Explore

Search
Close this search box.

Search

February 25, 2024 4:49 am

Our Social Media:

लेटेस्ट न्यूज़

Ayodhya News: बुक ना मिलेगा होटल… ना बुक होगी कोई धर्मशाला, सारी प्री बुकिंग भी कैंसिल, राम मंदिर के उद्घाटन से पहले CM योगी का आदेश

WhatsApp
Facebook
Twitter
Email

अयोध्या में 22 जनवरी को राम मंदिर का प्राण-प्रतिष्ठा कार्यक्रम होने जा रहा है। उस कार्यक्रम से पहले सीएम योगी आदित्यनाथ ने एक समीक्षा बैठक की है और उसमें साफ निर्देश दे दिया गया है कि 22 जनवरी को आम लोग ना अयोध्या में ना होटल बुक कर पाएंगे ना ही उन्हें धर्मशाला में रूम मिल पाएगा। इसके अलावा जितनी भी प्री बुकिंग रही थीं, उन्हें भी तत्काल प्रभाव से रद्द करने के निर्देश दिए जा चुके हैं।

जानकारी के लिए बता दें कि 22 जनवरी को अयोध्या में जो राम मंदिर उद्घाटन होने जा रहे है, उसे लेकर राज्य सरकार अलर्ट है और सभी अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए गए हैं। अब गुरुवार को भी एक अहम मीटिंग की गई जिसमें सीएम योगी ने साफ कर दिया कि विशेष अतिथियों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए अयोध्या में सभी होटलों की प्री बुकिंग कैंसिल की जाए।

असल में सीएम को ऐसी जानकारी मिली कि 22 जनवरी को कई लोगों ने पहले ही से अयोध्या में होटल और धर्मशाला बुक कर रखी हैं। अब उन्हीं बुकिंग को रद्द करने की बात हुई है। जोर देकर कहा गया है कि 22 जनवरी को सिर्फ वहीं लोग अयोध्या आएंगे जिन्हें मंदिर ट्रस्ट से न्योता मिलेगा

इस समय विभिन्न परंपराओं के श्रद्धेय संतों के अलावा अलग-अलग क्षेत्रों में देश का सम्मान बढ़ाने वाले सभी प्रमुख व्यक्तियों को निमंत्रण दिया गया है। ट्रस्ट ने कहा है कि नए तीर्थक्षेत्र पुरम (बाग बिजैसी) में एक ‘टेंट सिटी’ स्थापित की गई है जिसमें 6 ट्यूबवेल, 6 रसोई घर और 10 बिस्तरों वाला एक अस्पताल बनाया गया है। देश भर से लगभग 150 चिकित्सक इस अस्पताल में बारी-बारी से अपनी सेवाएं प्रदान करने के लिए सहमत हुए हैं। ट्रस्ट ने कहा है कि समारोह में भाग लेने के लिए विभिन्न संप्रदायों के लगभग 4,000 संतों को आमंत्रित किया गया है।

Sanjeevni Today
Author: Sanjeevni Today

Leave a Comment

Advertisement
लाइव क्रिकेट स्कोर