Explore

Search
Close this search box.

Search

September 20, 2024 3:20 am

लेटेस्ट न्यूज़

78th Independence Day: एडीजी स्मिता श्रीवास्तव एवं बिनीता ठाकुर होगी राष्ट्रपति पुलिस पदक से सम्मानित

WhatsApp
Facebook
Twitter
Email

जयपुर, 14 अगस्त। 78 वें स्वाधीनता दिवस के अवसर पर जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में आयोजित होने वाले राज्य स्तरीय समारोह में मुख्यमंत्री श्री भजन लाल शर्मा पुलिस विभाग में उत्कृष्ट एवं सराहनीय सेवाएं प्रदान करने वाली 2 महिला पुलिस अधिकारियों को राष्ट्रपति पुलिस पदक प्रदान कर सम्मानित करेंगे।

    राष्ट्रपति पुलिस पदक से सम्मानित होने वाली महिला पुलिस अधिकारी अतिरिक्त महानिदेशक पुलिस एंटी करप्शन ब्यूरो द्वितीय स्मिता श्रीवास्तव एवं अतिरिक्त महानिदेशक पुलिस हाउसिंग बिनीता ठाकुर है।

    वर्ष 1995 बैच की आईपीएस अधिकारी स्मिता श्रीवास्तव ने एडीजीपी यातायात के रूप में कोविड-19 लॉकडाउन के दौरान राजस्थान में फंसे लोगों को सुरक्षित रखने और सुचारु आवाजाही सुनिश्चित करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। उन्होंने आईआरएडी कार्यक्रम के पुलिस मॉड्यूल के सफल क्रियान्वयन एवं एसपी ट्रैफिक जयपुर के रूप में बेहतर यातायात प्रबंधन के लिए एरिया ट्रैफिक कंट्रोल सिस्टम स्थापित करवाया।

    वर्ष 1996 बैच की आईपीएस अधिकारी बिनीता ठाकुर ने अपने सेवाकाल के दौरान करौली में डकैत और बारां में ड्रग माफिया के खिलाफ तथा आपराधिक पारदी गिरोह के नेटवर्क को ध्वस्त करने में महत्त्वपूर्ण कार्य किया है। उन्होंने हनुमानगढ़-श्रीगंगानगर के किसान आंदोलन में हिंसक संघर्ष पर रोक लगाई एवं श्रीगंगानगर में बड़े अंतरराष्ट्रीय हथियार लाइसेंस रैकेट का पर्दाफाश किया। इन्होंने विभागीय पदोन्नति एवं भर्ती प्रक्रिया को भी सुचारु रूप से चलाया।

     दोनों महिला पुलिस अधिकारियों द्वारा कर्म निष्ठा एवं कर्तव्य परायणता से की गई उल्लेखनीय व विशिष्ट सेवाओं के लिए स्वतंत्रता दिवस 2024 के अवसर पर राष्ट्रपति पुलिस पदक से सम्मानित किया जा रहा है।

Sanjeevni Today
Author: Sanjeevni Today

ताजा खबरों के लिए एक क्लिक पर ज्वाइन करे व्हाट्सएप ग्रुप

Leave a Comment

Advertisement
लाइव क्रिकेट स्कोर