Explore

Search
Close this search box.

Search

June 21, 2024 7:05 am

Our Social Media:

लेटेस्ट न्यूज़

चॉइस इंटरनेशनल ने प्रधानमंत्री सूर्योदय योजना के साथ मिलाया हाथ, राजस्थान में सोलर फाइनेंसिंग के लिए 100 करोड़ रुपए की जताई प्रतिबद्धता

WhatsApp
Facebook
Twitter
Email

जयपुर। चॉइस फिनसर्व प्राइवेट लिमिटेड (चॉइस इंटरनेशनल लिमिटेड की सहायक और गैर-बैंकिंग वित्तीय कंपनी (एनबीएफसी) शाखा) ने प्रधानमंत्री सूर्योदय योजना के हिस्से के रूप में सोलर फाइनेंसिंग के लिए 100 करोड़ रुपए की वित्तीय सहायता उपलब्ध कराने की अपनी महत्वपूर्ण प्रतिबद्धता की घोषणा की। जयपुर में की गई यह महत्वपूर्ण घोषणा सौर ऊर्जा और सतत विकास को बढ़ावा देने के सरकार के दृष्टिकोण का समर्थन करने के लिए चॉइस की प्रतिबद्धता को दर्शाती है।

हाल में घोषित अंतरिम बजट 2024 में मार्च 2025 को समाप्त होने वाले वित्तीय वर्ष के लिए सौर ऊर्जा परियोजनाओं, हरित हाइड्रोजन पहल और पवन ऊर्जा परियोजनाओं के लिए 11,500 करोड़ रुपए से अधिक के आवंटन की महत्वपूर्ण घोषणा की गई है। सौर पहलों के लिए 10,000 करोड़ रुपए का बजट रखा गया है जो 4,757 करोड़ रुपए के संशोधित अनुमान से 110% की वृद्धि है। इसी तरह, राष्ट्रीय हरित हाइड्रोजन मिशन के लिए बजटीय आवंटन में पांच गुना (500%) की वृद्धि देखी गई है, जो वित्तीय वर्ष 2024-25 के लिए 600 करोड़ रुपए तक पहुंच गया है। सरकार की ओर से यह वित्तीय प्रोत्साहन चॉइस इंटरनेशनल लिमिटेड की नवीकरणीय ऊर्जा क्षेत्र में योगदान करने की प्रतिबद्धता को और मजबूत करता है। कंपनी का लक्ष्य सौर ऊर्जा और सतत विकास को बढ़ावा देने में अपने प्रयासों को बढ़ाने के लिए बढ़े हुए बजटीय समर्थन का लाभ उठाना है।


प्रधानमंत्री सूर्योदय योजना के साथ जुड़कर चॉइस फिनसर्व प्राइवेट लिमिटेड (सीएफपीएल) रूफ टॉप सोलर प्रोजेक्ट्स के वित्तपोषण में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने के लिए तैयार है। कंपनी राजस्थान, मध्य प्रदेश, गुजरात, दिल्ली एनसीआर (हरियाणा और उत्तर प्रदेश सहित), महाराष्ट्र और अन्य में सौर वित्तपोषण क्षेत्र में बड़े पैमाने पर काम कर रही है। अपनी प्रचुर धूप के साथ राजस्थान सौर ऊर्जा परिदृश्य में एक प्रमुख खिलाड़ी के रूप में उभरा है। राज्य की सौर सब्सिडी पहल ने व्यापक रूप से सौर ऊर्जा को अपनाने के लिए प्रोत्साहित किया है, जिससे यह सौर वित्तपोषण के लिए एक प्रमुख क्षेत्र बन गया है। चॉइस इंटरनेशनल लिमिटेड राजस्थान में बढ़ते सौर ऊर्जा के रुझान को अच्छी तरह पहचानती है और इसका उद्देश्य रूफटॉप सौर परियोजनाओं के लिए वित्तीय सहायता प्रदान करके महत्वपूर्ण योगदान देना है, जिससे कार्बन उत्सर्जन कम किया जाकर स्वच्छ, हरित वातावरण को बढ़ावा दिया जा सके।

चॉइस इंटरनेशनल लिमिटेड के सीईओ अरुण पोद्दार ने सौर वित्तपोषण में कंपनी के वेंचर के बारे में अपना उत्साह व्यक्त किया। उन्होंने कहा, ‘चॉइस इंटरनेशनल लिमिटेड को प्रधानमंत्री सूर्योदय योजना के साथ जुड़ने और राजस्थान में सौर ऊर्जा के विकास में योगदान देने पर गर्व है। 100 करोड़ रुपए की हमारी प्रतिबद्धता सतत विकास में हमारे विश्वास और नवोन्वेषी वित्तीय समाधान में सबसे आगे रहने के प्रति हमारे समर्पण का प्रमाण है।

चॉइस फिनसर्व प्राइवेट लिमिटेड के सीईओ विजेंद्र शेखावत ने कहा, ‘सीएफपीएल रूफटॉप सौर परियोजनाओं के वित्तपोषण में एक प्रमुख खिलाड़ी बनने के लिए उत्साहित है। हम सरकार की पहल का समर्थन करने और ऐसे वित्तीय समाधान प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध हैं जो व्यक्तियों, समुदायों और व्यवसायों को स्वच्छ और टिकाऊ ऊर्जा विकल्प अपनाने के लिए सशक्त बनाते हैं।’

ताजा खबरों के लिए एक क्लिक पर ज्वाइन करे व्हाट्सएप ग्रुप

Leave a Comment

Digitalconvey.com digitalgriot.com buzzopen.com buzz4ai.com marketmystique.com

Advertisement
लाइव क्रिकेट स्कोर