Explore

Search
Close this search box.

Search

May 28, 2024 12:33 pm

Our Social Media:

लेटेस्ट न्यूज़

American राष्ट्रपति बाइडेन ने इजराइल को दी चेतावनी, राफा पर हमला किया तो हथियारों की सप्लाई नहीं….

WhatsApp
Facebook
Twitter
Email
अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने इजरायल को चेतावनी देते हुए कहा कि “अगर वो राफा में गए तो मैं उन्हें हमले के उन हथियारों की सप्लाई नहीं करूंगा, जिनका उपयोग राफा से निपटने के लिए ऐतिहासिक रूप से किया गया है.” राष्ट्रपति जो बाइडेन ने बुधवार को कहा कि वो उन आक्रामक हथियारों की आपूर्त नहीं करेंगे जिनका इस्तेमाल इज़रायल, गाजा में हमास के आखिरी प्रमुख के गढ़ राफा पर चौतरफा हमला करने के लिए कर सकता है, क्योंकि उन्हें वहां शरण लिए हुए 1 मिलियन से अधिक नागरिकों की भलाई की चिंता है. 
CNN को दिए गए एक इंटरव्यू में जो बाइडेन ने कहा कि “संयुक्त राष्ट्र, इजरायल की सुरक्षा के लिए प्रतिबद्ध है और आयरन डोम रॉकेट इंटरसेप्टर और अन्य रक्षात्मक हथियारों की आपूर्ति करेगा, लेकिन अगर इजरायल राफा में जाता है तो हम हथियारों की आपूर्ति नहीं करेंगे.” अमेरिका ने ऐतिहासिक रूप से इज़राइल को भारी मात्रा में सैन्य सहायता प्रदान की है.
राफा में क्यों हमले की तैयारी कर रहा है इजरायल

इजरायल 7 अक्टूबर को हुए हमलों का हमास को मुंहतोड़ जवाब दे रहा है. गाजा के दूसरे इलाकों में तबाही मचाने के बाद अब इजरायली सेना दक्षिणी गाजा के राफा शहर (IDF In Rafah) में घुस चुकी है. यहां वह बड़े स्तर पर सैन्य ऑपरेशन चलाने की तैयारी कर रही है. हालांकि इजरायली डिफेंस फोर्स का कहना है कि पूर्वी राफा में पिन पॉइंटेड इनफॉर्मेशन के आधार पर लिमिटेड ऑपरेशन किया जाएगा.

 

Sanjeevni Today
Author: Sanjeevni Today

ताजा खबरों के लिए एक क्लिक पर ज्वाइन करे व्हाट्सएप ग्रुप

Leave a Comment

Digitalconvey.com digitalgriot.com buzzopen.com buzz4ai.com marketmystique.com

Advertisement
लाइव क्रिकेट स्कोर