Explore

Search
Close this search box.

Search

June 21, 2024 10:47 am

Our Social Media:

लेटेस्ट न्यूज़

Bangladesh Election 2024: एक और जीत के बाद PM मोदी ने शेख हसीना को किया फोन, बधाई देते हुए कही ये बात

WhatsApp
Facebook
Twitter
Email

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आम चुनाव में जीत दर्ज करने पर बांग्लादेश की PM शेख हसीना को बधाई दी और कहा कि भारत अपने पड़ोसी देश के साथ स्थायी और जन केंद्रित साझेदारी को और मजबूत करने के लिए प्रतिबद्ध है। मोदी ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा प्रधानमंत्री शेख हसीना से बात की और संसदीय चुनावों में लगातार चौथी बार ऐतिहासिक जीत हासिल करने पर उन्हें बधाई दी। उन्होंने चुनाव के सफल आयोजन के लिए बांग्लादेश के लोगों को बधाई दी और कहा हम बांग्लादेश के साथ अपनी स्थायी और जन केंद्रित साझेदारी को और मजबूत करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

हसीना की पार्टी अवामी लीग ने लगातार चौथी बार आम चुनाव में जीत हासिल की है। मुख्य विपक्षी दल बांग्लादेश नेशनलिस्ट पार्टी (बीएनपी) तथा उसके सहयोगियों ने चुनाव का बहिष्कार किया था। मीडिया की खबरों के अनुसार, हसीना के नेतृत्व वाली अवामी लीग ने 300 सीट वाली संसद में 223 सीट पर जीत हासिल की। एक उम्मीदवार के निधन के कारण 299 सीट पर चुनाव हुये थे। इस सीट पर मतदान बाद में होगा।

Jaipur Princess Gauravi Kumari: बड़े खूबसूरत हैं जयपुर की राजकुमारी गौरवी के लुक्स, देखें फोटोज

हसीना 2009 से सत्ता में हैं और एकतरफा चुनाव में लगातार चौथी बार उनकी पार्टी ने जीत हासिल की है। अहम बात यह है कि 1991 में लोकतंत्र की बहाली के बाद से ऐसा दूसरी बार है, जब सबसे कम मतदान हुआ। आम चुनाव में प्रचंड बहुमत हासिल करने के एक दिन बाद प्रधानमंत्री शेख हसीना ने सोमवार को कहा कि भारत बांग्लादेश का एक घनिष्ठ मित्र है और दोनों पड़ोसियों ने द्विपक्षीय रूप से कई समस्याओं का समाधान किया है। हसीना के नेतृत्व वाली अवामी लीग पार्टी ने लगातार चौथी बार आम चुनाव में जीत दर्ज की है।

साल 2009 से रणनीतिक रूप से अहम दक्षिण एशियाई देश पर शासन कर रही 76 वर्षीय नेता ने रविवार को हुए एकतरफा चुनाव में कुल मिलाकर पांचवां कार्यकाल हासिल किया। हालांकि, चुनाव में कम वोट पड़े थे।

Sanjeevni Today
Author: Sanjeevni Today

ताजा खबरों के लिए एक क्लिक पर ज्वाइन करे व्हाट्सएप ग्रुप

Leave a Comment

Digitalconvey.com digitalgriot.com buzzopen.com buzz4ai.com marketmystique.com

Advertisement
लाइव क्रिकेट स्कोर