Explore

Search
Close this search box.

Search

June 20, 2024 2:08 pm

Our Social Media:

लेटेस्ट न्यूज़

आम आदमी पार्टी: वहां रहकर भी पार्टी के लिए जो कर सकती थी किया; स्वाति मालीवाल ने कहा, केजरीवाल की गिरफ्तारी के वक्त अमेरिका में थी….

WhatsApp
Facebook
Twitter
Email

आम आदमी पार्टी (AAP) की राज्यसभा सदस्य स्वाति मालीवाल ने दिल्ली शराब नीति भ्रष्टाचार मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के दौरान अपनी गैरमौजूदगी पर स्पष्टीकरण दिया है।

आम आदमी पार्टी (AAP) की राज्यसभा सदस्य स्वाति मालीवाल ने दिल्ली शराब नीति भ्रष्टाचार मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के दौरान अपनी गैरमौजूदगी पर स्पष्टीकरण दिया है। मालीवाल ने कहा है कि वह केजरीवाल की गिरफ्तारी के वक्त अमेरिका में थीं। केजरीवाल की गिरफ्तारी के दौरान ऐसी खबरें सामने आई थीं कि मालीवाल, आप सांसद हरभजन सिंह और राघव चड्ढा भारत में मौजूद नहीं थे। इस वजह से पार्टी के नेताओं में नाराजगी थी।  मालीवाल ने इस बात को खारिज किया।

अमेरिका में पार्टी के कई कार्यक्रमों में शामिल हुई

इंडिया टुडे के साथ एक इंटरव्यू में, मालीवाल ने कहा कि मैं मार्च में हार्वर्ड शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए अमेरिका गई थी। अमेरिका में आप के वॉलंटियर्स  ने व्यक्तिगत चुनौतियों का सामना करने के बावजूद कई कार्यक्रम आयोजित किए थे। मालीवाल ने कहा है कि वह अमेरिका में पार्टी के इन कार्यक्रमों में भी शामिल हुईं थी। हालांकि, अमेरिका में रहने के दौरान ही मेरी बहन कोरोना संक्रमित हाे गईं। इस वजह से मुझे अमेरिका में ही क्वारंटीन रहना पड़ा। इस वजह से मैं केजरीवारल की गिरफ्तारी के वक्त भारत में मौजूद नहीं थी।

विदेश में रहते हुए भी पार्टी नेताओं के संपर्क में थी

मालीवाल ने कहा कि अमेरिका में रहने के दौरान भी वह पार्टी के नेताओं के संपर्क में थीं। अक्सर पार्टी नेताओं से फोन पर उनकी बातचीत हो रही थी। मालीवाल ने कहा कि भले ही केजरीवाल की गिरफ्तारी के वक्त भारत में नहीं थीं, लेकिन दूर रहते हुए भी जितना कुछ कर सकती थी, वह सब कुछ किया। मैंने सीएम केजरीवाल के प्रति समर्थन जाहिर किया। सोशल मीडिया पर मुख्यमंत्री केजरीवाल के समर्थन में पोस्ट किया। मालीवाल ने दावा किया है कि अमेरिका में रहते हुए पार्टी की गतिविधियों में एक्टिव थीं।

Read More :- Gold And Sliver Price :- भाव में भारी गिरावट, सोना-चांदी खरीदने का अच्छा मौका; जानें आज के ताजा रेट….

राघव चड्ढा के लंदन में होने का मुद्दा भी उठाया

मालीवाल ने कहा कि जिस समय अरविंद केजरीवाल को अरेस्ट किया गया, उस समय राघव चड्ढा भी भारत में नहीं थे। राघव लंदन में थे। लेकिन, राघव चड्ढा की गैर मौजूदगी को लेकर किसी तरह का सवाल नहीं किया गया।आम आदमी पार्टी की सांसद ने कहा कि अगर सिर्फ इस बात के लिए मेरे साथ मारपीट की गई कि मैं सीएम केजरीवाल की गिरफ्तारी के वक्त मौजूद नहीं थी, तो मैं जानना चाहूंगा कि आखिर ऐसा मेरा साथ क्यों हुआ। वहीं, जो दूसरे नेता जो इस दौरान मौजूद नहीं थे, उनका भारत लौटने पर रेड कार्पेट बिछाकर स्वागत किया गया।

आप नेताओं की ओर से लगाए गए आरोपों का किया खंडन

बता दें कि जब से स्वाति मालीवाल ने अरविंद केजरीवाल के पीए बिभव कुमार पर मारपीट का आरोप लगाया है, आम आदमी पार्टी के नेता स्वाति मालीवाल को बीजेपी का एजेंट बता रहे हैं। इस बारे में मालीवाल ने कहा कि यह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है। साथ ही मालीवाल ने आरोप लगाया कि आप नेताओं ने उन्हें धमकी दी थी कि अगर वह बिभव कुमार के खिलाफ शिकायत दर्ज कराएंगी तो यह सब कुछ होगा।

मालीवाल ने विभव कुमार के खिलाफ की थी शिकायत 

मालीवाल ने दिल्ली के सिविल लाइन्स पुलिस स्टेशन में  बिभव कुमार के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी। इसके बाद बिभव कुमार को दिल्ली पुलिस ने अरेस्ट कर लिया था। इसके बाद कोर्ट ने बिभव कुमार को पहले पुलिस रिमांड और उसके बाद न्यायिक हिरासत में भेज दिया था। अपनी गिरफ्तारी से पहले बिभव कुमार ने भी स्वाति मालीवाल के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी। बिभव कुमार ने मालीवाल पर झूठे आरोप लगाने और अपने खिलाफ दर्ज कराए मामले को बीजेपी की साजिश बताया था।

ताजा खबरों के लिए एक क्लिक पर ज्वाइन करे व्हाट्सएप ग्रुप

Leave a Comment

Digitalconvey.com digitalgriot.com buzzopen.com buzz4ai.com marketmystique.com

Advertisement
लाइव क्रिकेट स्कोर