वाति मालीवाल……

लाई शियोमिन को भी सुनाई गई थी मौत की सजा 

चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग के 2012 में सत्ता संभालने के बाद से भ्रष्टाचार रोधी अभियान के तहत कई चीनी अधिकारियों को सजा सुनाई गई है। ज्यादातर ने अपना अपराध कबूल कर लिया और इसके बदले में उन्हें मृत्युदंड के बजाय जेल की लंबी सजा सुनाई गई। बाई भ्रष्टाचार के लिए मौत की सजा पाने वाला चीन का दूसरा अधिकारी है। जनवरी 2021 में भी इसी अदालत ने सीएचएएम के पूर्व चेयरमैन लाई शियोमिन को मौत की सजा सुनाई थी।

ताजा खबरों के लिए एक क्लिक पर ज्वाइन करे व्हाट्सएप ग्रुप

Leave a Comment

Digitalconvey.com digitalgriot.com buzzopen.com buzz4ai.com marketmystique.com

Advertisement
लाइव क्रिकेट स्कोर