Explore

Search
Close this search box.

Search

May 25, 2024 2:13 pm

Our Social Media:

लेटेस्ट न्यूज़

Arvind Kejriwal Diet Plan: जेल में कैसी होगी CM अरविंद केजरीवाल की डाइट, कोर्ट आज सुनाएगा अपना फैसला

WhatsApp
Facebook
Twitter
Email

Arvind Kejriwal Diet Plan: जेल में बंद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की डाइट और दवा से जुड़ी याचिका पर आज फैसला आएगा. शुगर से पीड़ित अरविंद केजरीवाल ने अपने डॉक्टर से हर दिन सलाह की इजाजत मांगी है, जिस पर आज राऊज एवेन्यू कोर्ट अपना फैसला सुनाएगा. दरअसल, दिल्ली शराब घोटाले के मामले में अरविंद केजरीवाल को प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने 21 मार्च को गिरफ्तार किया था और वो फिलहाल दिहाड़ जेल में बंद हैं.

Approved Plot in Jaipur @ 3.50 Lakh call 9314188188

क्या अरविंद केजरीवाल को मिलेगी जमानत?

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की जमानत के लिए दाखिल जनहित याचिका पर आज दिल्ली हाईकोर्ट में सुनवाई होगी. जेल में खतरे की आशंका को देखते हुए जमानत की मांग की गई है. लॉ स्टूडेंट अभिषेक चौधरी ने We the people of India के नाम से ये याचिका दाखिल की है. याचिका में टिल्लू ताजपुरिया और अतीक अहमद की जेल में हुई हत्या की घटनाओं का हवाला देते हुए केजरीवाल की सुरक्षा को लेकर आशंका जाहिर की गई है. याचिका में कहा है कि दिल्ली की जेलों में बुनियादी/ मेडिकल सुविधाओं के अभाव में कैदियो के दम तोड़ने की कई घटनाएं हो चुकी है. याचिका में केजरीवाल को उनके कार्यकाल तक सभी मामलों में अंतरिम जमानत देने की मांग की गई है.

वैश्विक आर्थिक मंदी के दौर में भी “यूईएम जयपुर” ने प्लेसमेंट के क्षेत्र में लहराया परचम

हाई कोर्ट में ED के समन के खिलाफ वाली याचिका पर भी सुनवाई

इसके अलावा दिल्ली हाई कोर्ट मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की उस याचिका पर सुनवाई करेगा, जिसमें आबकारी नीति से जुड़े धन शोधन मामले की जांच के संबंध में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा उन्हें जारी समन को चुनौती दी गई है. हाई कोर्ट द्वारा दंडात्मक कार्रवाई से अंतरिम राहत देने से इनकार करने के बाद केजरीवाल को ईडी ने गिरफ्तार किया था. केजरीवाल ने गिरफ्तारी, पूछताछ और जमानत के संबंध में धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के कुछ प्रावधानों की संवैधानिक वैधता को भी चुनौती दी है. याचिका न्यायमूर्ति सुरेश कुमार कैत और न्यायमूर्ति मनोज जैन की पीठ के समक्ष सुनवाई के लिए निर्धारित है.

आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक ने ईडी द्वारा जारी नौवें समन के मद्देनजर हाई कोर्ट का रुख किया था, जिसमें उन्हें 21 मार्च को एजेंसी के सामने पेश होने के लिए कहा गया था। हाई कोर्ट की पीठ ने 20 मार्च को ईडी से मामले के संबंध में अपना जवाब दाखिल करने को कहा था. ईडी ने आरोप लगाया है कि आरोपी आबकारी नीति तैयार करने के लिए केजरीवाल के संपर्क में थे, जिसके परिणामस्वरूप आप को रिश्वत के बदले में उन्हें अनुचित लाभ हुआ. याचिका में केजरीवाल ने कई मुद्दे उठाए हैं, जिसमें यह भी शामिल है कि क्या कोई राजनीतिक दल धन शोधन रोधी कानून के तहत आता

ईडी ने 21 मार्च को केजरीवाल को किया था गिरफ्तार

प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) को 21 मार्च को दिल्ली शराब घोटाले के मामले में को गिरफ्तार किया था. इसके बाद कोर्ट ने 28 मार्च और फिर 1 अप्रैल तक केजरीवाल को ईडी की हिरासत में भेज दिया था. 1 अप्रैल को फिर जब केजरीवाल को कोर्ट में पेश किया गया तो उन्हें 15 दिन के लिए जेल भेज दिया गया.

Sanjeevni Today
Author: Sanjeevni Today

ताजा खबरों के लिए एक क्लिक पर ज्वाइन करे व्हाट्सएप ग्रुप

Leave a Comment

Digitalconvey.com digitalgriot.com buzzopen.com buzz4ai.com marketmystique.com

Advertisement
लाइव क्रिकेट स्कोर